साप्ताहिक समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने अधिकारियों को दिये दिशा निर्देश

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने समस्त अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं एवं विकास कार्यक्रमों को गुणवत्ता व समयबद्धता के साथ करते हुये आमजन तक उनका लाभ पहॅुचाया जायें, ताकि प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूर्ण किया जा सकें। बीएन सिंह कैम्प आॅफिस के सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे थे। उन्होंने समस्त अधिकारियों को स्पष्ट किया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कि जो मंशा है उसी के अनुरूप समस्त अधिकारीगण अपने अपने कार्यक्रमों के संचालन में कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे और सभी कार्य में गुणवत्ता के साथ समय पर डिलीवरी करने का कार्य करेंगे ताकि आम नागरिकों में सरकार के प्रति एक अच्छा संदेश निरंतर रूप से जनपद गौतम बुद्ध नगर की ओर से जाता रहे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि समस्त अधिकारियों के द्वारा निरंतर रूप से क्षेत्र में व्यापक स्तर पर भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किए जाएं ताकि संचालित सभी कार्य में गुणवत्ता एवं मानकों का पूर्णतः अनुपालन सुनिश्चित हो सके तथा जनपद में पाॅलीथन बैन करने के सम्बंध मे व्यापक स्तर पर अभियान चलाया जाये और जहा पर भी मानकों के विरूद्ध पाॅलीथीन का प्रयोग होता पाया जायें या पाॅलीथीन बनती पाई जाय उनके विरूद्ध नियामानुसार जुर्माना लगाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें। उन्हांेने समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि आगामी 15 अगस्त के अवसर पर स्कूली बच्चें, उद्योगपति, सरकारी कर्मचारी, पत्रकार वर्ग तथा आरडब्ल्यूए के लोगों को साथ में लेकर उच्च स्तर पर अभियान चलाकर निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप वृक्षा रोपण कराया जाये, इस सम्बन्ध में सभी के द्वारा समय रहते अपनी समस्त तैयारियाॅ पूर्ण कर ली जायें, ताकि पूरे उत्तर प्रदेश में वृक्षा रोपण करने में जनपद गौतमबुद्धनगर शीर्ष स्थान प्राप्त कर सकें और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को पूर्ण रूप दिया जा सकें।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार के द्वारा जो विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं और विभागीय अधिकारियों के द्वारा जो कार्य संपादित कराए जा रहे हैं उनकी सूचना भी समय-समय पर जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। गैरकानूनी तरीके से बने भवनो के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें। यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था को सुचारू रूप सेे बनाये रखने के लिए दिये सम्बन्धित अधिकारी को कड़े निर्देश। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ध्वनि प्रदूषण और अग्नि सुरक्षा के लिए व्यापक स्तर पर कार्यवाही की जाये ताकि आने वाले धार्मिक पर्वो के दौरान आम नागरिकों को कठिनाईयों का सामना न करना पडे़। आयोजित बैठक में एस पी सिटी अरूण कुमार, नगर मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह, उपजिलाधिकारी दादरी अंजनी कुमार, प्राधिकरण के अधिकारीगण तथा अन्य विभागीय अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

उद्यमियों की समस्याओं को लेकर ग्रेनो प्राधिकरण अधिकारी से आईआईए पदाधिकारियों ने की मुलाकात
दादरी विधायक तेजपाल नागर ने रूपवास बाईपास का किया उद्घाटन
अधिकारीगण अपने अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ करें - डीएम बी. एन. सिंह
COVID 19 पर जानिए, गौतमबुद्ध नगर में आज तक की क्या है रिपोर्ट
ब्रेकिंग: ग्रेटर नोएडा में चोरों का आतंक जारी।
मिलक खंडेरा गाँव के नौजवानों ने उठाया साफ़ -सफाई का बीड़ा
मानदेय मुद्दे पर अर्धनग्न प्रदर्शन कर शिक्षामित्रों ने जताया विरोध
संस्कृति और तकनीकी का मिश्रण होगा ग्रेटर नोएडा कार्निवाल 2020
रोटरी क्लब ग्रेनो ने किया जागरूक व दिया नारा "कोरोना को हराना है, भारत से भगाना है"
दो कारों में भिड़ंत के बाद एक की मौत
फसल ऋणमोचन योजना के अंतर्गत प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने किसानों को बांटे प्रमाण पत्र
सिलिंडर फटने से युवक की मौत, दो झुलसे
उद्योग बंधु बैठक : उद्यमियों की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने के डीएम बी.एन सिंह ने दिए निर्देश
ग्रेटर नोएडा: भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव का शुभारंभ
एनजीटी नियमों का उलंघन कर रही कंपनी पर भारी जुर्माना , डीएम वॉर रूम ने की थी शिकायत
ओमकार भाटी बने सेक्टर पी-3 आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष