विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व सीएम योगी से मिला ग्राम प्रधान प्रतिनिधिमंडल और मांग की –  

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  से आज यहां शास्त्री भवन में जेवर (गौतमबुद्धनगर) विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में जनपद के निर्वाचित ग्राम प्रधानों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री  से उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास क्षेत्र अधिनियम की धारा 12-ए में संशोधन किए जाने का अनुरोध किया।
प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री  को अवगत कराया कि औद्योगिक विकास के लिए प्राधिकरण खेती की जमीन का अधिग्रहण करते हैं, न कि आबादी क्षेत्र का। ऐसा करने से आबादी क्षेत्र में पंचायत व्यवस्था को समाप्त किए जाने से लोगों को मूलभूत नागरिक सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं। अतः शहरी क्षेत्र को अधिनियम की धारा 12-ए से मुक्त रखा जाना चाहिए।
प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री जी को यह भी अवगत कराया कि वर्ष 2015 में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा 80 ग्रामों की 53 ग्राम पंचायतों को इसी अधिनियम की धारा 12-ए लगाकर अधिसूचित किया गया था, लेकिन तत्कालीन राज्य सरकार द्वारा इस कानूनी बिन्दु को नजरंदाज करते हुए ग्राम पंचायतों के चुनाव वर्ष 2016 में कराए गए। कुछ लोगों द्वारा इसी अधिनियम की धारा 12-ए का हवाला देते हुए रिट दायर की गई तो शासन ने चुने गए प्रधानों, क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत सदस्यों के चुनाव को एक शासनादेश के माध्यम से निरस्त कर दिया गया।
इस शासनादेश से प्रभावित ग्राम प्रधानों ने पूर्व सरकार द्वारा की गई गलती के कारण निर्वाचित ग्राम प्रधानों के चुनाव के निरस्तीकरण के खिलाफ गुहार लगाते हुए लोकतंत्र की रक्षा का अनुरोध किया है। उन्होंने अपने चुनाव की बहाली का भी अनुरोध मुख्यमंत्री जी से किया।
मुख्यमंत्री ने पूरे प्रकरण को ध्यान से सुनने के उपरान्त प्रतिनिधिमण्डल को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमण्डल में जनपद गौतमबुद्धनगर के रीनीजा ग्राम प्रधान श्री प्रमोद सिंह, रामपुर ग्राम प्रधान श्री किरनपाल सिंह, दयोरार ग्राम प्रधान श्री यशपाल, तिरथली ग्राम प्रधान श्री शाहिद मंजूर, फनैदा ग्राम प्रधान श्री राजेश सिंह, पूर्व ब्लाॅक प्रमुख जेवर श्री दीपक छोकर तथा जेवर प्रधान संगठन के सचिव श्री मौज़्ज़म खान शामिल थे।

यह भी देखे:-

कांग्रेस में राहुल युग की हुई शुरुआत
ग्रेटर नोएडा : भाजपा वृक्षारोपण अभियान संपन्न , 12, 200 पौधे लगाए गए
पूर्वोत्तर में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गाँधी ने तोड़ी चुप्पी
बसपा की झोली में गई गौतमबुद्ध नगर लोकसभा की सीट
बिजली विभाग की मनमानी के खिलाफ समाजवादी पार्टी का जोरदार प्रदर्शन
भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन का जोरदार स्वागत
चौधरी रोहताश  बने मिहिर सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, कल होगा स्वागत समारोह 
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर भाजपा बिसरख मंडल द्वारा लिया गया  स्वच्छता अभियान चलाने का संकल्प
समाजवादी पार्टी जिला सम्मलेन में बोले MLC नरेंद्र भाटी, एक जुट होकर भाजपा को बेनकाब करो
गौतमबुद्ध नगर भाजपा जिलाध्यक्ष घोषित, जानिए कौन बना, पढ़ें पूरी खबर
जानिए क्यों भड़कीं बसपा सुप्रीमो मायावती और दे दिया राजयसभा से इस्तीफा
जितेन्द्र भाटी बने भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष
नोएडा महानगर एबीवीपी ने किया संगठन का विस्तार
नरेन्द्र सिंह भाटी से मिलकर अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के कार्यकर्ताओं ने किया आभार व्यक्त
950 किमी की दूरी से माँ की ताली
हम लोगों को छुआछूत ख़त्म करना चाहिए : वीरेन्द्र डाढ़ा