स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर, डीएम ने की नोएडा के स्कूलों के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ बैठक।

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के स्कूली बच्चों  के लिए सुरक्षित शैक्षिक वातारण तैयार करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बी0एन0 सिंह ने नोएडा के स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ कैम्प कार्यालय के सभागार में बैठक करते हुयेआवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने  यह भी निर्देश दिये कि सभी विद्यालय के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन का अक्षरश:  पालन सुनिश्चित किया जायें, ताकि स्कूलों मे पढ़ने वाले छात्र/छात्राओं के साथ कोई भी घटना घटित न हो सकें और उनकों किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़।

जिलाधिकारी ने समस्त संचालकों व प्रधानाचार्यों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी स्कूलों के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन के अनुसार ही स्कूलों का संचालन किया जाये और उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के नियमों व मानकों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने सभी विद्यालयों को बैठक के दौरान यह भी निर्देशित किया कि आगामी 5 अगस्त तक सभी विद्यालय स्वतः प्रमाणित करेंगे  की उनके द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के द्वारा  छात्र/छात्राओं की सुरक्षा एवं विद्यालय में सुरक्षित वातावरण को ध्यान में  रखते हुये जो गाईड लाईन जारी की गयी है, उनके विद्यालय में सभी गाईडलाईनों का अक्षरश : पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

श्री सिंह ने समस्त स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिये कि उनके द्वारा 100 रूपये के स्टाप पर स्वतः प्रमाणित शपथ पत्र के रूप में नोटराईज कराते हुये जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया जाए  और जिन स्कूल संचालकों के द्वारा समयबद्ध रूप से शपथ पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जायेगा, उन स्कूलों का नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालें जायेंगे और उनके जाॅच के लिए 20 अगस्त तक जिला प्रशासन के द्वारा टीम बनायी जायेगी, जिसमें अभिभावक एसोसिएशन की तरफ से भी प्रतिनिधि लिया जायेगा, जिसके द्वारा स्कूलों की जाॅच की जायेगी और यदि शपथ पत्र एवं जाॅच में अन्तर पाया गया तो सम्बन्धित विद्यालय के विरूद्ध नियामानुसार कार्यवाही करने के लिए उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र लिखा जायेगा और स्थानीय वेबसाईट पर उनका नाम बच्चों के लिए असुरक्षित विद्यालयों में घोषित कर दिया जायेगा। उन्होंने  यह भी कहा कि जिन स्कूलों  के द्वारा समयबद्ध रूप से अपना शपथ पत्र जमा नही कराया जायेगा, उनका नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालते हुये लोंगो को ऐसी ऐडवाजरी दी जायेंगी की इन स्कूलों में उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई गाईडलाईन के अनुसार असुरक्षित वातारण है एवं नियमों  व मानकों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा है। अतः उनके द्वारा बच्चों का प्रवेश इन स्कूलों में न कराया जायें। इसी के साथ उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र के माध्यम से अवगत कराया जायेगा की इनके द्वारा मानकों व नियमों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा। अतः इनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही करते हुये इनकी मान्यता निरस्त कराने की कार्यवाही की जाये। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक मे अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, जिला विद्यालय निरीक्षक पी0के0 उपाध्याय तथा स्कूलों  के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

स्थापना दिवस पर यमुना प्राधिकरण को तोहफा, जेवर एयरपोर्ट को मिली सैद्धान्तिक मंजूरी
Petrol Diesel Price: राहत के बाद झटका,फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
COVID-19:गलगोटिया विश्वविद्यालय के उदासीन रवैए से छात्र परेशान
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में स्वतंत्रता दिवस पर समारोह का आयोजन
बसपा ने गौतमबुद्ध नगर में जारी की प्रत्याशियों की सूची , देखें
वाराणसी के नौ छात्र-छात्राओं से पीएम मोदी करेंगे परीक्षा पर चर्चा, आज शाम सात बजे से शुरू होगा कार्य...
अलग-अलग सड़क हादसों में चार की गई जान
कोरोना की बेकाबू रफ्तार: संक्रमण की दर 12 दिन में दोगुनी, मृत्युदर गिरकर 1.20 फीसदी
खेल प्रेमियों ने डीएम सुहास एल वाई अभिनन्दन किया, पैरा ओलिम्पिक में भारत का करने वाले हैं प्रतिनिधित...
गैंगस्टर अनिल दुजाना ने यूपी पंचायत चुनाव में मारी एंट्री, पूजा भाभी बनेंगी उम्मीदवार
आश्वासन : विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा- अफगानिस्तान की जनता के साथ खड़ा रहेगा भारत
बसपा नेता व बाईक बोट कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है मामला
फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0: खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिखाई हरी झंडी, स्वस्थ भारत बनाने की अपील की
युवाओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए शारदा विश्वविद्यालय की मुहीम
धरती माँँ की सुनो पुकार बंद करो ये अत्याचार ....
2023 की समाप्ति से पहले होंगे रामलला के भव्य दर्शन ,समय सीमा तय