जहांगीरपुर: ईदगाहों में अमन और चैन की दुआ के साथ हुई नमाज

जहांगीरपुर: क़स्बा क्षेत्र की ईदगाह पर आज नमाज अदा कर ईद अकीदत के साथ मनाई गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कस्बे की जामा मज्जिद व्यापारीयान स्थित ईदगाह व उस्मानपुर चिंगरावली,जवां में नमाज अदा कर एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. ईद की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग जहांगीरपुर क्षेत्र के आसपास लोगो ने जगह- जगह ईदगाह पर भारी तादाद में सुबह आठ बजे से ईदगाह के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो गए। जैसे ही नमाज का समय हुआ तो समुदाय के लोग ईदगाह के अंदर व वाहर नमाज अदा करने के लिए चले गए .

नमाज के दौरान उन्होंने देश में अमन, शांति व आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए दोनों हाथ उठाकर खुदा से दुआ मांगी . वहीं छोटे बच्चों व बड़ों ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी तथा खुदा से अपने सगे-संबंधियों की सलामती के लिए दुआ की। ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करने के लिए करीब हजारो लोगों ने ईदगाह में पहुंचकर नमाज अदा कर खुदा को याद किया।

वहीं, ईद की नमाज पढ़ाने आए इमाम मुहम्मद सहादद ने बताया कि ईद का त्योहार लोगों में यह संदेश देता है कि देश में अमन, शांति व आपसी भाईचारा रहना चाहिए नमाज अदा करने के बाद कई लोगों ने अपने घरों में जाकर कुर्बानियां दी वहीं ईदगाह में मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए उपजिलाधिकारी प्रसून द्विवेदी,तहसीलदार अभय कुमार,नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी अशोक खरबार अध्यक्ष प0 जयप्रकाश शर्मा,लेखपाल इंद्रदेव शर्मा,वार्ड सभासद बालेन्द्र कौशिक,चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह कृष्णवीर सिंह अपने समस्त स्टाप की उपस्थिति में नबाज अदा कि वही उसमानपुर चिंगरावाली में जहांगीरपुर थाना प्रभारी कृष्णकुमार,शंकर निगम अपने समस्त पुलिसकर्मियों के साथ उपस्थित रहे जामामज्जिद के मौलाना मोहम्मद साहदद,डा0 हाजीवहीद,जानेआलम नूरी, निजाम मलिक,इस्माइल खा शैलू,आसिफ कुरैशी नम्बरदार शाहरुख इदरिशी नासिर खान जवा,हाजी सफरुद्दीन, हाजी फारईम आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. साभार : रिपोर्ट विनय शर्मा जहांगीरपुर

यह भी देखे:-

सिपाही की हरकत ने खाकी को किया शर्मसार
सर्वेन्ट क्वाटर में घरेलु सहायिका ने लगाई फांसी
होमगार्ड दफ्तर में लगी आग से मस्टर रोल जलकर राख, साजिश या दुर्घटना ? जांच जारी
धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में पर मुकदमा दर्ज
लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ
एक्सप्रेस वे पर बगैर नंबर के दौड़ रही हैं गाड़ियां, पुलिस बेपरवाह
"गणपति बप्पा मोरिया...अगले बरस तू जल्दी आ..... " जयकारे के साथ गणपति का विसर्जन
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, मैं यहाँ की बहन हूँ , वोट ..... पढ़ें पूरी खबर
गौतमबुद्ध निकाय चुनाव : देखें रिजल्ट
कूड़ा निस्तारण का इंतजाम न करने पर तीन पर जुर्माना
धारा 370 हटाने के बाद अलर्ट जारी, शिक्षण संस्थानों को दिए गए दिशा-निर्देश, सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस...
सड़क हादसे में पुलिस चौकी इंचार्ज की मौत
अधिवक्ताओं ने किया वृक्षारोपण
मामूली कहासुनी जारचा में दो पक्षों में चले लाठी डंडे , घायल
दादरी पुलिस ने बिछड़े हुए छात्र को परिजनों से मिलाया
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम बी.एन . सिंह ने की बैठक