ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी ने किसानों से की गुफ्तगू

ग्रेटर नोएडा : आज गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट की जद में आ रहे ग्रामीणों के साथ किये जाने वाले भूमि अधिग्रहण और समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी से कहा कि ‘उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार सन् 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून की मूल भावना है, स्थानीय प्रतिनिधि होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि मैं किसानों की आवाज को आप तक पहुॅचाकर, उन्हें न्याय दिलवा सकूं।”

सीएम ने किसानों का तर्क जानकर कहा कि “यह सरकार किसानों के साथ है तथा उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा। किसानों के साथ वार्ता कर, उनकी समस्याओं का समाधान सम्बन्धित अधिकारियों को हर हाल में करना पडेगा, किसानों को उचित प्रतिकर मिले और प्रदेश का औद्योगिक विकास भी हो, उस भावना के साथ सरकार कार्य कर रही है। मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहूॅता कि उन्हें न्याय मिलेगा और उचित प्रतिकर भी दिया जायेगा, किसान विरोधियों के बहकावे में न आये, क्योंकि जो लोग आज विरोध कर रहे हैं, वह लोग जेवर में एयरपोर्ट की स्थापना के खिलाफ थे।’’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जेवर में बनने वाला देश का सबसे बडा एयरपोर्ट इस क्षेत्र की तकदीर बदलकर रख देगा। लाखों रोजगारों का सृजन, ग्रामीणों को बेहतर बुनियादी सेवायें और उन्नत जीवन शैली एयरपोर्ट की स्थापना के बाद नजर आयेगी।’’

ग्राम प्रधान संगठन जेवर के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह छौंकर ने अवगत कराया कि ’’शहरी क्षेत्र घोषित कर, पंचायत व्यवस्था को समाप्त किया गया है और उनके अधिकार भी छीने गये हैं। अतः कार्यकाल पूरा होने तक उन्हें यथावत कार्य करने दिया जाए।’’ मुख्यमंत्री ने उपस्थित किसानों व अधिकारियों के समक्ष कहा कि ’’लोकतंत्र में निर्वाचित प्रतिनिधियों के अधिकारों का ध्यान रखते हुए, उनके द्वारा उठायी गयी समस्या का समाधान किया जाए।’’

जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले गांवों के किसान श्री गनपत सिंह सबूेदार, यशपाल सिंह, राकेश सिंह, देवेन्द्र सिंह व संजीव गौड आदि ने किसानों की तरफ से उचित प्रतिकर दिलवाये जाने हेतु मा० मुख्यमंत्री जी को सम्बोधित किया। भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री मा0 महेश शर्मा जी व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों को सम्बोधित करते हुए, उनकी मांगों पर विचार कर, शीघ्र निस्तारण कराये जाने को लेकर आश्वस्त किया।

इस मौके पर जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले दयानतपुर, रन्हेरा, रोही, बनवारीपुर, सिवारा, किशोरपुर, रामनेर व पारोही आदि ग्रामों के तकरीबन 150 किसान उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

देश की अद्भुत होगी ग्रेटर नोएडा की धार्मिक रामलीला, सीएम योगी आदित्यनाथ होंगे मुख्य अतिथि 
जानिये क्यों,  एनपीसीएल के गेट पर धरने पर बैठा एक उपभोक्ता  
प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने स्कूल चलो अभियान रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया
एनजीटी नियमों का उलंघन कर रही कंपनी पर भारी जुर्माना , डीएम वॉर रूम ने की थी शिकायत
एवीजे हाइट्स निवासियों को इलहाबाद उच्च न्यायलय ने दी बड़ी सौगात
80 लीटर एथलॉन बरामद, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार
इम्पीरियल सोसाइटी ऑफ़ इनोवेटिव द्वार हाइब्रिड फार्मूला कार रेस का समापन
विश्व जल दिवस : जल संरक्षण पर विचार गोष्ठी का आयोजन
महिलाओं के उत्थान और उनके सशक्तिकरण के लिए संवेदनशील हैं केन्द्र व प्रदेश सरकार : धीरेन्द्र सिंह
गंदगी इतनी है की साँस लेना मुश्किल : नेफोमा
जेवर में विधायक जन सेवा केंद्र का शुभारम्भ , 50 गांव के फरियादी दर्ज करा सकेंगे शिकायत : धीरेन्द्र ...
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले सपा नेता अनुज नागर
COVID 19 : सांसद डॉ. महेश शर्मा ने कैलाश अस्पताल ग्रेनो का 100 बेड कोरोना महामारी के लिए समर्पित कि...
पेटीएम अकाउंट से फ्रॉड कर निकाले रुपए
जमीन कब्जा लेने गई प्रशासन की टीम पर हमला, पढ़ें पूरी खबर
श्री धार्मिक रामलीला ग्रेटर नोएडा , इंडोनेशिया के तर्ज पर होगा मात्र तीन घंटे में सम्पूर्ण रामलीला...