ग़रीब की प्लॉट पर किया दबंग जीजा ने क़ब्ज़ा

ग्रेटर नोएडा। ज़ेवर कोतवाली क्षेत्र के दयानतपुर गाँव का मामला देखने को मिला है जहाँ पुलिस और दबंग द्वारा ग़रीबों को आये दिन सताया जा रहा है। और योगी सरकार ख़ामोश बैठी तमाशा देख रही है।पीड़ित ने इसकी शिकायत कोतवाली से लेकर एसएसपी दफ़्तर में कई है। लेकिन पीड़ित को अभी तक इंसाफ नहीं मिल पाया है। पीड़ित दर-दर की ठोकर खा रहा है।
दरअसल मामला ज़ेवर थाने के अंतर्गत आने वाले दयानतपुर गाँव का है जहाँ वीरेंद्र पुत्र महेंद्र की प्लॉट पर उसके ही दबंग जीजा ने अवैध रूप से क़ब्ज़ा कर लिया है। एेसी शिकायत लेकर जब वीरेंद्र नामक शख्स ज़ेवर थाने गया तो चौकी इंचार्ज विजय सिंह ने इसे घरेलू मामला बताकर उसकी कोई भी मदद करने से साफ़ इंकार कर दिया। वीरेंद्र ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि उनके पिता महेंद्र पुत्र हरफूल को 11 नवंबर 1979 को आवासीय योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा गाँव दयानतपुर में एक प्लॉट आवंटित हुआ था। जिसका पट्टा खसरा संख्या 635 रक़बा 100 वर्गगज है। इस प्लॉट पर वह मकान भी बनवा रहा था। जैसे ही वह बाहर गया उसके जीजा बिजेंद्र वल्लभगढ, हरियाणा, निवासी ने आकर उसपर कुछ स्थानीय गुंडों की मदद और पुलिस की मद्दत से अवैध क़ब्ज़ा कर लिया और खुद अपना मकान बनवाने लगा है।
इस मामले की शिकायत जब थाना ज़ेवर में की गई तो पुलिस ने कोई कार्यवाही करने से इंकार कर दिया। जिससे पुलिस की भूमिका पर सीधे सीधे सवालिया निशान खड़ा होता है।
वीरेंद्र ने अब प्रधानमंत्री कार्यालय के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी और गौतमबुद्ध नगर के ज़िलाधिकारी बीएन सिंह को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। और अपराधियों पर सख़्त से सख़्त क़ानून कार्यवाही करने की मांग की है! वीरेंद्र ने यह भी बताया कि बिजेंद्र ने उसके पिता महेंद्र उम्र 85 साल को शराब पिलाकर धोखे से किसी कोरे काग़ज़ पर हस्ताक्षर करवा लिये थे। इस बात का ख़ुलासा स्वयं उसके पिता महेंद्र ने किया है। अब देखना यह होगा कि क्या प्रदेश या केंद्र सरकार इस ग़रीब परिवार को न्याय दे पायेगी या फिर कमज़ोर लोगों को सताने का दौर यूं ही जारी रहेगा। या पीड़ित यूंही सरकारी दफ्तरों के न्याय के लिए चक्कर काटता रहेगा।

यह भी देखे:-

छह साल से पुलिस को थी हत्यारे की तलाश, आज हुआ गिरफ्तार , 50 हज़ार का था ईनाम
जलभराव की समस्या के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन का ग्रेनो प्राधिकरण पर हल्ला बोल प्रदर्शन
यमुना प्राधिकरण जमीन खरीद घोटाले में पांचवां आरोपी गिरफ्तार
यमुना एक्सप्रेस वे पर अलग-अलग हुए सड़क हादसों में 3 की मौत, 4 घायल
ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय जैविक कृषि विश्व कुम्भ 2017 का शुभारम्भ
दनकौर: अधिशासी अधिकारी ने कार्यालय में ताला लगाने की शिकायत की, चेयरमैन पर लगाया आरोप 
प्रियंका रेड्डी के हत्यारों के लिए फाँसी की मांग कर करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने निकाला कैंडल मार्च
मोती गोयल हत्याकांड का खुलासा, दो सुपारी किलर गिरफ्तार,मास्टरमाइंड फरार
अधिवक्ता धर्मेंद्र जयंत को सूरजपुर न्यायालय में बनाया गया एडीजीसी
किसान कामगार मोर्चा ने उठाया VIVO कर्मचारियों और किसानों का मुद्दा, डीएम को सौंपा ज्ञापन
अपराधियों के खिलाफअभियान, तीन के खिलाफ लगा गुंडाएक्ट, गैंगस्टर की कार्यवाही
ग्रामीण बिजली उपभोक्ता संघ एनपीसीएल का करेगी घेराव
आईजीआई को जेवर एयरपोर्ट जोड़ने के लिए राइट्स ने दिया ये सुझाव , पढ़ें पूरी खबर
अवैध पिस्टल के साथ युवक गिरफ्तार
दर्दनाक: सड़क हादसे में इंजिनीयरिंग छात्र-छात्रा की मौत
सुरक्षा गार्ड को बंधक बनाकर लाखों की डकैती