ग्रेटर नोएडा : सीएम योगी ने किसानों से की गुफ्तगू

ग्रेटर नोएडा : आज गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेवर एयरपोर्ट की जद में आ रहे ग्रामीणों के साथ किये जाने वाले भूमि अधिग्रहण और समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मा0 मुख्यमंत्री जी से कहा कि ‘उचित प्रतिकर और पारदर्शिता का अधिकार सन् 2013 के भूमि अधिग्रहण कानून की मूल भावना है, स्थानीय प्रतिनिधि होने के नाते मेरा फर्ज बनता है कि मैं किसानों की आवाज को आप तक पहुॅचाकर, उन्हें न्याय दिलवा सकूं।”

सीएम ने किसानों का तर्क जानकर कहा कि “यह सरकार किसानों के साथ है तथा उनके हितों का पूरा ध्यान रखा जायेगा। किसानों के साथ वार्ता कर, उनकी समस्याओं का समाधान सम्बन्धित अधिकारियों को हर हाल में करना पडेगा, किसानों को उचित प्रतिकर मिले और प्रदेश का औद्योगिक विकास भी हो, उस भावना के साथ सरकार कार्य कर रही है। मैं किसानों को आश्वस्त करना चाहूॅता कि उन्हें न्याय मिलेगा और उचित प्रतिकर भी दिया जायेगा, किसान विरोधियों के बहकावे में न आये, क्योंकि जो लोग आज विरोध कर रहे हैं, वह लोग जेवर में एयरपोर्ट की स्थापना के खिलाफ थे।’’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जेवर में बनने वाला देश का सबसे बडा एयरपोर्ट इस क्षेत्र की तकदीर बदलकर रख देगा। लाखों रोजगारों का सृजन, ग्रामीणों को बेहतर बुनियादी सेवायें और उन्नत जीवन शैली एयरपोर्ट की स्थापना के बाद नजर आयेगी।’’

ग्राम प्रधान संगठन जेवर के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह छौंकर ने अवगत कराया कि ’’शहरी क्षेत्र घोषित कर, पंचायत व्यवस्था को समाप्त किया गया है और उनके अधिकार भी छीने गये हैं। अतः कार्यकाल पूरा होने तक उन्हें यथावत कार्य करने दिया जाए।’’ मुख्यमंत्री ने उपस्थित किसानों व अधिकारियों के समक्ष कहा कि ’’लोकतंत्र में निर्वाचित प्रतिनिधियों के अधिकारों का ध्यान रखते हुए, उनके द्वारा उठायी गयी समस्या का समाधान किया जाए।’’

जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले गांवों के किसान श्री गनपत सिंह सबूेदार, यशपाल सिंह, राकेश सिंह, देवेन्द्र सिंह व संजीव गौड आदि ने किसानों की तरफ से उचित प्रतिकर दिलवाये जाने हेतु मा० मुख्यमंत्री जी को सम्बोधित किया। भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री मा0 महेश शर्मा जी व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किसानों को सम्बोधित करते हुए, उनकी मांगों पर विचार कर, शीघ्र निस्तारण कराये जाने को लेकर आश्वस्त किया।

इस मौके पर जेवर एयरपोर्ट की जद में आने वाले दयानतपुर, रन्हेरा, रोही, बनवारीपुर, सिवारा, किशोरपुर, रामनेर व पारोही आदि ग्रामों के तकरीबन 150 किसान उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

महागौरी सेवा संस्थान द्वारा कम्बल वितरण
नन्हे परिंदे , गरीब बच्चों के लिए Noida Police तथा एचसीएल फाउंडेशन की सराहनीय पहल
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका 2020 का विमोच...
जनसुनवाई , आरडब्लूए पदाधिकारियों ने उठाई सेक्टर की समस्या
आठ साल के बच्चे ने दिखाई बहादुरी , अपने दोस्त की बचाई जान, मिल रही है शाबासी
पूर्वांचल बिहार ब्राह्मण कल्याण समिति का प्रथम सम्मलेन आयोजित
निकाय चुनाव : मीडियाकर्मी कर सकेंगे कवरेज
ग्रेटर नोएडा : कोरोना पॉजिटिव महिला समेत दो और मरीजों की GIMS के डॉक्टरों ने बचाई जान
स्कॉर्पियो की टक्कर से बाइक सवार की दर्दनाक मौत
ग्रेटर नोएडा : चलती मिनी बस में लगी आग
हनुमंत कथा : लंका दहन की कथा सुन मंत्रमुग्ध हुए दर्शक
न्यू हॉलैंड एग्रीकल्चर ने आसपास क्षेत्र में जल संरक्षण की शुरुआत की
रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा ने किया पौधारोपण
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने बाढ़ पीड़ितों के लिए बढाए हाथ
Auto Expo 2020 में मंदी की परछाई, चाइना से भरपाई की उम्मीद
कृषि अधिकारी की जनपद के किसानों के लिए एडवाइजरी