ग्रेटर नोएडा : इंडिया एक्सपो मार्ट में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर शुरू

ग्रेटर नोएडा : जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स , इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट और बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स के संयुक्त तत्वाधान में इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन १० देश और १५ भारतीय राज्यों ने करीब एक लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स के साथ इस प्रदर्शनी में ले रहे हैं हिस्सा .

इस बार ट्रेड फेयर का साझा देश बांग्लादेश और फोकस देश तुर्की है जबकि साझा राज्य कर्नाटक और तमिलनाडु एवं फोकस राज्य असम और झारखण्ड है दिल्ली-एनसीआर, ग्रेटर नॉएडा, 17 अगस्त 2018 । १७ अगस्त से २७ अगस्त तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट ग्रेटर नॉएडा में ११ दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर आज १७ अगस्त से शुरू हुआ। जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स , इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नॉएडा और बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने संयुक्तरूप से इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर का आयोजन १७ अगस्त से २७ अगस्त तक इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट, ग्रेटर नॉएडा, उत्तर प्रदेश में किया है । भारत सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के अधीन आईटीपीओ द्वारा प्रमाणित ११ दिवसीय इंडिया इंटरनेशनल मेगा ट्रेड फेयर पूर्वी भारत के उद्योगपतियों के लिए सबसे बड़ा मंच है जहाँ वो अपने कंपनियों के प्रोडक्ट्स को प्रदर्शित करते हैं. पिछले कुछ सालों से आईआईएमटीएफ की प्रदर्शनी का इंतजार बड़े बड़े औद्योगिक कंपनियों एवं दर्षकों को रहता है. श्री प्रकाश शाह, आर्गेनाइजर एंड चेयरमैन, जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स जो कि भारत का सबसे बड़ा बी२बी और बी२सी प्रदर्शनी आयोजित करती है, ने कहा कि आईआईएमटीएफ ट्रेड फेयर पूर्वी भारत की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है.शाह ने बताया कि इस बार १० देश, १५ भारतीय राज्य से करीब एक लाख से ज्यादा प्रोडक्ट्स प्रदर्शनी में शामिल किया गया है।

श्री प्रकाश शाह ने बताया कि “पिछले कुछ सालों से इस आईआईएमटीएफ प्रदशनी भारत के ट्रेड फेयर केलिन्डर में अपना महत्वपूर्ण स्थान बनाया है. यह एक बहुत ही सफल ट्रेड फेयर है जहाँ बहुत सारे उद्योगपतियों ने अपनी कम्पनीयों का सामान प्रदर्शित किया है और अपना बिजनेस बढाया है. ये एक ऐसा ट्रेड फेयर है जहाँ छोटे से लेकर बहुत बड़े उद्योगपतियों ने टेक्सटाइल्स , जुट, हैंडलूम जैसे उत्पाद कि विभिन्न प्रकार का सामान का प्रदर्शन किया है. इस बार भी टेक्सटाइल्स , जुट, हैंडलूम, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वेलरी आदि से सम्बंधित सभी प्रकार के सामानों कि प्रदर्शनी लगी है जिस से खरीदारों को असुविधा न हो. आईआईएमटीएफ ट्रेड फेयर क्रेता और विक्रेता के बीच एक सेतु का काम करता है, और इस साल भी मुझे उम्मीद है ही हम इसमें सफल होंगे,”

यह भी देखे:-

नई खोज: नासा को मंगल पर मिला ऑर्गेनिक सॉल्ट, भविष्य के मिशनों में सूक्ष्म जीवों की खोज में मिलेगी मद...
ब्रेकिंग ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरिफेरल हाईवे पर सुबह तड़के कुर्सियों टेम्पो में अज्ञात वाहन ने मारी ...
CBSE: 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं शुरू, लागू होगी कोविड 19 की गाइड लाइन, एग्जाम देने से ...
कोविड प्रभावित परिवारों के बीच राशन किट का वितरण
ढाई घंटे में बिछुड़े बच्चे को पुलिस ने माता-पिता से मिलाया
ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण की 123 वीं बोर्ड में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय, जानिए
Cryptocurrency किसी भी वित्तीय प्रणाली के लिए गंभीर खतरा- RBI गवर्नर शक्तिकांत दास
डांटने से नाराज छात्र ने शिक्षक पर गोली चलाई
Covid mahamari के दौरान रिटायर कर्मचारियों को मिलेगा खास फायदा, आ गया ऑर्डर
पीएफ पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया ये फैसला
CA Foundation June Exam 2021: सीए फाउंडेशन जून परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, icaiexam.i...
School Reopening: देश भर में स्कूलों को फिर से खोले जाने की मांग याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से ...
बोरे में मिला अज्ञात महिला का शव
Today Weather News Report: दिल्ली, यूपी में झमाझम बारिश, जानें सभी अपडेट
प्रभारी अधिकारी ने विकास कार्यों व अपराध नियंत्रण पर की समीक्षा
इंडस फ़ूड- II में बोलीं हरसिमरत कौर बादल, सड़क पर नहीं फेंकनी पड़ेगी उपज, किसान के घर से उत्पाद उठ...