गौतमबुद्ध नगर प्रभारी मंत्री ने अधिकारीयों के साथ की बैठक

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश के आबकारी एवं जनपद गौतम बुद्ध नगर के प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने समस्त जनपद स्तरीय अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा विभिन्न जन कल्याण के लिए कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं जिन्हें जन जन तक पहुंचाने में अधिकारियों की बहुत ही अहम भूमिका है। अतः जिला स्तर के समस्त अधिकारीगण अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए विशेष प्रयास सुनिश्चित करें, ताकि प्रदेश सरकार की मंशा का लाभ आम नागरिकों तक पहुंच सके। प्रभारी मंत्री कलैक्ट्रेट के सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहां की जनपद गौतम बुद्ध नगर औद्योगिक विकास की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण जनपद है और उत्तर प्रदेश सरकार इस जिले को पूरे प्रदेश के लिए चेहरे के रूप में देखती है। अतः समस्त अधिकारियों का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है

इस संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारीगण अपने कार्य शैली में बदलाव लाते हुए जनपद में और अधिक दृढता के साथ कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाने के संबंध में विशेष प्रयास करें ताकि जनपद गौतम बुद्ध नगर में औद्योगिक विकास और अधिक गति के साथ आगे बढ़ सके।उन्होंने विकास कार्यक्रमों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों का आह्वान किया कि विभिन्न कार्यक्रमों में सरकार के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को जो बजट उपलब्ध कराया गया है, उसके सापेक्ष समस्त अधिकारीगण अपने सभी कार्यों को समय बद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करते हुए जनमानस को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने की कार्यवाही करेंगे।

मंत्री ने कहा कि जनपद में खनन माफिया पर रासुका लगाते हुए जिला प्रशासन के द्वारा बहुत ही सराहनीय कार्य किया गया है इसी प्रकार की कार्यवाही जो अन्य खनन चिन्हित माफिया हैं उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। विद्युत विभाग के कार्यो की समीक्षा करते हुये कहा कि विद्युत विभाग के द्वारा जनता की जो शिकायतें है उनका निस्तारण तत्काल प्रभाव से गाॅव गाॅव में कैम्प के माध्यम से करायें अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि सभी जनता की शिकायतें एवं समस्याओं का त्वरित गति से निदान हो, इसके लिए विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन कार्यक्रम संचालित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत लाभप्रद योजनाएं सरकार के द्वारा चलाई जा रही हैं अतः समाज के जो निर्बल वर्ग हैं। और विभिन्न योजनाओं में पात्र लाभार्थी हैं उनकी खोज करने के लिए व्यापक स्तर पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा शिविर लगाते हुए पात्र लाभार्थियों के आवेदन बड़े स्तर पर भरवाए जाएं ताकि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक पात्र लाभार्थियों को प्राप्त हो सके। मंत्री ने यह भी कहा कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में संचालित किए जा रहे विकास कार्यक्रमों को जनप्रतिनिधियों की सहभागिता के साथ संपन्न कराने की कार्यवाही भी सुनिश्चित की जायें।आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि विभागीय अधिकारियों को जो निर्देश उनके द्वारा दिए गए हैं उनका अक्षरसः से पालन सुनिश्चित करते हुए समस्त विकास कार्यों में तेजी लाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। वहीं दूसरी ओर कानून व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था बनाने के संबंध में और अधिक विशेष प्रयास किए जाएंगे। बैठक में विधानसभा क्षेत्र दादरी के विधायक तेजपाल नागर तथा जेवर के धीरेंद्र सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अजय पाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिवाकर सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, उप जिलाधिकारी सदर राजपाल सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा बैठक में भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

फटा राष्ट्र ध्वज फहराने पर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने की शिकायत
ग्रेटर नोएडा में मौत को दावत दे रहा है ये पूल
प्रधान मंत्री जन विकास कार्यक्रम योजनान्तर्गत जेवर को मिला बड़ा तोहफा : धीरेन्द्र सिंह
आरपीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा नेहा अग्रवाल ने मारी बाजी
AUTO EXPO 2018 : सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखने के लिए बैठक
ग्रेटर नोएडा में वकीलों का धरना प्रदर्शन जारी , 22 जिलों के वकील हड़ताल पर गए
ग्रेनो में अनजान से लिफ्ट लेना पड़ सकता है महंगा, कैसे ? पढ़ें पूरी खबर
AUTO EXPO 2018 पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
तहसीलों में समाधान दिवस आयोजित, समस्याओं का हुआ निस्तारण
दीपक भाटी निर्विरोध बने आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष
एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर के परिजनों ने दर्ज कराया बयान
डीजल लूटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
अनियंत्रित ट्रेक्टर हाईवे से गिर कर पलटा, एक की मौके पर मौत
शारदा विश्वविद्यालय : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर दीप जलाकर शहीदों को नमन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के संबंधियों द्वारा ठेकेदारी बर्दाश्त नहीं : चौधरी प्रवीण भारती...
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 20 यूनिट रक्त एकत्र हुआ