विदेशी नागरिक करता था एटीएम हैकिंग, गिरफ्तार

नोएडा : ATM मशीन में कार्ड फंसाकर पैसे निकालने वाले लोगों का डाटा हासिल करके धोखाधड़ी से पैसे निकालने वाले एक विदेशी नागरिक को थाना सेक्टर 20 पुलिस ने बीती रात को सेक्टर 18 से गिरफ्तार किया है . पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह ATM मशीन से कार्ड फंसा कर पैसा निकालने वाले लोगों का सारा डाटा हैक कर लेता है तथा बाद में उनके ATM का क्लोन बनाकर लोगों के खाते से पैसे निकाल लेता है.

एसपी सिटी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को सेक्टर 18 में स्थित HDFC बैंक के एटीएम पर तैनात गार्ड विमलेश कुमार ने पुलिस को सूचना दी कि HDFC बैंक के एटीएम मशीन में एक विदेशी नागरिक ने अपना ATM कार्ड फंसा कर कहीं चला गया है. एसपी सिटी ने बताया कि सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू की और ATM में लगे कार्ड को निकाला गया. युवक की तलाश में पुलिस ने सेक्टर 18 में छानबीन शुरु कर दी . सावित्री मार्केट के पास से पुलिस ने आरोपी विदेशी नागरिक को धर दबोचा. एसपी सिटी ने बताया पकड़े गए आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त होने वाला ATM कार्ड, पासपोर्ट और वीजा बरामद हुआ है.

उन्होंने बताया पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम Onciu Anexandru S/O Vasile R/O Vacea Romana, Romania. बताया है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह ATM मशीन में अपना कार्ड फसा देता है वहां पर पैसा निकालने आए लोगों जब मशीन से पैसा निकालने के लिए अपना कार्ड डालते हैं तो उनका पैसा नहीं निकलता और उनके द्वारा डाले गए कार्ड पिन कोड का डिटेल व पूर्व में लगाए गए कार्ड के माध्यम से हासिल कर लेता है बाद में उनके ATM का क्लोन बनाकर उनके खाते से पैसा निकाल लेता है.

यह भी देखे:-

रंजिश में हुई किसान की हत्या , एक आरोपी गिरफ्तार
मारा गया कच्छा बनियान गिरोह का सरगना डकैत , यूपी एसटीएफ नोएडा ने किया ढेर
लापता किशोर का मिला शव, परिजनों ने किया हंगामा
सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की गाड़ी चोरी
मुठभेड़ के बाद फरार हुए तीन बदमश गिरफ्तार, बीए का छात्र निकला गैंग का सरगना
मोती गोयल हत्याकांड का खुलासा, दो सुपारी किलर गिरफ्तार,मास्टरमाइंड फरार
व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैती
95 क्वार्टर हरियाणा मार्क शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार
कोर्ट के आदेश पर कंपनी के पार्टनर के खिलाफ मामला दर्ज
पहली बार 307 के आरोपी पर लगाई रासुका, डीएम - एसएसपी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस
बसपा नेता व बाईक बोट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
बाइक बोट कंपनी के निवेशकों की महासभा, धन वापसी समेत कई मांग , आप भी पढ़ें
दनकौर पुलिस के हत्थे चढ़ा वांटेड बदमाश
कंपनी के लॉकर से करोड़ों की चांदी गायब, जांच में जुटी पुलिस
खुद को गोली मारने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप
रिटायर्ड फौजी को घर में घुसकर मारी गोली