प्रदीप कुमार ने भूटान में फहराया तिरंगा भाला फेंक में गोल्ड मेडल जीता

ग्रेटर नोएडा। दनकौर के पारसौल गांव के निवासी स्व रिछपाल सिंह के पोते प्रदीप कुमार ने भूटान में भाला फेंक में भूटान के खिलाड़ियों को धूल चाटते हुये गोल्ड मेडल जीतकर भारत का तिरंगा फहराया। मंडोली एक्सटेंशन स्थित राजकीय बाल उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के स्पोर्ट्स टीचर के पद पर कार्यरत गेस्ट टीचर प्रदीप कुमार ने अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रीतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया है।
मिशन ओलंपिक खेल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया की तरफ से भूटान में आयोजित 1st इंटरनेशनल मिशन ओलंपिक इंडो -भूटान चैंपियनशिप 2018 में सीनियर केटेगरी में हुई भाला फेंक इवेंट में 62 मीटर भाला फेंक कर प्रदीप कुमार ने प्रथम स्थान हासिल किया।यह प्रीतियोगिता 20 से 23 जुलाई तक भूटान के फोइंटशॉलिंग हुई थी।
प्रीतियोगिता में फुटबॉल ,कब्बडी, खो-खो,बास्केटबॉल, बैडमिंटन, योग,जुडो आदि खेलो का आयोजन किया गया था।प्रीतियोगिता में भारत की तरफ से करीब 50 खिलाड़ियों ने भाग लिया।प्रदीप कुमार की टक्कर 700 ग्राम भार के भाला फेक में 12 खिलाड़ियों के बीच हुई,जिसमे प्रथम स्थान प्रदीप ने गोल्ड मेडल जीता ,दूसरा हरियाणा के खिलाड़ी ने सिल्वर मेडल जीता और भूटान के खिलाड़ी ने ब्रॉन्ज मैडल जीता।
प्रदीप ने अपने देश के साथ साथ अपने विद्यालय का नाम रोशन किया ।हाल ही में 15 जुलाई को प्रदीप के स्टूडेंट अभिषेक यादव ने नेशनल पर गोल्ड मैडल जीता था,अब खुद को देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर साबित कर दिया है।
प्रदीप ने इससे पहले भी भारत के लिए नेपाल में भी गोल्ड मेडल जीत चुके हैं और राष्ट्रीय टीम में भी 4 गोल्ड ,2 सिल्वर ,4 ब्रॉन्ज मेडल जीत चुके हैं।
प्रदीप कुमार ने बताया कि मैं अपनी मेहनत से अपने विद्यालय के हर स्टूडेंट्स को अपने से अच्छे खिलाड़ी के रूप में निकाल कर विद्यालय को नम्बर 1 स्कूल बनाना है।
प्रदीप के पिताजी आनन्द प्रकाश ने बताया कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना बहुत गर्व की बात है ,प्रदीप ने अपने दादा स्व. रिछपाल सिंह का सपना पूरा किया इससे ज्यादा हमारे परिवार के लिए बहुत खुशी की बात हैं।प्रदीप सुबह 5:00 बजे जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के लिए निकल जाता है वहाँ अपनी तैयारी 10 बजे तक करता है उसके बाद स्कूल में जाता है । साथ ही विद्यालय के प्रिंसिपल बी पी कुंजन ने बधाई देते हुए कहा कि प्रदीप एक हीरा है जो हमारे विद्यालय को नई  उचाईयों तक पहुचाने  में विशेष योगदान दे रहे है प्रदीप जी की हाल ही में गेस्ट टीचर के पद पर नियुक्ति हुई है, और मैं आशा करता हूं कि प्रदीप जल्द ही नियमित अध्यापक के रूप में हमारे विद्यालय में नियुक्त हो ।प्रदीप  को  देश के लिए  गोल्ड मेडल जीतने पर विद्यालय के सभी स्टाफ टीचर्स बधाई दे रहे हैं, खुशी का माहौल बना है। बी पी कुंजन ने प्रदीप के स्वागत के लिए विद्यालय में विशेष व्यवस्था कर रखी हैं ।प्रदीप बुधवार की सुबह फ्लाइट से दिल्ली पहुचेंगे।29 जुलाई को प्रदीप कुमार अपने गांव पहुचेंगे, गांव में उनका स्वागत किया जाएगा।

यह भी देखे:-

देखें VIDEO, UP CM योगी आदित्यनाथ का ग्रेटर नोएडा- नोएडा की जनता को शानदार तोहफा
भारत में उज्बेकिस्तान के राजदूत द्वारा एनटीपीसी दादरी का अवलोकन
ताज महल के अंदर बम रखे होने की धमकी के बाद चला सर्च अभियान, नहीं मिला बम, फोन करने वाला गिरफ्तार
ज्ञानवापी मामला : अगली सुनवाई 20 मार्च को
कोविड 19 के इलाज से हटी ये दवाएं, पढ़ें स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन
गौतम बुद्ध नगर कोरोना अपडेट, 18 मरीज की हो चुकी है मौत
रोटरी क्लब, ग्रेनो द्वारा आशियाना सोसायटी में लगे रक्तदान शिविर में लोगों ने किया महादान
चुनावी हलचल: बंगाल और असम में आज पीएम मोदी की रैली, केरल में रहेंगे अमित शाह
किसान मजदूर आदर्श इण्टर कॉलेज ने लॉक डाउन के कारण माफ़ की 1 महीने की फीस
शारदा यूनिवर्सिटी में फोरेंसिक साइंस पर सेमिनार आयोजित
प्रतिष्ठित योगगुरू के निर्देशन में जीएल बजाज संस्थान में योग दिवस मनाया गया
इजरायल के नए पीएम नाफ्ताली बेनेट को पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- राजनयिक संबंधों को मजबूत बनाने के लिए...
छोटी गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों के समक्ष अस्तित्व का संकट, स्पेशल फंडिंग से ही सुधरेंगे हालात
संक्रमित नहीं होने के बावजूद भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, कहां होती है गड़बड़ी; ये है इसका मुख्य कारण
गुर्जर समाज ने राम मंदिर ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व की मांग की
दिल्ली पुलिस के एक एएसआई ने शनिवार सुबह आत्महत्या कर ली