प्रदीप कुमार ने भूटान में फहराया तिरंगा भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता

ग्रेटर नोएडा। दनकौर के पारसौल गांव के निवासी स्व रिछपाल सिंह के पोते प्रदीप कुमार ने भूटान में भाला फेंक में भूटान के खिलाड़ियों को धूल चाटते हुये गोल्ड मेडल जीतकर भारत का तिरंगा फहराया। मंडोली एक्सटेंशन स्थित राजकीय बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्पोर्ट्स टीचर के पद पर कार्यरत गेस्ट टीचर प्रदीप कुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रीतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।
मिशन ओलंपिक खेल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की तरफ से भूटान में आयोजित 1st इंटरनेशनल मिशन ओलंपिक इंडो -भूटान चैंपियनशिप 2018 में सीनियर केटेगरी में हुई भाला फेंक इवेंट में 62 मीटर भाला फेंक कर प्रदीप कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया।यह प्रीतियोगिता 20 से 23 जुलाई तक भूटान के फोइंटशॉलिंग हुई थी।
प्रीतियोगिता में फुटबॉल ,कब्बडी, खो-खो,बास्केटबॉल, बैडमिंटन, योग,जुडो आदि खेलो का आयोजन किया गया था।प्रीतियोगिता में भारत की तरफ से करीब 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया।प्रदीप कुमार की टक्कर 700 ग्राम भार के भाला फेक में 12 खिलाड़ियों के बीच हुई,जिसमे प्रथम स्थान प्रदीप ने गोल्ड मेडल जीता ,दूसरा हरियाणा के खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल जीता और भूटान के खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मैडल जीता।
प्रदीप ने अपने देश के साथ साथ अपने विद्यालय का नाम रोशन किया ।हाल ही में 15 जुलाई को प्रदीप के स्टूडेंट अभिषेक यादव ने नेशनल पर गोल्ड मैडल जीता था,अब खुद को देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर साबित कर दिया है।
प्रदीप ने इससे पहले भी भारत के लिए नेपाल में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं और राष्ट्रीय टीम में भी 4 गोल्ड ,2 सिल्वर ,4 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं।
प्रदीप कुमार ने बताया कि मैं अपनी मेहनत से अपने विद्यालय के हर स्टूडेंट्स को अपने से अच्छे खिलाड़ी के रूप में निकाल कर विद्यालय को नम्बर 1 स्कूल बनाना है।
प्रदीप के पिताजी आनन्द प्रकाश ने बताया कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना बहुत गर्व की बात है ,प्रदीप ने अपने दादा स्व. रिछपाल सिंह का सपना पूरा किया इससे ज्यादा हमारे परिवार के लिए बहुत खुशी की बात हैं।प्रदीप सुबह 5:00 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के लिए निकल जाता है वहाँ अपनी तैयारी 10 बजे तक करता है उसके बाद स्कूल में जाता है । साथ ही विद्यालय के प्रिंसिपल बी पी कुंजन ने बधाई देते हुए कहा कि प्रदीप एक हीरा है जो हमारे विद्यालय को नई  उचाईयों तक पहुचाने  में विशेष योगदान दे रहे है प्रदीप जी की हाल ही में गेस्ट टीचर के पद पर नियुक्ति हुई है, और मैं आशा करता हूं कि प्रदीप जल्द ही नियमित अध्यापक के रूप में हमारे विद्यालय में नियुक्त हो ।प्रदीप  को  देश के लिए  गोल्ड मेडल जीतने पर विद्यालय के सभी स्टाफ टीचर्स बधाई दे रहे हैं, खुशी का माहौल बना है। बी पी कुंजन ने प्रदीप के स्वागत के लिए विद्यालय में विशेष व्यवस्था कर रखी हैं ।प्रदीप बुधवार की सुबह फ्लाइट से दिल्ली पहुचेंगे।29 जुलाई को प्रदीप कुमार अपने गांव पहुचेंगे, गांव में उनका स्वागत किया जाएगा।

यह भी देखे:-

देश में सबसे ज्यादा रनवे वाला होगा जेवर एयरपोर्ट
सुंदर भाटी गैंग का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार
जी. डी. गोयंका में चल रहा ONLINE  पी. टी. एम. (PTM)
बाईक बोट मामला: पुलिस ने खंगाला ऑफिस, सभी खाते मिले ....
“पावर के बिजनेस से.....बिजनेस करने की मिली पावर”, ग्रेटर नोएडा में रिन्यूएबल एनर्जी इंडिया 2019 एक्स...
आई.टी.एस. में माँ भगवती की चौकी का भव्य आयोजन
डेयरी संचालक ने ठेकेदार से मांगी दस लाख रंगदारी, पहुंचा जेल
गवाहों को धमकाने आये सुन्दर भाटी गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार
CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं के एग्जाम की डेट शीट, ऐसे करें चेक
प्राविधिक शिक्षा परिषद लखनऊ दिसंबर 2019 परीक्षा का शांतिपूर्ण रूप से समापन
जानिए कौन मांग रहा था PAYTM के मालिक से करोड़ों की रंगदारी, हुआ गिरफ्तार
भारत के दिल में घर बनाना चाहती हूँ : नाज़ जोशी, ट्रांसजेंडर विश्वसुंदरी
नेफोमा ने स्कूल फीस माफी के लिए ट्विटर पर छेड़ा अभियान, कहा प्रधानमंत्री के सपने एक देश एक नियम की उ...
गणेशोत्सव 2019: रंगोली व चित्रकला प्रतियोगिता में दिखी प्रतिभा, मुंबई लोककला के कलाकारों ने दी नृत्...
गौतमबुद्धनगर --जनपद में 6 इंस्पेक्टर के हुए तबादले, एक कोतवाल लाइन हाज़िर
आज लगेगा सदी का सबसे लम्बा चन्द्र ग्रहण , बरतें ये सावधानियां