अगर देश बदलना है तो बदलनी होगी सोच : ममता शर्मा

ग्रेटर नोएडा: आज एचएस गार्डन में एक क्षय रोग को लेकर एक प्रतियोगिता इनामी कार्यक्रम का धीरज सिंह प्रधान के नेतृव में आयोजन किया गया । प्रतियोगिता में जीतने वाली छात्रा ईशा ,खुशबू ,अर्शी को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । इस मौके पर एसडी कन्या विघालय की प्रधानाचार्य ममता को एक बहेतर शिक्षिका व सामाजिक कार्य करने पर स्वास्थ्य विभाग की कार्यकर्ताओं द्वारा उनको शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया ।इस दौरान ममता शर्मा ने कहा कि हर कोई कहता है। बेटी हर फील्ड में बेटों से अव्वल है। उसके बाद भी बेटियां संख्या में लड़कों से पीछे क्यों हैं। बेटी की सुरक्षा के लिए क्यों परिजन चिंतित रहते हैं? इनकी सुरक्षा संख्या बढ़ाने के लिए हमें अपने घर से पहल करनी होगी।उन्होंने कहा कि अगर घर में महिला नहीं है तो सोच कर देखो उसे घर के हालात कैसे होंगे। महिला बेटे से लेकर, पति, सास, ससुर का ख्याल रखती है। लड़कियों की सुरक्षा के लिए हमें लड़कों काे संस्कार देने होंगे। ताकि वे हर लड़की की इज्जत करें। यह हमें अपने घर से ही शुरू करना होगा।
कानूनी और सामाजिक तौर पर कई खामियां हैं उन्हें दूर करना जरूरी है। तभी महिलाओं के प्रति पुरुषों का नजरिया बदलेगा। और तभी समाज में महिलाओं को हक भी मिलेगा। इसके लिए हमें ही प्रयास करने होंगे। स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त रजनी पाल ने कहा कि

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को हमें आजादी की लड़ाई जैसा जन आंदोलन बनाना होगा।लोगों को जागरूक करना होगा ताकि सोच बदले। सभी को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी, तभी एक स्वच्छ समाज और स्वच्छ भारत का निर्माण संभव हो पाएगा। इस मौके पर जिला क्षय रोग अधिकारी शिरिष जैन ,धीरज सिंह प्रधान, राजकुमार, सपा नगर अध्यक्ष शरीफ सैफी ,नसीर सलमानी, होराम ट्रैक्टर एजेंसी चेयरमैन संजय सिंह चौधरी , पप्पी चौधरी, करप्शन फ्री इंडिया संस्थापक प्रवीण भारतीय, दिनेश नागर, अरुण नागर ,चंचल जैन, रवि एडवोकेट , सुनील भाटी ,सरजीत भाटी ,धर्मेंद्र कुमार, रजनी पाल, सुनीता प्रजापति, कमलेश कौशिक ,सर्वेश ,नीतू , खुशबू, ईशा ,चंचल कुमारी सहित मौजूद रहे।
— साभार: खालिद सैफी

यह भी देखे:-

आई.ई.सी. कॉलेज में डॉ. कलाम की पुण्यतिथि का आयोजन
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में हुई स्वच्छता ही सेवा 2019 अभियान की शुरुआत
सत्र के शुभारम्भ पर आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन
जीबीयू की प्रबंध बैठक का शिक्षकों ने किया विरोध 
जी एल बजाज संस्थान में पी जी डी एम ( 2017 -19) के दिक्षारंभ का आयोजन
शारदा विश्विद्यालय में अंतरष्ट्रीय छात्रों का समुदाय मनाएगा दिवाली , ओम बिड़ला होंगे मुख्य अतिथि
FARE YOU WELL’ SAYS RYAN GREATER NOIDA
SHARDA TECH. SCALES NEW FRONTIERS IN Information Technology
आईआईएमटी कॉलेज की छात्रवृत्ति परीक्षा में 2900 छात्र-छात्राएं शामिल हुए
समसारा विद्यालय में यातायात के नियमों पर कार्यशाला का आयोजन
छात्रों में अच्छे संस्कार के लिए शिक्षकों की भूमिका महत्वपूर्ण - पी.के. गुप्ता (चांसलर शारदा विश्ववि...
लिटिल एंजलस स्कूल में पर्यावरण संरक्षण पर कार्यशाला आयोजित
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में चिकित्सा मनोविज्ञान के कार्यक्रम को मिली मान्यता
जी.एन.आई.ओ.टी कालेज में हुआ खेलकूद प्रतियोगता का आयोजन
गलगोटियाज विश्वविद्यालय:  स्कूल ऑफ नर्सिंग में फ्रेशर पार्टी का  आयोजन
ग्रेटर नोएडा : आईटीएस कॉलेज में मनाई गई अटल जयंती