कानून-व्यवस्था शांति को लेकर डीएम बी.एन. सिंह ने की पुलिस अधिकारीयों के साथ बैठक

ग्रेटर नोएडा : जनपद गौतम बुद्ध नगर की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से जिला मजिस्ट्रेट बीएन सिंह के द्वारा कलेक्ट्रेट के सभागार में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए है। उन्होंने ने इस अवसर पर पुलिस एवं प्रशासन के समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था का संदेश एवं विश्वास यहां की जनता में जगे इसके लिए प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए निष्पक्ष जांच के आधार पर जनपद में सभी प्रकार के माफियाओं पर दंडात्मक एवं कठोरतम कानूनी कार्यवाही प्रस्तावित की जाए।
जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी जनपद गौतम बुद्ध नगर को उत्तर प्रदेश में शो विन्डो के रूप में मानते हैं। अतः समस्त अधिकारियों का और अधिक दायित्व बढ़ जाता है कि जनपद की कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था मानकों के अनुसार कायम करने के लिए अधिकारियों के द्वारा सरकार की मंशा के अनुरूप निष्पक्ष रुप से कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि जनपद की कानून व्यवस्था के संबंध में प्रदेश भर में एक संदेश पहुच सके। उन्होंने कहा कि पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा जनपद में हीनियस क्राइम के संबंध में तत्काल एक्शन लेते हुए निरोधात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि कानून व्यवस्था को शुदृढ़ बनाने के उद्देश्य से विभिन्न क्षेत्रों में जो माफिया सफेदपोश के रूप में कार्य कर रहे हैं, उनके संबंध में एक गहन अभियान संचालित करते हुए गैंगस्टर, गुंडा एक्ट तथा अन्य कठोरतम कार्रवाई उनके विरूद्ध प्रस्तावित की जाए। डीएम ने कहा कि जनपद में पार्किंग माफिया, खनन माफिया, शराब माफिया, आईटी सेक्टर के माफिया, भू माफिया तथा अन्य प्रकार के माफियाओं के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के द्वारा संयुक्त रुप से कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उनकी खोज करने के उपरांत सही रिपोर्ट के आधार पर निष्पक्षता के साथ कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर एक्ट में सभी को प्रस्तावित किया जाए ताकि जनपद की कानून व्यवस्था सुदृढ़ बन सके।

बैठक में डीएम ने यह भी कहा कि जनपद में अपराध नियंत्रण के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक रूप से भ्रमण संयुक्त रुप से किया जाए और छोटी से छोटी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए उसमें तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि डूब क्षेत्र में जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा 100 प्लाट से अधिक बिक्री करने वाले माफियाओं को चिन्हित किया गया है। अतः उनके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्यवाही प्रस्तावित है । सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा संबंधित थानों में संबंधित के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराते हुए गैंगस्टर की कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। डीएम बी एन सिंह ने सभी अधिकारियों को अनुसूचित जाति के व्यक्तियों के विरुद्ध अपराध की कार्रवाई एवं महिला अपराध के संबंध में विशेष कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस महत्वपूर्ण बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल शर्मा ने जनपद के समस्त थानाध्यक्षों, क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में अपराधों को रोकने के संबंध में अपराधियों के विरुद्ध गेंगस्टर, गुंडा एक्ट, एनएसए तथा अन्य कार्यवाही निष्पक्षता के साथ त्वरित गति से प्रस्तावित की जाए ताकि अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्रवाई सुनिश्चित हो सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, पुलिस अधीक्षक नगर अरुण कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा शैलेंद्र मिश्रा, पुलिस अधीक्षक यातायात ए के सिंह, नगर मजिस्ट्रेट ग्रेटर नोएडा गुंजा सिंह, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर प्रसून द्विवेदी, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, मुख्य फायर ऑफिसर एके सिंह तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं जनपद के थाना अध्यक्षों के द्वारा इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रतिभाग किया गया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : सपा कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित
नोएडा बार्डर से ग्रेटर नोएडा तक तीसरी आँख से पुलिस रखेगी नजर
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट, आंकड़ा 3000 के पार, 918 कर रहे हैं संघर्ष
लोकसभा चुनाव : आचार संहिता के उल्लंघन और अफवाहें फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो 2020 की कुछ झलकियां
जहांगीरपुर नगर पंचायत में BPL कार्ड धारको को निःशुल्क दिए बिजली कनेक्शन
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन सख्त, 10 अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को किया गुण्डा एक्ट में निरूद्ध
देखें Video, युवती से मारपीट करने वाले तीन आरोपी पहुंचे सलाखों के पीछे
विधि विधान के साथ हुई देव शिल्पी विश्वकर्मा की पूजा
हिंदू गौ माता रक्षा दल ( सैनी ) का सराहनीय कार्य , बीमार नंदी का किया उपचार 
ट्रिपल तलाक मिलने के बाद पीड़ित महिला मांग रही हैं इंसाफ
भारतीय योग संस्थान ग्रेटर नोएडा ने मनाया योगा दिवस , योग के प्रति लोगों को किया जागरूक
भाकियू के पदाधिकारियों ने करायी डीजल पेट्रोल व माप की जांच
नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में सैकड़ो लोगो ने कराई स्वास्थ्य जांच
ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय जैविक कृषि विश्व कुम्भ 2017 का शुभारम्भ
गार्डों की मदद से फ़ैक्टरियों में चोरी करने वाले गिरोह का फर्दाफाश, 7 गिरफ्तार