संपूर्ण समाधान दिवस गौतमबुद्ध नगर के तीनों तहसीलों में संपन्न

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण करने के उद्देश्य से जनपद गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में कुल 123 शिकायतें दर्ज हुई 17 शिकायतों का निस्तारण मौके पर विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जन शिकायतों का अनुश्रवण किया गया। सदर तहसील में कुल 14 शिकायतें दर्ज हुई और 03 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से करा दिया गया। श्री सिंह ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं के निराकरण के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः समस्त विभागीय अधिकारी गण संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाली शिकायतों को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन समस्याओं के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। अतः समस्त अधिकारीगण सभी दर्ज शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता एवं समय बद्धता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निस्तारण करने के उपरांत समस्त अधिकारियों के द्वारा अपनी रिपोर्ट संबंधित तहसील में तत्काल प्रभाव से प्रस्तुत की जाए साथ ही साथ शिकायतकर्ता को भी निस्तारण के संबंध में अधिकारियों के द्वारा अवगत कराया जाए ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का लाभ आम नागरिकों को सीधे प्राप्त हो सके। उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का जन जन तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अपने विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित किया जाए ताकि आम नागरिक सरकार के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आसानी के साथ सीधे लाभ प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गये दिव्यंाग प्रमाण पत्र दिव्यंगों को वितरित किये गये।

इसके अलावा दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतों को सुना गया यहां पर कुल 70 शिकायतें दर्ज हुई और 9 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर कराया गया। इसी प्रकार जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ जहां पर कुल 39 शिकायतें प्राप्त हुई जिसके सापेक्ष 5 जन शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

यह भी देखे:-

जिला सहकारी बैंक के नवनिर्वाचित डायरेक्टर का सांसद ने स्वागत किया
रेनुयल एनर्जी एक्सपो में सीईओ ने खींचा ग्रेनो के विकास का खाका, शहर में जल्द लगेगा दो मेगावाट का सौ...
जुनेदपुर मे खेल-कूद समिति द्वारा वॉलीबॉल मैदान का उद्घाटन किया
जम्मू-कश्मीर समेत देश के कई हिस्सों में आतंकी वारदात में शामिल रहा है पाक आतंकी अशरफ
दिल्‍ली, यूपी के अधिकतर इलाकों में हवा हुई जानलेवा, प्रदूषण का स्‍तर लगातार बढ़ रहा
भाजयुमो ग्रेनो मंडल ने पकिस्तान का पुतला फूंका
ग्रेटर नोएडा :ब्रिगेड मार्शल आर्ट्स अकादमी के द्वारा 2 दिवसीय बेल्ट टेस्ट का आयोजन
कोरोना से लड़ना भी है और विकास कार्य भी संचालित करना है : सीएम योगी 
President in Gorakhpur: कोरोना को नियंत्रित करने में आयुष की भूमिका अहम : कोविंद
पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए एबीवीपी ने निकाला कैंडल मार्च
UP Government Jobs: दीवाली बाद उत्तर प्रदेश में 22794 सरकारी नौकरियों के लिए UPSSSC जारी करेगा नोटिफ...
कोरोना संकट: चिरौली गाँव के ग्रामीणों का सराहनीय कार्य, मदद के लिए प्रशासन को दिए 1 लाख 1 हज़ार रूपये
होली के गानों के बीच पुलिस लाइन में हुआ होली मिलन
गौतमबुद्ध नगर जिले के इन 7 गुंडों पर लगा गैंगस्टर, दो जिला बदर
India China Border Issue: भारत के टी-90, टी-72 टैंक चीन के खिलाफ विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध स्थल से भ...
"अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में जेवर में बनने वाले नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भूमि पूजन कराए जान...