प्राधिकरण की गलती का खामियाजा भुगत रहे है जुनेदपुर के ग्रामीणों का प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा :  शुक्रवार को सूरजपुर स्थित जिला मुख्यालय पर जुनेदपुर गाँव के  सैकड़ो ग्रामीणों द्वारा करप्शन फ्री इंडिया संगठन के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया गया।तथा एक ज्ञापन ए. डी.एम. केशव कुमार को सौपा गया।ग्रामीणों का आरोप है कि प्राधिकरण के द्वारा किये गए अधूरे कार्यो का खामियाजा सैकड़ो ग्रामीण भुगत रहे है।जिसके कारण उन्हें सिचाई विभाग से नोटिस मिले है।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के जिला अध्यक्ष मा. दिनेश नागर  ने बताया कि 5 वर्ष पहले जुनेदपुर गाँव के समस्त ग्रामीणों के घरों का पानी तालाब में जाता था। किंतु ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा गाँवो मे किये गए विकास कार्यों नाली/खंडजे बनाने  के दौरान लगभग 150 ग्रामीणों के घरों के गन्दा पानी का निकास सिचाई विभाग की नाली में कर दिया।जिससे ग्रामीणों के घरों का पानी अब सिचाई विभाग की नाली में जा रहा है।परन्तु ना तो सिचाई विभाग द्वारा और ना ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण द्वारा नाली के पानी के निकास की कोई सुविधा की गई।जिसके कारण लोगों के घरों के पानी का कोई निकास नही हो पा रहा है।बरसात के मौसम में ग्रामीणों के घरों का पानी मुख्य रास्तो पर भर गया है जिससे लोगो का निकलना दुभर हो गया है।दूसरी और सिचाई विभाग के अधिकारियों ने उन सभी लोगो के खिलाफ कार्यवाही के नोटिस भेजे है जिनका पानी उस नाली में जाता है।जबकि इसमे ग्रामीणों का कोई दोष नही है।पानी का नाली में निकास प्राधिकरण द्वारा किया गया था तो ग्रामीणों का इसमे क्या दोष है।
ग्रामीण मांगेराम प्रधान ने बताया कि सिचाई विभाग द्वारा गाँव के 147 लोगो के खिलाफ  नोटिस भेजा गया है।जिसके विरोध में आज ग्रामीणों द्वारा धरना-प्रदर्शन किया गया।तथा ज्ञापन के माध्यम से  मांग की गई कि जल्द ही ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान कराया जाए अन्यथा गाव के समस्त ग्रामीण करप्शन फ्री इंडिया संगठन के साथ मिलकर धरने को बाध्य होंगे।
इस दौरान प्रमोद एडवोकेट,नारायण ठेकेदार, धीरज सिंह, जतन नागर,खिच्चू सिंह,धनपाल मास्टर,लेखराज हवलदार,संजय भैया,भंवर नागर, मोहित नागर, राकेश नागर,कर्मवीर,अतर सिंह,ब्रह्म सिंह,जुगेंद्र सिंह,तपे नागर,राजकुमार,प्रेम प्रधान,जयकिशन,महिपाल,बिल्ला, हरेन्द्र कसाना, प्रदीप नागर, राहुल, पंकज नागर, अंकित आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

UNCCD COP14:"सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है":पीएम मोदी
दहशत : बाईकर्स ने युवक को मारी गोली, घायल
कांपी धरती, हिल गया दिल्ली-एनसीआर
गरीब व जरूरतमंदों को शिक्षित करना राष्ट्र की सबसे बडी सेवा है : धीरेन्द्र सिंह
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय बना बॉलीवुड निर्माताओं की पहली पसंद
डीयू छात्र संघ चुनाव : महामेधा नागर के सचिव बनने पर ग्रेटर नोएडा के इस गाँव में मन रहा है जश्न
नकली सेनेटाइजर व बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पढ़ें पूरी खबर
शिक्षक दिवस पर शारदा यूनिवर्सिटी के चांसलर सम्मानित
रणदीप भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार , हाल में लगा था गैंगस्टर
समाजसेवी नेफोमा अध्यक्ष अन्नू खान महासचिव रश्मि पांडेय को मिला नेशनल जय हो अवार्ड 2019
उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू, राज्य में होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द
शातिर ठग को पुलिस ने पकड़ा, IPS की फर्जी आईडी बनाकर करता था ठगी
गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने 13 लोगों पर लगाया गैंगस्टर
JIMS के विधि एवं प्रबंधन के विद्यार्थियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान
अकीदत के साथ निकला सातवीं मोहर्रम का जुलूस
शौर्य बने मिस्टर तो प्रेरणा बनी मिस गलगोटिया