ग्रेटर नोएडा से जमात-उल-मुजाहिदीन के दो आतंकवादी गिरफ्तार, बम ब्लास्ट में शामिल होने का शक

ग्रेटर नोएडा:  यूपी एटीएस और पश्चिम बंगाल पुलिस ने यहाँ के सूरजपुर के यामाहा तिराहे सेआज  सुबह 2 बांग्लादेशी आतंकवादी गिरफ्तार किया  हैं।इनकी गिरफ्तारी  स्वतंत्रता दिवस से 20 दिन पहले होने से कयास लगाया जा रहा है कहीं ये 15 अगस्त को किसी बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं  हैं।

शुरूआती जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन के सदस्य हैं। इन्हें पकड़ने के लिए तीन राज्यों की स्पेशल टास्क फोर्स ने संयुक्त अभियान चलाया था।

इस ऑपरेशन को बंगाल एसटीएफ, यूपी एटीएस और सूरजपुर पुलिस ने मिलकर अंजाम दिया है। दोनों गिरफ्तार आतंकियों के नाम मुशर्रफ हुसैन और रुबेल अहमद नाम है। ये दोनों आतंकवादी कलकत्ता के एक मुकदमे में वांटेड  थे। ये दोनों आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के सदस्य बताए जा रहे हैं। बंगाल पुलिस को बांग्लादेश में हुए एक बम विस्फोट में इन दोनों संदिग्ध आतंकियों के शामिल होने का शक है।

नोएडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. अजय पाल शर्मा ने बताया कि यूपी एटीएस ने पश्चिम बंगाल पुलिस के साथ मिलकर ज्वॉइंट ऑपरेशन में आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। दोनों की पहचान बांग्लादेश निवासी मुशर्रफ उर्फ मूसा तथा रुबेल अहमद के रूप में हुई है।

एसएसपी ने बताया कि दोनों को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। एटीएस, पुलिस और खुफिया विभाग के अधिकारी दोनों से पूछताछ कर रहे हैं।

एनसीआर में किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की थी योजना

वहीं पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इस संबंध में ज्यादा जानकारी पूछताछ के बाद ही मिलेगी।

सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग से सूचना मिली थी कि जेएमबी के कुछ सदस्य एनसीआर में अपने संगठन के लिए धन जुटा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि बंगाल पुलिस दो दिन से खुफिया एजेंसियों की मदद से इन दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश कर रही थी।

जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का गठन वर्ष 1998 में अब्दुल रहमान ने ढाका डिवीजन के पालमपुर में किया था। 2005 में जेएमबी ने एक एनजीओ पर हमला किया था, जिसके बाद बांग्लादेश सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था।

यह भी देखे:-

इंडिया एक्सपो मार्ट एंड सेंटर सर्वश्रेष्ठ MICE स्थल और राकेश कुमार वर्ष 2018 के सर्वश्रेष्ठ MICE पर...
विद्यार्थी परिषद ने जिला अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार
किसानों को यमुना एक्सप्रेसवे पर आई.डी. के आधार पर टोल फ्री कराने की मांग
"जो आये वोह गाये" के ग्रैंड फिनाले के लिए चुने गये 18 श्रेष्ठ गायक
Jewar Mla धीरेन्द्र सिंह ने क्षेत्र को दिया New Year का नायब तोहफा, पढ़ें पूरी खबर
फादर एग्नेल स्कूल में मनाया गया पर्यावरण दिवस
संस्था के सहयोग से लगा पेंशन शिविर
कैश लूट का प्रयास , एटीएम पर तैनात गार्ड को मारी गोली
ग्रेटर नोएडा : कोर्ट जा रहे वकील पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस फायरिंग में शातिर बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद
अच्छे दिन के खुवाब में लोगो को ट्रेन यात्रा भी नसीब नहीं
रोडवेज बस की टक्कर से एक की मौत , दर्जन भर घायल
उत्तर प्रदेश बजट 2019 : प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट के लिए सीएम योगी ने खोला खजाना
डॉक्यूमेंट्री फिल्म "द ब्रदरहुड" बनेगा हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल
ग्रेटर नोएडा : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया बिजली उद्योग की सबसे बड़ी प्रदर्शनी ELECRAMA-2018