जहांगीरपुर: ईदगाहों में अमन और चैन की दुआ के साथ हुई नमाज

जहांगीरपुर: क़स्बा क्षेत्र की ईदगाह पर आज नमाज अदा कर ईद अकीदत के साथ मनाई गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कस्बे की जामा मज्जिद व्यापारीयान स्थित ईदगाह व उस्मानपुर चिंगरावली,जवां में नमाज अदा कर एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. ईद की नमाज अदा करने के लिए मुस्लिम समुदाय के लोग जहांगीरपुर क्षेत्र के आसपास लोगो ने जगह- जगह ईदगाह पर भारी तादाद में सुबह आठ बजे से ईदगाह के बाहर इकट्ठा होना शुरू हो गए। जैसे ही नमाज का समय हुआ तो समुदाय के लोग ईदगाह के अंदर व वाहर नमाज अदा करने के लिए चले गए .

नमाज के दौरान उन्होंने देश में अमन, शांति व आपसी भाईचारा कायम रखने के लिए दोनों हाथ उठाकर खुदा से दुआ मांगी . वहीं छोटे बच्चों व बड़ों ने गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी तथा खुदा से अपने सगे-संबंधियों की सलामती के लिए दुआ की। ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करने के लिए करीब हजारो लोगों ने ईदगाह में पहुंचकर नमाज अदा कर खुदा को याद किया।

वहीं, ईद की नमाज पढ़ाने आए इमाम मुहम्मद सहादद ने बताया कि ईद का त्योहार लोगों में यह संदेश देता है कि देश में अमन, शांति व आपसी भाईचारा रहना चाहिए नमाज अदा करने के बाद कई लोगों ने अपने घरों में जाकर कुर्बानियां दी वहीं ईदगाह में मुस्लिम भाइयों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए उपजिलाधिकारी प्रसून द्विवेदी,तहसीलदार अभय कुमार,नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी अशोक खरबार अध्यक्ष प0 जयप्रकाश शर्मा,लेखपाल इंद्रदेव शर्मा,वार्ड सभासद बालेन्द्र कौशिक,चौकी प्रभारी सुरेंद्र सिंह कृष्णवीर सिंह अपने समस्त स्टाप की उपस्थिति में नबाज अदा कि वही उसमानपुर चिंगरावाली में जहांगीरपुर थाना प्रभारी कृष्णकुमार,शंकर निगम अपने समस्त पुलिसकर्मियों के साथ उपस्थित रहे जामामज्जिद के मौलाना मोहम्मद साहदद,डा0 हाजीवहीद,जानेआलम नूरी, निजाम मलिक,इस्माइल खा शैलू,आसिफ कुरैशी नम्बरदार शाहरुख इदरिशी नासिर खान जवा,हाजी सफरुद्दीन, हाजी फारईम आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे. साभार : रिपोर्ट विनय शर्मा जहांगीरपुर

यह भी देखे:-

पर्यावरणविद की शिकायत पर औचक निरीक्षण , जल प्रदूषण करती दो पकड़ी गई दो फैक्ट्री
सुहास लालिनाकेरे यथिरा गौतमबुद्धनगर के नए डीएम, बीएन सिंह का हटाए गए
BSP संस्थापक कांशीराम की जयंती पर भीम आर्मी ने किया आजाद समाज पार्टी ASP की घोषणा
भारतीय योग संसथान सेंट जोसेफ स्कूल में मनाएगा योग दिवस
अब "पद्मावत" पर खौला राजपूतों का खून, बाईक रैली निकलकर किया प्रदर्शन
 जानिए 2020 के छठ पूजा की तारीख, नहाय-खाय, खरना, व्रत नियम और पूजा विधि...
गृह कलेश के चलते लगाई फांसी
बोनस सैलरी न मिलने पर कर्मचारी धरने पर
सैकड़ों शिक्षा मित्रों ने घेरा ग्रेटर नोएडा भाजपा कार्यालय
सिटी हार्ट अकादमी में दो दिवसीय खेल दिवस का शुभारम्भ
भुखमरी के कागार पर पहुँच चुके नॉलेज पार्क के शिक्षकों ने निकाला रिक्शा मार्च 
रेरा बिल को मजबूत करे सरकार, बिल्डर नही मानते रेरा ऑर्डर - नेफोमा
पुलिस लाइन में मेंहदी और रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन
जनसमस्या को लेकर प्रगतीशील समाजवादी पार्टी ( लोहिया) का प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा : रोजगार मेला कल 22 नवम्बर को , हाईस्कूल, इण्टरमीडिएट, आईटीआई योग्यता वाले युवक युवति...
बिमटेक में उत्साह के साथ छात्र-छात्रों ने जन्माष्टमी मनाई