हाईटेंशन बिजली का तार गिरा, किसान की मौत

ग्रेटर नोएडा। जेवर क्षेत्र के कस्बा जहांगीरपुर में आज सुबह खेत मे बिजली का तार टूट कर गिर गया . इसकी चपेट में खेत में काम कर रहा एक किसान आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

इधर मौत से गुस्साए लोगों ने किसान यूनियन के नेत्रित्व में मृतक के शव को कस्बे के बिजली घर के गेट पर रख हंगामा काटा। वहीं सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक कस्बा जहाँगीरपुर निवासी किसान रघुवीर सिंह आज सुबह 7 बजे अपने खेत में कार्य कर रहे थे। तभी खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से रघुवीर (60) की मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने इसकी सूचना विधुत विभाग को दी। सूचना के बाद लाइन को बंद किया गया। वहीं गुस्साए गांव के लोगों ने शव को बिजली घर के गेट पर रख जेवर खुर्जा रोड़ पर रख जाम लगा दिया। वहीं इसमे भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के भी शामिल हो गई। सूचना मिलने पर एसडीएम ज़ेवर प्रसून द्विवेदी, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, सीओ सरद चंद शर्मा, जेवर एसओ, विधुत विभाग से एसडीओ आदि अधिकारी धरना स्थल पर पहुँचे। यहां अधिकारियों से किसानों की नोकझोंक भी हुई। वहीं बीकेयू लोकशक्ति के प्रदेश सचिव दीपक चौधरी ने कहा कि पीड़ित किसान परिवार को विधुत विभाग द्वारा मौक़े पर ही पाँच लाख रुपया का मुआवज़ा व तहसील प्रशासन द्वारा किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत पाँच लाख का मुआवज़ा और विधुत विभाग की लापरवाही के विरुद्ध मुक़दमा पंजीकृत किया जाए। वहीं पीड़ित परिवार को विधुत विभाग की ओर से पांच लाख ररुपये का चेक दिया गया। साथ ही किसान दुर्घटना बीमा के लिए तहसील प्रशासन ने आश्वासन दिया। जिसके करीब 3 घंटे के बाद धरना व जाम खुला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेजा। एसडीएम प्रसून द्विवेदी ने बताया कि मृतक के परिवार को विधुत विभाग द्वारा 5 लाख का चेक दे दिया गया है और दुर्घटना बीमा योजना के तहत भी परिवार की आर्थिक सहायता की जाएगी। इस मौक़े पर दीपक चौधरी, देवदत्त चौधरी, दलवीर सिंह, माँगे राम, राज बहादुर सिंह, जादौन, जय प्रकाश शर्मा, बालेंद्र कौशिक, संदीप चौधरी, अरविंद सिंह, प्रवीन चौधरी, हरिचंद आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

क्राइम मीटिंग में एसएसपी लव कुमार ने दिए कई निर्देश
राजीव गांधी ने भारत में कंप्यूटर क्रांति को जन्म दिया :महेंद्र नागर
दनकौर बाईपास मुख्य मार्ग पर जलभराव से ग्रामीण परेशान
नवनियुक्त क्षेत्रीय प्रबंधक UPSIDC का आईआईए पदाधिकारियों ने किया स्वागत
कैब मैं छूटा विदेशी महिला का पर्स पुलिस ने कराया बरामद
एनटीपीसी का स्थापना दिवस मनाया गया
किसान एकता संघ के कार्यकर्ताओं ने मनाई पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह पुण्यतिथि
महिलाओं को लेकर जा रही स्टाफ बस पलटी , एक महिला कर्मचारी की मौत, कई घायल
हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के साथ बरेली मण्डल प्रभारी ने की बैठक
जब तक वैक्सीन नही तब तक कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क व सैनिटाइजर ही वैक्सीन है : धीरेन्द्र...
फैक्ट्री के गोदाम में आग लगने से मचा हड़कंप
होम बायर्स के हक में यूपी सरकार की पहल स्वागत योग्य - नेफोवा, उठाये चंद सवाल
पांच हज़ार पौधा का वितरण कर मनाया सीएम योगी का जन्मदिन
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने ऐसे दिया “ईको फ्रेंडली” दिवाली मनाने का सन्देश ...
वोट डालने के लिए इन दस्तावेजों का कर सकते हैं इस्तेमाल
निकाय चुनाव : फूल मंडी फेस-2 नोएडा से 182 मतदान पार्टियां रवाना हुई