बिस्किट कंपनी में उपद्रव करने के आरोप में 17 कर्मचारी गिरफ्तार, 300 पर एफआईआर

ग्रेटर नोएडा। थाना सूरजपुर क्षेत्र में स्थितबिस्किट  कंपनी में बीती रात को श्रमिकों द्वारा किये गये बलबे व जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने 17 लोगों को आज गिरफ्तार किया है। इस मामले में ढाई सौ लोगों के खिलाफ बलबा, हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।
एसपी ग्रामीण  सुनिति ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र में स्थित बिस्कुट व जूस बनाने वाली कंपनी प्रिया गोल्ड में काम करने वाले मजदूरों व मैनेजमेंट के बीच बीती रात को विवाद हो गया। वहां काम कर रहे मजदूरों ने कंपनी के मैनेजमेंट के ऊपर जानलेवा हमला बोल दिया तथा एक राय होकर कंपनी में तोड़फोड़ की।
उन्होंने बताया कि जब श्रमिक बवाल कर रहे थे। तब मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा। श्रमिकों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। इस घटना में थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक मनीष सक्सेना, थाना नाॅलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक अखिलेश त्रिपाठी, दरोगा कटार सिंह, श्यौराज सिंह, महिपाल सिंह, कांस्टेबल आशीष, अक्षय सहित दर्जनभर पुलिस के लोग घायल हो गये।
एसपी ने बताया कि इस मामले में कंपनी के मैनेजर देवदत्त त्यागी ने उमेश, हरनाम, विशाल, महिपाल, रामबीर, नीरज, शेष कुमार, गोविंद, अभिषेक, हरिओम, संजय, मोंटी सहित 300  श्रमिकों को नामित करते हुए थाना सूरजपुर में मुकदमा दर्ज कराया है।
एसपी ने बताया कि पुलिस ने कंपनी के 17 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। शेष कर्मचारियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि कुछ दिन पूर्व कंपनी के एक कर्मचारी से मैनेजर का विवाद हो गया था। उसने कर्मचारी को चांटा मार दिया था। मैनेजर को निकालने को लेकर कर्मचारी गेट के बाहर धरने पर बैठ गये तथा जमकर नारेबाजी की।
 कल शाम को आठ बजे के करीब जब दूसरी स्विफ्ट के कर्मचारी गेट पर पहुंचे तो वे भी इस धरने में शामिल हो गये। श्रमिकों ने नारेबाजी की जिसका मैनेजमेंट के लोगों ने विरोध किया जिसके चलते दोनों पक्षों में मारपीट हो गयी।

यह भी देखे:-

ऑपरेशन क्लीन : स्कूल बस व वैन के खिलाफ चला अभियान
मोबाईल लूट कर भाग रहे बदमाश को नोएडा पुलिस ने मारी गोली और ...
रिटायर्ड फौजी को घर में घुसकर मारी गोली
डिजल- पेट्रोल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार
भाजपा नेता हत्याकांड, परिजनों ने इन चार लोगों को किया नामजद, हत्या को बताया राजनैतिक साजिश
जिले के 26 गुंडा जिला बदर, डीएम बी.एन सिंह ने जनता से मांगी फीडबैक
एनकाउंटर में घायल इनामी बदमाश पुलिस अभिरक्षा से हुआ फरार
वांटेड गैंगस्टर नोएडा में गिरफ्तार
शाहबेरी का बिल्डर गिरफ्तार, अवैध ईमारत बना कर बेचने का आरोप, गैंग्स्टर की होगी कार्यवाही
फ्रेंडशिप करने से इंकार किया तो सिरफिरे आशिक  ने ले ली किशोरी की जान 
घर में महिला की तो दनकौर क्षेत्र में मिली सेक्युरिटी गार्ड की लाश , जांच में जुटी पुलिस
मोबाईल लूट क शतक बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, आठ बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : दस रूपये के विवाद में सेल्समैन की गोली मारकर हत्या
लूट के फ़िराक में घूम रहे बदमाश गिरफ्तार
फैक्ट्री में चोरी करने वाला गिरफ्तार , चोरी का माल बरामद
पराली जला रहे तीन लोग गिरफ्तार, चार पर दर्ज किया गया मुकदमा