स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन गम्भीर, डीएम ने की नोएडा के स्कूलों के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ बैठक।

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के स्कूली बच्चों  के लिए सुरक्षित शैक्षिक वातारण तैयार करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी बी0एन0 सिंह ने नोएडा के स्कूल संचालकों व प्रधानाचार्यो के साथ कैम्प कार्यालय के सभागार में बैठक करते हुयेआवश्यक दिशा निर्देश दिए । उन्होंने  यह भी निर्देश दिये कि सभी विद्यालय के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन का अक्षरश:  पालन सुनिश्चित किया जायें, ताकि स्कूलों मे पढ़ने वाले छात्र/छात्राओं के साथ कोई भी घटना घटित न हो सकें और उनकों किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पडे़।

जिलाधिकारी ने समस्त संचालकों व प्रधानाचार्यों को निर्देशित करते हुये कहा कि सभी स्कूलों के द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई की गाईडलाईन के अनुसार ही स्कूलों का संचालन किया जाये और उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के नियमों व मानकों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित किया जायें। उन्होंने सभी विद्यालयों को बैठक के दौरान यह भी निर्देशित किया कि आगामी 5 अगस्त तक सभी विद्यालय स्वतः प्रमाणित करेंगे  की उनके द्वारा उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई के द्वारा  छात्र/छात्राओं की सुरक्षा एवं विद्यालय में सुरक्षित वातावरण को ध्यान में  रखते हुये जो गाईड लाईन जारी की गयी है, उनके विद्यालय में सभी गाईडलाईनों का अक्षरश : पालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

श्री सिंह ने समस्त स्कूल संचालकों को यह भी निर्देश दिये कि उनके द्वारा 100 रूपये के स्टाप पर स्वतः प्रमाणित शपथ पत्र के रूप में नोटराईज कराते हुये जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया जाए  और जिन स्कूल संचालकों के द्वारा समयबद्ध रूप से शपथ पत्र जिला विद्यालय निरीक्षक के समक्ष प्रस्तुत कर दिया जायेगा, उन स्कूलों का नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालें जायेंगे और उनके जाॅच के लिए 20 अगस्त तक जिला प्रशासन के द्वारा टीम बनायी जायेगी, जिसमें अभिभावक एसोसिएशन की तरफ से भी प्रतिनिधि लिया जायेगा, जिसके द्वारा स्कूलों की जाॅच की जायेगी और यदि शपथ पत्र एवं जाॅच में अन्तर पाया गया तो सम्बन्धित विद्यालय के विरूद्ध नियामानुसार कार्यवाही करने के लिए उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र लिखा जायेगा और स्थानीय वेबसाईट पर उनका नाम बच्चों के लिए असुरक्षित विद्यालयों में घोषित कर दिया जायेगा। उन्होंने  यह भी कहा कि जिन स्कूलों  के द्वारा समयबद्ध रूप से अपना शपथ पत्र जमा नही कराया जायेगा, उनका नाम स्थानीय प्रशासन की वेबसाईट पर डालते हुये लोंगो को ऐसी ऐडवाजरी दी जायेंगी की इन स्कूलों में उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई गाईडलाईन के अनुसार असुरक्षित वातारण है एवं नियमों  व मानकों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा है। अतः उनके द्वारा बच्चों का प्रवेश इन स्कूलों में न कराया जायें। इसी के साथ उत्तर प्रदेश शासन एवं सीबीएसई/आईसीएसई को पत्र के माध्यम से अवगत कराया जायेगा की इनके द्वारा मानकों व नियमों का पालन सुनिश्चित नही किया जा रहा। अतः इनके विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही करते हुये इनकी मान्यता निरस्त कराने की कार्यवाही की जाये। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक मे अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, जिला विद्यालय निरीक्षक पी0के0 उपाध्याय तथा स्कूलों  के  संचालकों व प्रधानाचार्यो के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

कोरोना का कहर : जीएसटी रिटर्न की तारीख बढ़ी , पढ़ें पूरी खबर
यथार्थ अस्पताल में गर्भवती महिलाओं के लिए विशेष प्रोग्राम "किलकारी" का उद्घाटन
डीएम बी.एन. सिंह का कार्यालयों पर औचक निरीक्षण, कड़े दिशा-निर्देश दिए 
ग्रेटर नॉएडा में "हम उत्तराखंडी छौं" की अदभुत प्रस्तुति के साथ संपन्न हुआ रंगारंग कार्यक्रम
"GACS का एक और मंथन कार्यक्रम " 15 फ़रवरी को
3 लोगों को हिरासत में लिया गया है
UNCCD COP14:भूमि क्षरण को रोकने के लिए 14 अफ्रीकी देशों ने अपनाया 3S का फार्मूला
बोधि तरु विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया श्रमिक दिवस
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना पॉजिटिव 100 के पार , पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट
LOCK DOWN में फंसे छात्रों एवं प्रवासी मजदूरों व कामगारों को उनके गृह जनपद भेजने की कवायद शुरू : अ...
कोरोना संकट : जेवर विधयक धीरेन्द्र सिंह ने सीएम कोविड केयर फण्ड में दिया दान, कहा मदद के लिए आगे आएं
शहीद भगत सिंह के बताये रास्ते पर चले युवाः देवेंद्र गुर्जर
प्राधिकरण की दमनकारी नीतियों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन मैदान में
गौतम बुद्ध ने सामाजिक बुराइयों के खिलाफ उपदेशों के जरिए बुलंद की थी आवाज
कोरोना संकट: गलगोटियास विश्वविद्यालय व कॉलेज ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए दस लाख
नोएडा : उतर प्रदेश समारोह पर 500 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का हुआ शिलान्यास एवं लोकार्पण