विदेशी नागरिक करता था एटीएम हैकिंग, गिरफ्तार

नोएडा : ATM मशीन में कार्ड फंसाकर पैसे निकालने वाले लोगों का डाटा हासिल करके धोखाधड़ी से पैसे निकालने वाले एक विदेशी नागरिक को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने बीती रात को सेक्टर 18 से गिरफ्तार किया है . पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह ATM मशीन से कार्ड फंसा कर पैसा निकालने वाले लोगों का सारा डाटा हैक कर लेता है तथा बाद में उनके ATM का क्लोन बनाकर लोगों के खाते से पैसे निकाल लेता है.

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को सेक्टर 18 में स्थित HDFC बैंक के एटीएम पर तैनात गार्ड विमलेश कुमार ने पुलिस को सूचना दी कि HDFC बैंक के एटीएम मशीन में एक विदेशी नागरिक ने अपना ATM कार्ड फंसा कर कहीं चला गया है. एसपी सिटी ने बताया कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की और ATM में लगे कार्ड को निकाला गया. युवक की तलाश में पुलिस ने सेक्टर 18 में छानबीन शुरु कर दी . सावित्री मार्केट के पास से पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक को धर दबोचा. एसपी सिटी ने बताया पकड़े गए आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त होने वाला ATM कार्ड, पासपोर्ट और वीजा बरामद हुआ है.

उन्होंने बताया पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम Onciu Anexandru S/O Vasile R/O Vacea Romana, Romania. बताया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह ATM मशीन में अपना कार्ड फसा देता है वहां पर पैसा निकालने आए लोगों जब मशीन से पैसा निकालने के लिए अपना कार्ड डालते हैं तो उनका पैसा नहीं निकलता और उनके द्वारा डाले गए कार्ड पिन कोड का डिटेल व पूर्व में लगाए गए कार्ड के माध्यम से हासिल कर लेता है बाद में उनके ATM का क्लोन बनाकर उनके खाते से पैसा निकाल लेता है.

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : सौतेला पिता बना हैवान, रिश्ते को किया शर्मसार, पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा : AMAZON के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज, जानिए क्यों
हथियार की नोंक पर इंजीनियरिंग के छात्र को लूटा
चोरी की बाईक व हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार
अवैध मेडिकल स्टोर पर ड्रग विभाग का छापा, लाखों रुपये की दवाइयां सील
गौरव चंदेल हत्यकांड में पुलिस के हाथ लगा पहला सुराग
रेप के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों के खिलाफ दर्ज हुआ 13 FIR
हथियार के नोंक पर छात्र से मोबाईल व लैपटॉप लूट
कहासुनी में दोस्त को मारी गोली
चोरों ने बंद घर को बनाया निशाना, लाखों का माल समेटा
जानिए क्यों स्पा सेंटर के अन्दर का नज़ारा देख उड़ गए पुलिस के होश
ग्रेटर नोएडा : चलती कार बनी आग का गोला, कार सवार दम्पति ने कूदकर बचाई अपनी जान
बेटी ने दूसरी जाति के लड़के से शादी की तो परिजनों ने उठाया ये खौफनाक कदम
इंजिनीयर कर रहा था बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न, पहुंचा हवालात
टेलर को कार में अगवा कर बदमाशों ने की लूट