संपूर्ण समाधान दिवस गौतमबुद्ध नगर के तीनों तहसीलों में संपन्न

ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत जन सामान्य की शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण करने के उद्देश्य से जनपद गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ। पूरे जनपद में कुल 123 शिकायतें दर्ज हुई 17 शिकायतों का निस्तारण मौके पर विभागीय अधिकारियों के माध्यम से किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह के द्वारा सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जन शिकायतों का अनुश्रवण किया गया। सदर तहसील में कुल 14 शिकायतें दर्ज हुई और 03 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से करा दिया गया। श्री सिंह ने इस अवसर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जनता की समस्याओं के निराकरण के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। अतः समस्त विभागीय अधिकारी गण संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आने वाली शिकायतों को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर निस्तारण की कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि जन समस्याओं के निस्तारण में किसी भी स्तर पर शिथिलता को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। अतः समस्त अधिकारीगण सभी दर्ज शिकायतों का निस्तारण पूर्ण गुणवत्ता एवं समय बद्धता के साथ किया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निस्तारण करने के उपरांत समस्त अधिकारियों के द्वारा अपनी रिपोर्ट संबंधित तहसील में तत्काल प्रभाव से प्रस्तुत की जाए साथ ही साथ शिकायतकर्ता को भी निस्तारण के संबंध में अधिकारियों के द्वारा अवगत कराया जाए ताकि सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का लाभ आम नागरिकों को सीधे प्राप्त हो सके। उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों को यह भी स्पष्ट किया कि सभी विभागीय अधिकारियों के द्वारा सरकार द्वारा संचालित की जा रही योजनाओं का जन जन तक लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से अपने विभाग की योजनाओं एवं कार्यक्रमों का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार भी सुनिश्चित किया जाए ताकि आम नागरिक सरकार के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों का आसानी के साथ सीधे लाभ प्राप्त कर सकें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी के द्वारा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किये गये दिव्यंाग प्रमाण पत्र दिव्यंगों को वितरित किये गये।

इसके अलावा दादरी तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतों को सुना गया यहां पर कुल 70 शिकायतें दर्ज हुई और 9 शिकायतों का निस्तारण विभागीय अधिकारियों के माध्यम से मौके पर कराया गया। इसी प्रकार जेवर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ जहां पर कुल 39 शिकायतें प्राप्त हुई जिसके सापेक्ष 5 जन शिकायतों का निस्तारण मौके पर किया गया।

यह भी देखे:-

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के दो कोतवाल लाइन हाज़िर
ट्रेन की चपेट में आए रिटायर्ड फौजी की मौत
यमुना प्राधिकरण द्वारा 797 फ्लैटों की योजना लांच की गयी
धूमधाम से मनाएंगे योगी का जन्मदिन
गाँव की बच्चियों ने किया निर्मित सी सी मार्ग का उद्घाटन
मुठभेड़ के बाद तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार
नोएडा -ग्रेटर नोएडा के बीच बहुत जल्द दौड़ेगी मेट्रो, ग्रेनो पहुंची कोच की पहली खेप
भाई ने की ऐसी करतूत सुन कर दंग रह जाएंगे आप, रिश्ता हुआ शर्मसार
एनजीटी के नियमों का उल्लघंन करने पर इन संस्थानों पर जुर्माने का नोटिस जारी
महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए किया जागरूक
जेवर को अब ऐसे मिलेगा सड़क के जाम से निजात
वयोवृद्ध पत्रकार दिवंगत थान सिंह भाटी को पत्रकारों ने दी श्रद्धांजलि
इन जगहों पर बनाया जा रहा है आधार कार्ड
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने जरूरतमंद बच्चों में वितरित किये पाठ्य सामग्री
स्वारागिनि संगीत महाविद्यालय ने मनाया वार्षिक उत्सव
News Flash : कैंटर-ऑटो की टक्कर में सात घायल