हाईटेंशन बिजली का तार गिरा, किसान की मौत

ग्रेटर नोएडा। जेवर क्षेत्र के कस्बा जहांगीरपुर में आज सुबह खेत मे बिजली का तार टूट कर गिर गया . इसकी चपेट में खेत में काम कर रहा एक किसान आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

इधर मौत से गुस्साए लोगों ने किसान यूनियन के नेत्रित्व में मृतक के शव को कस्बे के बिजली घर के गेट पर रख हंगामा काटा। वहीं सूचना मिलने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता का आश्वासन देकर मामला शांत कराया।

जानकारी के मुताबिक कस्बा जहाँगीरपुर निवासी किसान रघुवीर सिंह आज सुबह 7 बजे अपने खेत में कार्य कर रहे थे। तभी खेत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन का तार टूट कर गिर गया। जिसकी चपेट में आने से रघुवीर (60) की मौके पर ही मौत हो गई। गांव के लोगों ने इसकी सूचना विधुत विभाग को दी। सूचना के बाद लाइन को बंद किया गया। वहीं गुस्साए गांव के लोगों ने शव को बिजली घर के गेट पर रख जेवर खुर्जा रोड़ पर रख जाम लगा दिया। वहीं इसमे भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के भी शामिल हो गई। सूचना मिलने पर एसडीएम ज़ेवर प्रसून द्विवेदी, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, सीओ सरद चंद शर्मा, जेवर एसओ, विधुत विभाग से एसडीओ आदि अधिकारी धरना स्थल पर पहुँचे। यहां अधिकारियों से किसानों की नोकझोंक भी हुई। वहीं बीकेयू लोकशक्ति के प्रदेश सचिव दीपक चौधरी ने कहा कि पीड़ित किसान परिवार को विधुत विभाग द्वारा मौक़े पर ही पाँच लाख रुपया का मुआवज़ा व तहसील प्रशासन द्वारा किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत पाँच लाख का मुआवज़ा और विधुत विभाग की लापरवाही के विरुद्ध मुक़दमा पंजीकृत किया जाए। वहीं पीड़ित परिवार को विधुत विभाग की ओर से पांच लाख ररुपये का चेक दिया गया। साथ ही किसान दुर्घटना बीमा के लिए तहसील प्रशासन ने आश्वासन दिया। जिसके करीब 3 घंटे के बाद धरना व जाम खुला। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिये भेजा। एसडीएम प्रसून द्विवेदी ने बताया कि मृतक के परिवार को विधुत विभाग द्वारा 5 लाख का चेक दे दिया गया है और दुर्घटना बीमा योजना के तहत भी परिवार की आर्थिक सहायता की जाएगी। इस मौक़े पर दीपक चौधरी, देवदत्त चौधरी, दलवीर सिंह, माँगे राम, राज बहादुर सिंह, जादौन, जय प्रकाश शर्मा, बालेंद्र कौशिक, संदीप चौधरी, अरविंद सिंह, प्रवीन चौधरी, हरिचंद आदि सैकड़ों किसान मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

एनकाउंटर में मारे गए सुमित गुर्जर के परिजनों ने दर्ज कराया बयान
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका 2020 का विमोच...
जिला बार एसोसिएशन चुनाव : राजीव तोंगड़ बने अध्यक्ष
पब्जी गेम खेलने से रोकने, नाराज किशोर ने निर्माणाधीन बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली
ग्रेटर नोएडा में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को अनिवार्य रूप से लागू करे प्राधिकरण : गोल्डन फेड...
पत्रकार की पत्नी की मौत, डाॅक्टरों पर लापरवाही का आरोप , डीएम ने दिये जांच के आदेश
ह्यूमन टच फाउंडेशन ने मनाया गणतंत्र दिवस
करप्शन फ्री इंडिया का जिला मुख्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट, आंकड़ा 3000 के पार, 918 कर रहे हैं संघर्ष
फांसी से बचने के लिए निर्भया के दोषियों ने फिर चली नई चाल , पढ़ें पूरी खबर
ईको की टक्कर से पीसीआर जल कर ख़ाक, घायल हुए पुलिसकर्मी
संजय भाटी जूनियर शिक्षक संघ के अध्यक्ष नियुक्त
लॉकडाउन का उलंघन करने वालों के खिलाफ कार्यवाही
ग्रेटर नॉएडा: पीएम नरेन्द्र मोदी ने पं दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया
आनंद भाटी बने श्री धार्मिक रामलीला कमेटी के अध्यक्ष, नयी कार्यकरणीं गठित
महिला की हत्या में जेठ और भतीजे को मिली कैद की सजा