ग्रेटर नोएडा : इंडिया एक्सपो मार्ट में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर शुरू

ग्रेटर नोएडा : जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स , इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट और बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त तत्वाधान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन १० देश और १५ भारतीय राज्यों ने करीब एक लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स के साथ इस प्रदर्शनी में ले रहे हैं हिस्सा .

इस बार ट्रेड फेयर का साझा देश बांग्लादेश और फोकस देश तुर्की है जबकि साझा राज्य कर्नाटक और तमिलनाडु एवं फोकस राज्य असम और झारखण्ड है दिल्ली-एनसीआर, ग्रेटर नॉएडा, 17 अगस्त 2018 । १७ अगस्त से २७ अगस्त तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नॉएडा में ११ दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर आज १७ अगस्त से शुरू हुआ। जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स , इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नॉएडा और बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने संयुक्तरूप से इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन १७ अगस्त से २७ अगस्त तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नॉएडा, उत्तर प्रदेश में किया है । भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के अधीन आईटीपीओ द्वारा प्रमाणित ११ दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर पूर्वी भारत के उद्योगपतियों के लिए सबसे बड़ा मंच है जहाँ वो अपने कंपनियों के प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित करते हैं. पिछले कुछ सालों से आईआईएमटीएफ की प्रदर्शनी का इंतजार बड़े बड़े औद्योगिक कंपनियों एवं दर्षकों को रहता है. श्री प्रकाश शाह, आर्गेनाइजर एंड चेयरमैन, जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स जो कि भारत का सबसे बड़ा बी२बी और बी२सी प्रदर्शनी आयोजित करती है, ने कहा कि आईआईएमटीएफ ट्रेड फेयर पूर्वी भारत की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है.शाह ने बताया कि इस बार १० देश, १५ भारतीय राज्य से करीब एक लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स प्रदर्शनी में शामिल किया गया है।

श्री प्रकाश शाह ने बताया कि “पिछले कुछ सालों से इस आईआईएमटीएफ प्रदशनी भारत के ट्रेड फेयर केलिन्डर में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है. यह एक बहुत ही सफल ट्रेड फेयर है जहाँ बहुत सारे उद्योगपतियों ने अपनी कम्पनीयों का सामान प्रदर्शित किया है और अपना बिजनेस बढाया है. ये एक ऐसा ट्रेड फेयर है जहाँ छोटे से लेकर बहुत बड़े उद्योगपतियों ने टेक्सटाइल्स , जुट, हैंडलूम जैसे उत्पाद कि विभिन्न प्रकार का सामान का प्रदर्शन किया है. इस बार भी टेक्सटाइल्स , जुट, हैंडलूम, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलरी आदि से सम्बंधित सभी प्रकार के सामानों कि प्रदर्शनी लगी है जिस से खरीदारों को असुविधा न हो. आईआईएमटीएफ ट्रेड फेयर क्रेता और विक्रेता के बीच एक सेतु का काम करता है, और इस साल भी मुझे उम्मीद है ही हम इसमें सफल होंगे,”

यह भी देखे:-

वाराणसी: काशी विद्यापीठ का 42वाँ दीक्षांत समारोह सम्पन्न, राज्यपाल ने 69 वर्षीय बुज़ुर्ग को थमाई डिग्...
माड़-भात' खाकर खेतों में काम करने वाली चंचला बनी पहलवान, दुनिया के दिग्गजों को देंगी पटखनी
ठाकुरद्वारा मंदिर में कोरोना की मुक्ति के लिए पंचकुंडीय महायज्ञ का आयोजन
गौतमबुद्ध नगर: भाजयुमो से दायित्व मुक्त मंडल अध्यक्ष ने जिलाध्यक्ष पर लगाए गंभीर आरोप
अखिल भारतीय ईंट व टाइल्स निर्माता संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बने एडवोकेट ओमवीर सिंह
मनमाने तरीके से फीस वसूली का आरोप , धरने पर बैठे बी.टेक के छात्र
घाटी भेजी गई सुरक्षा बलों की 100 कंपनियां
सभी पार्टियों ने क्षेत्र की जनता को किया निराश अन्नू खान ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा
टीम इंडिया का विजयी रथ जारी: घर में लगातार 13वीं सीरीज जीती, 2013 से अजेय
करोड़ों रुपये की बिक गईं दवाएं, अंत में संतुलित आहार-सकारात्मकता ही काम आई
काशीवासियों ने दिखाया धैर्य, संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए रखा बंद
ग्रेनो के स्थापना दिवस पर शारदा विश्वविद्यालय में टेकफेस्ट का आयोजन
यूपी: भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री योगी ने बाराबंकी दौरा रद्द किया, अब तक कई मौतें
नेफोमा ने मुख्य सचिव के सामने रखी लाखो फ़्लेट बॉयर्स की समस्याएं
यथार्थ अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष प्रोग्राम "किलकारी" का उद्घाटन
सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार सरकार ने की सीबीआई जाँच की सिफारिश