सोसाइटी की लिफ्ट गिरने से महिला को लगी गंभीर चोट

ग्रेटर नोएडा । सोसाइटी में लिफ्ट का गिरना आम बात हो गयी है . आज एक बार फिर शहर में लिफ्ट गिरने का हादसा हुआ है . मामला ओमीक्रॉन तीन प्लूमेरिया गार्डन एस्टेट का है . यहाँ आज सुबह लिफ्ट गिरने से मैला और उसकी बछि घायल हो गए . हाडा तब हुआ जब महिला अपनी बच्ची के साथ लिफ्ट में थी तभी लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर से बेसमेंट में तेजी से गिरी । इस कारन महिला के कंधे एवं गर्दन में गंभीर चोट आई है।गनीमत ये रही बच्ची सही सलामत हैलेकिन भयभीत है . इधर घटना के बाद बाद से सोसायटी में रहने वालों में काफी आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक आज करीब साढ़े 12 बजे सोसायटी निवासी ज्योति सिंह (36) अपनी चार साल की बच्ची को स्कूल से लेकर लौटी। बेसमेंट में गाड़ी पार्क करने के बाद वह बच्ची के साथ लिफ्ट में सवार हुई। जैसे ही उन्होंने लिफ्ट का बटन दबाया। लिफ्ट ग्राउंड फ्लोर पर पहुंची और उसका दरवाजा खुल गया। जब तक महिला लिफ्ट से बाहर आ पातीं, लिफ्ट तेजी से बेसमेंट में आ गिरी। महिला की चीख सुनकर सोसायटी के लोग इकट्ठा हो गए। सोसायटी के लोगों ने महिला व बच्ची को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को छुट्टी मिल गई है। घटना से नाराज सोसायटी के लोगों ने मंगलवार को गेट पर प्रदर्शन किया। लोगों ने जमकर नारेबाजी करते हुए बिल्डर प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया। लोगों का कहना है कि सोसायटी में 13 टावर में करीब 704 फ्लैट बने हैं। सोसायटी में चार सौ से ज्यादा परिवार रहते हैं। ज्योति सिंह का परिवार एन टावर के 003 नंबर के फ्लैट में रहता है। पूर्व में सोसायटी में कई बार लिफ्ट खराब होने की घटना हो चुकी है। इसकी शिकायत सोसायटी के लोगों कई बार बिल्डर प्रबंधन से की। लेकिन बिल्डर ने कोई कदम नहीं उठाया। सोसायटीवासी मामले की शिकायत ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण व जिला प्रशासन से भी कर चुके हैं। आरोप है कि बिल्डर ने सोसायटीवासियों से जन सुविधा के नाम पर भारी भरकम रकम वसूल की है, लेकिन व्यवस्थाओं को पूरा नहीं किया। बिल्डर ने पिछले छह महीने से लिफ्ट का मेंटीनेंस तक नहीं कराया। एक महीने में लिफ्ट दो बार खराब हो चुकी है। सोसायटी के लोगों बताया कि पंद्रह दिन पहले एक टावर में तकनीकी कारणों के कारण लिफ्ट खराब हो गई थी। बिल्डर के कर्मचारियों ने मामूली कमी बताकर लिफ्ट को चालू कर दिया। भविष्य में लिफ्ट खराब न हो, इसके लिए बेहतर मेंटीनेंस नहीं किया गया। उनका कहना है कि सोसायटी के अंदर पावर बैकअप के भी

पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। लोगों ने कहा कि जब तक बिल्डर प्रबंधन द्वारा सोसायटी की सभी मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त नहीं किया जाता है, आंदोलन जारी रहेगा।
सोसायटी के लोगों ने आरोप लगाया है कि उन्होंने घटना घटित होने के बाद सूचना पुलिस को दी थी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बिल्डर प्रबंधन के एक कर्मचारी को हिरासत में भी लिया। आरोप है कि एक महिला नेता ने पुलिस पर दबाव बनाकर कर्मचारी को पुलिस की हिरासत से छुड़ा लिया। इससे सोसायटीवासियों में आक्रोश है।

यह भी देखे:-

औद्योगिक विकास मंत्री सुरेश राणा ने ग्रेनो प्राधिकरण में बैठक कर लिया ये निर्णय, क्या कहा देखें VID...
बिलासपुर : नवनिर्मित भवन में स्थापित ओबीसी शाखा का उद्घाटन
असंतुलित होकर सड़क पर गिरा बाईक सवार, मौत
नोएडा इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट-प्रशासन ने दयानतपुर गांव में जमीन अधिग्रहित कर यमुना प्राधिकरण ...
ग्रेटर नोएडा : साईट - 4 में विजय महोत्सव - 2017 रामलीला का होगा भव्य मंचन
आंतकवादी कैम्पों पर हमले की खुशी करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने लड्डू बाटकर मनायी
होण्डा बदल रहा है भारत की राइडिंग का तरीका, 11 मॉडल लॉन्च किया
सीआरपीएफ परिसर में लगा उमंग मेला, जवानों ने लिया मेले का आनंद
ग्रेटर नोएडा गणेश उत्सव के भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु
ग्रेटर नोएडा : दो ट्रकों की भिडंत में दो की मौत
ग्रेनो प्राधिकरण के अघिकारियों ने किया दौरा, बीटा - 1 सेक्टर की समस्या से हुए रूबरू
ग्रेटर नोएडा: पथिक स्टेडियम में होगा भव्य योगा शिविर का आयोजन, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल होंगे मुख...
गृहमंत्री राजनाथ सिंह होंगे नोएडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी (NIU) दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि
इंद्रप्रस्थ, हस्तिनापुर, मथुरा व आगरा के बीच महाभारत सर्किट के नाम से हो पर्यटन क्षेत्र का विकास : ध...
तीन दिन से युवक लापता, परिजनों ने दी पुलिस को सूचना
सनातन धर्म के तिथि पर्व की भिन्नता पर विचार गोष्ठी का आयोजन