संयुक्त किसान अधिकार आन्दोलन के नेतृत्व में किसान देंगे ग्रेनो प्राधिकरण कार्यालय पर धरना

ग्रेटर नोएडा : संयुक्त किसान अधिकार आंदोलन के नेतृत्व में विभिन्न किसान व राजनीतिक संगठन के कार्यकर्ता कल 5 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय पर धरना देंगे. इसमें 60 से अधिक गांवों के किसान शामिल होंगे. मंगलवार को ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता कर किसान संगठनों ने धरने की जानकारी दी.

इस पंचायत में राजनीतिक दलों के नेता व प्रतिनिधि भी शामिल होंगे. विभिन्न मांगों के समर्थन में किसान पिछले लंबे समय से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन उनकी मांग नहीं मानी जा रही है. जिसके विरोध में किसान संगठन लामबंद हो गए हैं. 5 जुलाई को होने वाले धरना प्रदर्शन के लिए किसान संगठन लगातार गांव में संपर्क कर रहे हैं .

संगठन के सदस्य रविंद्र भाटी ने बताया कि न्यायालय ने आदेश दिया है कि जिन किसानों की जमीन का अधिग्रहण हुआ है उन्हें विकसित आबादी का दस फीसदी भूखंड दिया जाए . लेकिन प्राधिकरण छह फीसदी भूखंड ही दे रहा है. इस संबंध में एक प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड बैठक में पास हो कर शासन की मंजूरी के लिए काफी समय से लंबित है.

पहलवान अमित भाटी ने बताया कि प्राधिकरण को आबादी के 18000 भूखंड विकसित कर देने हैं. प्राधिकरण अभी तक मात्र 2500 भूखंड ही दिए हैं. पंचायत के दौरान मांग की जाएगी की प्राधिकरण शेष भूखंड 6 माह के अंदर विकसित कर दे .

डॉक्टर रूपेश वर्मा ने कहा लीज बैक नीति के अनुसार किसानों की आबादी के 2300 लीज बैक हुई है. शेष प्रकरण किनिप्ताने में प्राधिकरण अधिकारी लापरवाही दिखा रहे हैं . सुखवीर आर्य ने कहा पंचायतमें मांग की जाएगी आबादी के जिन प्रकरणों में सुनवाई हो चुकी है उन्हें प्राधिकरण बोर्ड की अगली बैठक में पास करे .

मनोज डाढा और राजू पाली ने कहा धरना के दौरान मांग किया जायेगा प्राधिकरण बोर्ड को लोकतान्त्रिक बनाया जाये और स्थानीय नगर निकाय का गठन किया जाये .

इस अवसर पर कपिल गुर्जर, सलमू सैफी , हरेन्द्र खारी, प्रदीप भाटी, मनोज मावी, श्यामवीर, फिरे सिंह नागर, अजय चौधरी, प्रवीण भारतीय, प्रमोद भाटी,सुबोध भाटी आदि लोग मौजूद रहे .

यह भी देखे:-

भगवान चित्रगुप्त पूजा को लेकर चित्रांश फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक
जानिए क्यों, #MeToo के फंदे पर लटका जेनपैक्ट कंपनी का सहायक उपाध्यक्ष
नोएडा में सैमसंग की नई इकाई का भूमि पूजन
रबुपुरा रामलीला : बुराई के प्रतीक रावण के पुतले का दहन किया गया
मोदी सरकार ने किसानों को दिया एक और बेहतरीन तोहफा
ब्रेकिंग : राजधानी दिल्ली-एनसीआर की धरती कांपी, राजस्थान का अलवर था केंद्र
जी. डी. गोयंका में ईद उल-फितर का संदेष आॅन लाइन दिया गया
सूरजपुर में आदर्श रामलीला शुरू, शिव पार्वती संवाद देख हर्षित हुए दर्शक
अजय शर्मा बने जेवर कोतवाली के प्रभारी
कार ने बाइक सवार तीन युवकों को मारी टक्कर, एक की मौत
बदमाशों ने की आॅटो रिक्शा चालक से लूटपाट
जूनियर कबड्डी चैंपियनशिप का उदघाटन
शौर्य बने मिस्टर तो प्रेरणा बनी मिस गलगोटिया
गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट, संक्रमित मरीजो की संख्या में इजाफा, अब तक 20 की मौत
पुलिस को चकमा देकर फरार हुए 10 विदेशी नागरिक, बिना विजा मामले पकड़े गए थे
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 112 वीं बोर्ड , बजट का हुआ निर्धारण