बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में जिला स्तरीय सामाजिक भाईचारा सम्मेलन

ग्रेटर नोएडा : गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में जनपद गौतमबुद्ध नगर के जिला स्तरीय सामाजिक भाईचारा सम्मेलन प्रातः 10 बजे से स्थान डाढा फार्म हाउस, डाढा ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में आर.एस कुशवाहा  प्रदेश अध्यक्ष बसपा उत्तर प्रदेश शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता  महिपाल माजरा  पूर्व विधायक व प्रभारी पश्चिमी भाईचारा संगठन ने की।

गौतमबुद्ध नगर में प्रदेश अध्यक्ष के प्रथम आगमन पर जिला भाईचारा यूनिट व वीरेन्द्र डाढा प्रभारी लोकसभा गौतमबुद्ध नगर ने सभी मुख्य अतिथियों का बडी फूलमाला से मंच पर स्वागत किया तथा सम्मान में मुख्य अतिथि  को प्रतीक चिन्ह के रूप में भगवान गौतमबुद्ध जी की मूर्ति भेंट की तथा मंच पर उपस्थित अतिथियों को शाॅल भेंट कर स्वागत किया।

सम्मेलन में विशिष्ठ अतिथि के रूप में मंच पर सुरेश कश्यप एमएलसी व प्रभारी पश्चिमी उत्तर प्रदेश सामाजिक भाईचारा,  अजित पाल,  दयाराम प्रजापति, रकम  सिंह सैनी,  विनोद जाटव,  जगपाल ननौता, सिंह राज,  जनेन्द्र कुमार,  सुरजीत सिंह,  राम सेवक पाल मुख्य जोन इंचार्ज मेरठ, सहारनपुर, मुरादबाद बरेली मंडल  राजकुमार गौतम , नरेश गौतम , सतपाल पेपला , जितेन्द्र जाटव एडवोकेट , वीरेन्द्र डाढा प्रभारी लोकसभा गौतमबुद्ध नगर, कृष्ण इंदोदिया,  नरेश गौतम ,वेदराम भाटी , सतवीर नागर  प्रभारी जेवर विधानसभा, नरेन्द्र भाटी एडवोकेट  प्रभारी दादरी विधानसभा,  अजीत सहाय, रविन्द्र गुर्जर , लाल सिंह गौतम ,  फिरे सिंह गुर्जर  एंव  लखमी सिंह  जिलाध्यक्ष गौतमबुद्ध नगर मौजूद रहे।  बैठक का संचालन ओम प्रकाश सिंह एडवोकेट जिला महा सचिव ने किया।

आर.एस कुशवाहा प्रदेश अध्यक्ष   ने सभा  सम्बोंधित करते हुए कहा कि देश की आजादी से पहले इस देश के बहुसंख्यक दलित और पिछडे लोग गुलामी का जीवन जीते थे। पहले अंग्रेजों के गुलाम और उसके बाद देश के राजाओं के गुलाम होते थे। बाबा साहब डाक्टर अम्बेडकर जी के जीवन भर संर्घष के परिणामस्वरूप आज हम लोग मान सम्मन और स्वाभिमान और इज्जत की जिंदगी जी रहे है। बहुजन समाज पार्टी इस देश में सामाजिक परिवर्तन की लडाई लड रही है। बीएसपी की स्थापना मान्यवर श्री कांशीराम साहब ने सन 1984 में 14 अप्रैल का बाबा साहेब अम्बेडकर जी के जन्मदिन के मौके पर की और बहुजन समाज पार्टी की स्थापना करने का मकसद देश में बडे पैमाने पर चली आ रही गैर बराबरी को समाप्त कर समाज में भाईचारा स्थापित कर समतामूलक समाज बनाना और देश में लंबे समय से सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक रूप से देश की बडी आबादी को गैर बराबरी में रखने वाले लोगों द्वारा वंचित करने के खिलाफ उनको देश के संसाधनों में, राजनीतिक सत्ता में तथा प्रशासन में भागीदारी दिलाने के लिए बीएसपी की स्थापना की। उत्तर प्रदेश में जब जब बहन कु0 मायावती जी की अगुवाई में सरकार बनी समाज के सभी वर्गो को भागीदीारी दी गई।

मान्यवर श्री कांशीराम साहेब ने और आदरणीय बहन कु0 मायावती जी बाबा साहेब के मिशन और मूवमेंट को उनकी चाहत को सत्ता की मास्टर चाॅबी प्राप्त करने के लिए दिन रात लगी है। उत्तर प्रदेश में जब-जब आदरणीय बहन कु0 मायावती जी की नेत्रत्व में बीएसपी की सरकार बनी तो प्रदेश में कानून व्यवस्था और विकास पूरे देश में मिसाल बने। प्रदेश में पिछडे, अति पिछडे और दलित समाज के ऐसी बहुत सारी जातियां है जो चुनाव लडकर एमएलए व एमपी नहीं बन सकते ऐसे समाज के लोगों को बहुन कु0 मायावती जी ने विधानपरिषद और राज्यसभा भेजने का काम किया था तथा जो समाज के लोग एमएलए नहीं बन पाएं उनको भी मंत्री बनाकर भागदारी देने का काम किया। केन्द्र की भाजपा सरकार देश की जनता से कालाधन वापस लाना, देश के लोगों को काले धन का बटवारा कर 15 -15 लाख देने जैसे आदि-आदि जुमलों की सरकार है। देश की जनता केसामाने भाजपा सरकार का झुठ और जुमलों का खुलासा हो चुका है अब भाजपा के झुठे जाल में फसने से सावधान रहना होगा। और बहुजन समात पार्टी के आने वाले लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी श्री वीरेन्द्र डाढा जी को भाजपा की जमानत जब्त कराते हुए जीता कर भेजना होगा। तभी बहन कु0 मायावती जी के हाथ मजबूत होंगे।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे  महिपाल माजरा पूर्व विधायक व प्रभारी पश्चिमी भाईचारा संगठन ने भी अपने अध्यक्षीय संबोंधन में बताया कि आदरणीय बहन कु0 मायावती जी ने अपना घर परिवार त्याग कर पूरा जीवन देश के गरीबो, किसानों, मजदूरों, महिलाओं खास कर दलितों पिछडों जो लम्बे समय से गैर बराबरी के कारण सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक रूप से दबायें गये थे। माननीय बहन जी ने अपने शासनकाल में सरकार और प्रशासन में सर्व समाज को भागीदीरी देते हुए गुर्जर समाज को  वेदराम भाटी,  लखीराम नागर मंत्री बनाकर सम्मनित किया.

सम्मेलन में  वीरेन्द्र डाढा प्रभारी लोकसभा गौतमबुद्ध नगर ने सम्बोंधित करते हुए कहा कि जनपद गौतमबुद्ध नगर आदरणीय बहन कु0 मायावती जी की देन है तथा बहन जी के शासनकाल के अलावा किसी भी सरकार ने जीले का विकास नहीं किया। जिले व प्रदेश का विकास और कल्याण आदरणीय बहन जी के शासनकाल में ही संभव है।
बैठक मेंउपदेश नागर, ओम प्रकाश कश्यप, ललित चैधरी, सतपाल नागर विधानसभा प्रभारी दादरी, संतरपाल जाटव,  सुभाष जाटव, डा0 लोकेन्द्र, श्री रामदास वाल्मिकी,  फराहिम खान,  ब्रहमप्रकाश, देवी शरण गौतम,  ईश्वरी प्रसाद गौतम, सतपाल आदि मौजूद रहे।

 

यह भी देखे:-

समसारा विद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण
यमुना एक्सप्रेस वे का निरीक्षण, मिली खामियां, सड़क हादसे की रोकथाम के लिए सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने दि...
अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के कयास तेज
आत्मनिर्भर भारत एवं बजट 2021 पर भाजपा गौतम बुद्ध नगर बिसरख मंडल में बैठक
पतंजलि ने बना ली कोरोना की दवा, बाबा रामदेव ने कोरोना की पहली आयुर्वेदिक दवा लॉन्च की
ये भीड़ खतरनाक है: पंचायत चुनाव का चढ़ा ऐसा खुमार, नामांकन से पहले नियम तार-तार
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के व्हाट्स ग्रुप से 124 गांवों को जोड़ने की मुहीम रंग लाइ , जल्द हो रहा है सम...
परीक्षा के दौरान छात्रों के गाड़ी से मोबाइल उड़ाने वाले गिरोह के बदमाश गिरफ्तार 
RSS की रिपोर्ट ने उड़ाई बीजेपी नेताओं की नींद
कोरोना के बढ़ते मामलों पर बैठक में प्रधानमंत्री ने किया आह्वान, वैक्सीन और दवा उत्पादन में लगा दें प...
योगी सरकार ने माफिया मुख्तार अंसारी के किले को किया ध्वस्त, अब साम्राज्य का होगा खत्मा, जानें कैसे
UP Board 10th, 12th Result 2021: रिजल्ट में देरी का कारण, 31 जुलाई तक संभावना कम
जीएल बजाज प्रबंधन संस्थान में वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव "संकलप" का आयोजन
दिल्ली-एनसीआर : घर बैठे मिलेगा रैपिड ट्रेन का टिकट, मेट्रो कार्ड से भी कर सकेंगे सफर
कोरोना संक्रमण: प्लाज्मा लेने वालों को तीन महीने से पहले वैक्सीन नहीं
पहलवान हत्याकांड में सुशील कुमार के 4 साथी गिरफ्तार, देखें तस्वीरें