बहन पर बुरी नजर नहीं कर सका बर्दाश्त

नोएडा : दो महीने पहले मुरादनगर के गंग नहर में नहाने के दौरान डूबने से हुई दो युवकों की मौत के मामले में थाना सेक्टर 24 पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए मृतकों के एक दोस्त को गिरफ्तार किया है . पकड़े गए आरोपी ने अपने एक दोस्त की हत्या इसलिए की थी क्योंकि वह उसकी बहन पर गंदी नजर रखता था. इस मामले में एक युवक की डूबने के कारण ही मौत हुई थी. एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया घटना सेक्टर 24 पुलिस ने हत्या व हत्या के षड्यंत्र रचने सहित अन्य धाराओं में वांटेड चल रहे सौरव को गिरफ्तार किया है .

पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने साथी नागेंद्र चौहान उर्फ मिंटू की करीब 2 महीने पहले हत्या की थी. उसने बताया कि वह बरौला गांव निवासी नागेंद्र चौहान उर्फ मिंटू, भानु प्रताप और वो आपस में दोस्त थे . मिंटू उर्फ नागेंद्र चौहान से उसने करीब पांच लाख उधार लिए थे. नागेंद्र चौहान उर्फ मिंटू उसकी बहन पर गलत नजर रखता था. कई बार वह उसकी बहन के प्रति गलत बाते बोल चुका था. मिंटू से कर्जा लेने के कारण व मिंटू का ज्यादा विरोध नहीं कर पाता था. 2 माह पूर्व शराब के नशे में नागेंद्र चौहान उर्फ मिंटू ने सौरव से उसकी बहन के बारे में अपशब्द बोल दिए. एसपी सिटी ने बताया कि यह बात सौरभ को बुरी लगी और उसने नागेंद्र चौहान को ठिकाने लगाने की योजना के तहत 23 जून कोनागेन्द्र चौहान तथा भानु प्रताप को मुरादनगर गंग नहर में नहाने के लिए उकसाया. योजना के तहत दिल्ली से शराब की बोतलें ली गई. पूछताछ में सौरभ ने बताया कि उसने अपनी योजना को अंजाम देने के उद्देश्य से कम शराब पी थी.

तीनो दोस्त शराब पीते हुए मुरादनगर गंगनहर घाट पर नहाने के लिये पहुचे. उस दिन घाट पर नहाने वालो की काफी भीड थी। सौरभ ने अपने योजना को अंजाम देने के उद्देश्य से कम शराब पी थी। सौरभ के कहने पर थोडा अन्दर चल कर सैल्फी लेने लगे जहां दोनो दोस्त भानू और मिन्टू एक साथ डूबने लगे। दोनो को डूबता देख वहाँ पर मौजूद गोताखोरो ने डूब रहे मिन्टू को तुरन्त बाहर निकाल लिया और दूसरे साथी भानू को बाद में ढूंड लिया और उसे नाव मे लाने का प्रयास करने लगे. इसी बीच सौरभ ने अपनी योजना के तहत वहां नहा रहे लोगो से कहा कि मेरा साथी डबूने से बदहवास हो गया है. मै इसे अस्पताल ले जाता हूँ। इसे मेरी गाडी मे बैठवा दो। लोगो की मदद से भानू की स्विफ्ट कार मे पीछे की सीट पर मिन्टू को लिटाया और गाडी लेकर बिना भानू की हालत जाने अपने मकसद को अंजाम देने के लिये मिन्टू को लेकर भागा। मेरठ रोड पर मुरादनगर पार करने के बाद गाजियाबाद की तरफ रोड साइड मे गाड़ी रोकी तब तक अंधेरा हो चुका था। सौरभ ने मिन्टू को हिलाया डुलाया तो वह हूँ-हाँ ही कर रहा था। नशे मे डूबने की वजह से वह बदहवास था। तभी सौरभ ने अपने की बहन को कहे शब्दो का बदला लेने के लिये मिन्टू के गुप्तांगो पर अपने पैर के घुटने के वार किये तथा गाडी की डिग्गी से पाना निकाल कर मिन्टू के सिर पर पाने से वार किये और यकीन किया कि मिन्टू मर चुका है। मिन्टू के शव को फेकने के लिये कार से ही मसूरी होकर नहर की पटरी से खिचरा गांव से यूपीएसआईडीसी के सामने गालन्द वाले पुल पर पहुचकर मिन्टू के शव को वही नहर मे किनारे गिरा दिया ताकि किसी को शक न हो और ऐसा लगे कि मिन्टू का शव डूब कर यहा आया है और उसकी मृत्यु नहाते समय डूबने से हुई है। सौरभ को बाद मे पता चला कि भानू की निकाल कर अस्पताल मे भर्ती कराया गया था जहां उसकी मृत्यु हो गयी थी। गिरफ्तार आरोपी सौरभ को न्यायिक हिरासत मे भेजा जा रहा है।

गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण:-
1. सौरभ पुत्र जीत सिंह निवासी कश्यप कालोनी सैक्टर 48 नोएडा जिला गौतमबुद्धनगर।

बरामदगी:-
1. घटना मे प्रयुक्त स्विफ्ट कार नं0 यूपी 16 बीएच 0980।
2. घटना मे प्रयुक्त आला कत्ल पाना।

यह भी देखे:-

दादरी पुलिस के हत्थे चढ़े तीन बदमाश
डबल मर्डर में मारे गए युवकों की हुई पहचान
नोएडा पुलिस का क्रिमिनल आउट ड्राइव, 48 घंटे में सौ से ज्यादा शराब तस्करी, हथियार व मादक पदार्थ तस्कर...
सुपरवाइजर को लिफ्ट लेना पड़ा महंगा
भाजपा कार्यकर्ता का हत्यारोपी गिरफ्तार, पुलिस को कई दिनों से थी तलाश
शराबियों ने कर दिया पुलिस पर हमला
25 हज़ार का ईनामी लूटेरा गिरफ्तार
ग्रेनो प्राधिकरण ने सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर सफाई जागरूकता अभियान को आगे बढ़ाया
कार से शराब की तस्करी करते शातिर तस्कर गिरफ्तार
एसटीएफ नोएडा यूनिट के हत्थे चढ़ा एक लाख का फरार ईनामी बावरिया
इंजीनियर को वाहन चोर ने मारी गोली
हाईटेक जमाने में चोर भी बने स्मार्ट, शॉप से उड़ाया लाखों का मोबाईल
यमुना एक्सप्रेस वे पर फिर टायर फटने से सड़क हादसा, विदेशी नागरिक घायल
शराब तस्करी में इस्तेमाल की जा रही थी लग्जरी कार , आबकारी टीम ने पकड़ा
लूट कर भाग रहे दो बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
जहांगीरपुर में सेंधमारी कर चोरी का प्रयास विफल