रिश्ते के खून का क़त्ल , माँ बनी हत्यारिन

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के दादरी क्षेत्र में एक संस्नानिखेज मामला सामने आया है जिसे सुन आप भी एक मां ने अवैध सम्बन्ध की खातिर अपने ही कलेजे के टुकड़े का क़त्ल कर डाला. विश्वाश करना बेहद मुश्किल है. क्या एक मां इतनी निर्दयी हो सकती है कि जिस बेटे को 9 महीने तक कोख में पाला उसकी ही सुपारी देकर निर्मम तरीके से हत्या करा दे. लेकिन ऐसा ही कुछ हुआ है दादरी इलाके में हुआ है . इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा आज दादरी पुलिस ने करते हुए आरोपी माँ समेत पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

आज दादरी कोतवाली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में सीओ दादरी निशंक शर्मा ने बताया लुहारली गांव की रहने वाली एक महिला के गांव के पास ही बने एक मंदिर के पुजारी से अवैध सम्बन्ध हो गए. दोनों के अवैध सम्बन्ध की दास्तान पूरे गांव को पता लग गई. मां के अवैध सम्बन्धों के बारे में बेटे अंशुल (20 वर्ष) ने लोगों से सुना लेकिन फिर एक दिन माँ को आपत्तिजनक हालत में देखा तो उसने माँ का विरोध किया. अपने अवैध सम्बन्धों में बाधा बनने पर मां ने अपने दामाद के साथ मिलकर 35 हजार रुपये में बेटे की जान की बोली लगा दी और कॉन्ट्रैक्ट मर्डर की पूरी दास्तान अपने दामाद समेत पुजारी और अन्य 2 लोगों के साथ मिलकर रच डाली.

बेटे को मां के खौफनाक इरादे का जरा भी अंदाजा नहीं था. जो बेटा बचपन में यह सोचता था कि मां की दुआएं ही उसे हर मुसीबत से बचा लेंगी लेकिन उसे यह पता नहीं था कि मां के ही खतरनाक मंसूबे उसकी जिंदगी छीन लेंगे. दरअसल 18 जून 2018 को दादरी थाना इलाके के कोट गांव के पुल के पास एक युवक की लाश मिली थी. जिसकी निर्मम तरीके से गर्दन रेतकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव की पहचान लुहारली गांव के अंशुल के रूप में की.

पुलिस की जांच कई दिशा में चली लेकिन बारीकी से जांच करने पर शक की सुईया मां और उसके अवैध सम्बन्ध की तरफ घूम गईं. जिस पर पुलिस ने काम करना शुरू किया तो बड़ी सफलता हाथ लगी और मामले का खुलासा हो गया. वारदात के खुलासे के बाद पुलिस भी कॉन्ट्रैक्ट मर्डर की असलियत जानकर सन्न रह गई क्योंकि गुनहगारों ने जब पुलिस के सामने अपने गुनाह का जुर्म कबूल किया तो सभी की आंखें मां की शर्मनाक हरकत से झुक गईं. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस कॉन्ट्रैक्ट मर्डर में कई रिश्ते माचिस की तीली की तरह पल भर में टूट गए, क्योंकि मृतक अंशुल की हत्या के पीछे उसके खून के रिश्ते ने ही सबसे बड़ा फरेब किया.

मृतक अंशुल की मां के अलावा उसका सगा बहनोई भी हत्याकांड में शामिल था. इस कॉन्ट्रैक्ट मर्डर के बाद शायद ही कोई अपने खून के रिश्ते पर भरोसा करे क्योंकि रिश्ते को तार-तार कर देने वाली इस घटना ने लोगों के जेहन को झकझोर कर रख दिया है. फिलहाल पुलिस ने सभी पांचों आरोपितों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर जेल भेज दिया है.

CRIMINAL NAME

यह भी देखे:-

इरफ़ान के शव लाने को लेकर जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने की विदेश राज्य मंत्री से मुलाकात
नेफोमा ने रखा बायर्स का दर्द, कहा रेरा में है अभी कई खामियां, सरकार देखे कैसे बने रेरा बायर्स का राम...
प्राधिकरण की गलती का खामियाजा भुगत रहे है जुनेदपुर के ग्रामीणों का प्रदर्शन
कार ने बाइक सवार तीन युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत
एनजीटी ने 12 लोगो को दिया जुर्माने का नोटिस
नॉएडा विधायक पंकज सिंह 'नोवरा अवार्ड' से सम्मानित
भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव, कवि सम्मेलन का लोगो ने उठाया लुफ्त
जेवर एयरपोर्ट की फिर जागी उम्मीद : विधानमंडल बैठक में विधायक धीरेन्द्र
एस्टर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई फूटबाल टूर्नामेंट , देश-विदेश की50 टीम लेंगी हिस्सा
कार चोरी का शतक जमाने वाला गिरोह पकड़ा गया
ममेरे भाई ने किया रिश्ते का खून ,क्यों पढ़ें पूरी खबर
सावित्रीबाई फुले स्कूल में मनाया गया पृथ्वी दिवस
ग्रेनो कलाधाम के 18 वर्ष पूरे होने पर लगाई गई परिपक्व कला प्रदर्शनी
जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण हेतु कानून लाए सरकार : मोहन भागवत
दयाशंकर गुप्ता को महिला उन्नति संस्था का महाराष्ट्र अध्यक्ष बनाया
बिसरख धाम पहुंचे महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी जी महाराज, जल्द होगा हिन्दू रक्षा सेना ईकाई का ...