एक्युरेट इन्स्टीट्यूट नें किया “गणपति बप्पा मोरया“ की प्रतिमा का विसर्जन, देव शिल्पी विश्वकर्मा की हुई पूजा

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट ने आज भगवान श्री गणेष महाराज जी की प्रतिमा का विसर्जन बडे धूमधाम से किया । इस मौके पर इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर मिस0 पूनम षर्मा ने सभी षिक्षकगण व विद्यार्थियों के साथ मिलकर गणपति बप्पा मोरया की आरती की व पुश्प चढ़ाये। इसके बाद भगवान श्री गणेष जी के भजन गाकर उनकी प्रतिमा को गंगनहर में विसर्जन के लिये ले जाया गया जिसमें सभी विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया ।

इस मौके पर सभी षिक्षकगण व विद्यार्थियों ने गुलाल व अन्य रंगों के द्वारा भगवान गणेष जी की प्रतिमा के साथ-साथ अपने सभी साथियों को भी भक्तिमय वातावरण में रंग दिया व गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगाकर सभी भाव विभोर हो उठे । यही नहीं विसर्जन के मौके पर ढ़ोल-नगाडों की ध्वनि से सारा वातावरण भक्तिमय हो गया और सभी विद्याथी इस भक्तिमय अवसर पर झूम उठे ।

इस पावन पर्व पर डायरेक्टर डा0 ऋशि अस्थाना, डायरेक्टर प्लानिग डा0 एस0के0दुबे, डा0 एस0के0दत्ता, डा0 सन्दीप षर्मा आदि सभी षिक्षकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे व इस मूर्ति विसर्जन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया तथा भगवान गणेष जी का खूब गुणगान भी किया ।

एक्युरेट इन्स्टीट्यूट में मनाई गयी “विष्वकर्मा जयंती”

ग्रेटर नोएडा के नालेज पार्क-3 स्थित एक्युरेट इन्स्टीट्यूट ने आज हर वर्श की भाॅति विष्वकर्मा जयंती मनाई । इस मौके पर इन्स्टीट्यूट की ग्रुप डायरेक्टर मिस0 पूनम षर्मा ने भगवान विष्वकर्मा जो सबसे बडे़ वास्तुकार माने जाते है, उनकी फोटो के समक्ष दीप प्रज्जवलित व पुश्प अर्पित किये और उनकी स्तुति की।

भगवान विष्वकर्मा भगवान विष्वकर्मा को देवषिल्पी के रूप में पूजा जाता है। इन्होंने ही अपनी असीम षक्तियों के द्वारा देवताओं के उड़ान रथ, महल और हथियारों का निर्माण किया था । इन्हें पूरी सृश्टि का निर्माता माना जाता है। इसी कारण सम्पूर्ण भारत में इस जयन्ती को सभी दफ्तरों और कार्यालयों में इसे बड़े धूम-धाम से मनाया जाता है। इन्स्टीट्यूट के सभी इंजीनियर्स, आर्किटेक्ट्स, मैकेनिक आदि ने इसे बडे़ ही विधि-विधान से मनाया और सभी ने अपने इलेक्ट्रानिक्स उपकरणों, गाडी-मोटर व अन्य उपकरणों की पूजा मंत्रों द्वारा की ।

इस मौके पर इन्स्टीट्यूट में भगवान विष्वकर्मा की फोटो पर फूल माला चढ़ाकर मंत्रोचारण के द्वारा हवन किया गया जिसमें सभी उपस्थित षिक्षकगण व विद्यार्थियोें ने सामग्री की आहुति दी व बाद में सभी ने एक साथ मिलकर आरती भी की ।

इस पावन पर्व पर इन्स्टीट्यूट के डायरेक्टर डा0 ऋशि अस्थाना, डायरेक्टर प्लानिंग डा0 एस0के0दुबे, डा0 ए0के0 श्रीवास्वत आदि सभी षिक्षकगण व विद्यार्थी उपस्थित रहे ।

यह भी देखे:-

जी एल बजाज संस्थान में पी जी डी एम ( 2017 -19) के दिक्षारंभ का आयोजन
नन्दनवन तीर्थ भरतनाट्यम प्रशिक्षण संस्थान ने वार्षिकोत्सव "नन्दनोत्सव" मनाया
आईईसी समूह में शिक्षण विकास कार्यक्रम
अज्ञात वाहन की टक्कर से राहगीर की मौत
एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेनो वेस्ट ने मनाया चौथा वार्षिकोत्सव
आइटीएस डेंटल कॉलेज में स्पोर्ट्स डे का आयोजन
देखें VIDEO, यूपी से 42 बाल वैज्ञानिकों का राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में हुआ चयन
भविष्य से खिलवाड़, छात्रों का सेमेस्टर एग्जाम छूटा
जी.डी  गोयनका पब्लिक स्कूल में  ईद -ए -मिलाद पर आन लाइन विशेष प्रार्थना सभा  
आईटीएस कॉलेज में उद्यमिता विकास पर फैकल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम
शारदा यूनिवर्सिटी: सुप्रीम कोर्ट के ट्रिपल तलाक फैसले पर संगोष्ठी आयोजित
शारदा यूनिवर्सिटी : सॉफ्ट स्किल कार्यक्रम में प्लेसमेंट और भविष्य के कैरियर पर हुई चर्चा
योग एवं मेडीटेसन के साथ शुरू हुआ नवागंतुक छात्र - छात्राओं का अनुप्रवेश कार्यक्रम
शारदा यूनिवर्सिटी में 'वर्ल्ड ब्लड डोनर डे', स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन
डिप्टी सीएम ने बोर्ड परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरिक्षण, कहा नकल पर अंकुश लगाना हमारी प्राथमिकत...
धर्म पब्लिक स्कूल छात्राओं ने रंगोली में भरे अपनी प्रतिभा के रंग