आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस

ग्रेटर नोएडा : आज भारतीय जनता पार्टी जनपद गौतम बुद्ध नगर के कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के द्वारा आपातकाल 25 26 जून 1975 को लगाए जाने के विरोध में आज 26 जून को भारतीय जनता पार्टी, जनसंघ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने अल्फा वन कम्युनिटी सेंटर ग्रेटर नोएडा में 26 जून 1975 को एक काला अध्याय के रूप में संगोष्ठी का आयोजन कर काला दिवस मनाया.

बैठक में मुख्य अतिथि बुलंदशहर के पूर्व जिलाध्यक्ष डी.के शर्मा और वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघ कार्यवाहक संघचालक बैठक का संचालन जिला महामंत्री सेवानंद शर्मा ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष विजय भाटी ने की. कार्यक्रम में लोकतंत्र सेनानी कार्यकर्ताओं का शाल ओढ़ाकर और फूल माला पहनाकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डी.के शर्मा ने बताया कि वर्ष 25-26 जून 1975 की मध्य रात्रि में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल लगा दिया था जिसमें विपक्ष के नेताओं को जेलों में डाल दिया गया. इसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई , पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत देश के अनेकों राजनेताओं को जेलों में डाल दिया गया था . इतना ही नहीं समाचार पत्रों मीडिया पर भी पाबन्दी लगा कर लोकतंत्र का गला घोंटा गया . खुलेआम कानून की धज्जियां उड़ाई गयी. न्यायपालिका को अपने अधीन कर देश में आम जनता को बंधक बनाने का कार्य उन दिनों के कांग्रेस काल में हुआ जो घोर निंदनीय था .

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विजय भाटी ने कहा कि 1975 से 1977 लगभग 19 माह के कार्यकाल में कांग्रेस ने इमरजेंसी लगाकर देश की संस्थागत संस्थाओं पर अपना अधिकार जमा लिया. यह सब उन्होंने रायबरेली लोकसभा चुनाव में जीत को हाई कोर्ट बेंच ने स्थगित कर दिया और वह सुप्रीम कोर्ट चली गई. 11 अगस्त को उनका रायबरेली सीट का निर्णय आना था उस निर्णय से भयभीत होकरइंदिरा गाँधी पूरे देश में आपातकाल लगाया और उन्होंने देश को 19 माह तक कानून व्यवस्था न्यायपालिका शासन प्रशासन को अपने हाथ में लेकर विपक्ष के नेताओं को और उनके खिलाफ में बोलने वाले सभी नेताओं को पूरे देश से लगभग डेढ़ लाख लोगों को जेलों में पहुंचा दिया .

आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन सभी पुराने कार्यकर्ताओं जो पहले जन संघ से जुड़े थे उनका सम्मान फूल माला और शॉल ओढ़कर किया गया .इस अवसर पर मुख्य रुप से जिला उपाध्यक्ष मुकेश नागर, वरिष्ठ भाजपा नेता बिजेंद्र भाटी, जिला महामंत्री धर्मेंद्र भाटी, सेवानंद शर्मा, कर्मवीर आर्य, पूर्व जनसंघ भाजपा वरिष्ठ कार्यकर्ता वेद प्रकाश गुप्ता, ओम प्रकाश शर्मा, रूपलाल कौशिक, जग भूषण गर्ग, नेमीचंद अटल, जय वीर सिंह, विष्णु जी, अनु पंडित, अजय निगम अनु कटारिया विकास चौधरी मंडल अध्यक्ष सतीश गुलिया परमेश्वर दयाल गुप्ता आदि सैकड़ों कार्यकर्ता और जनसंघ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े सैकड़ों लोग कार्यक्रम में उपस्थित रहे

यह भी देखे:-

यूपी योद्धा को होम लेग में मिली पहली हार
डीपीएस में बच्ची के साथ दुष्कर्म के विरोध में सामाजिक सगठनों ने किया प्रदर्शन
शारदा यूनिवर्सिटी में एनपीसी नवोन्मेष बिजनेस-2018 का आयोजन
"आवर लाइफ एक्सपीरिएन्सेस" विषय पर जीएल बजाज संस्थान में हुई पैनल चर्चा
दरोगा पर पचास हजार रुपए मांगने का आरोप
चीनी निर्यात पर साढ़े दस रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने का निर्णय
स्वदेश लौटने पर गोल्फ के चैम्पियन अर्जुन भाटी का जोरदार स्वागत
ग्रेनो न्यूज़ के वरिष्ठ पत्रकार रविंदर जयंत को 8th भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड 2018 से नवाजा गया
अनुच्छेद 370 का अंत होने के बाद लद्दाख में अपने पहले दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा के इस प्रत्याशी पर आचार सहिंता उलंघन मामले में एनसीआर दर्ज
जानिए क्यों , किसान एकता संघ ने सीएम के आगमन का किया विरोध
शारदा विश्विद्यालय में हुआ शिक्षकों का सम्मान
ग्रेटर नोएडा : कोर्ट जा रहे वकील पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस
जेवर में बनेगा दिल्ली-एनसीआर का दूसरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट
Innovative Machineries is organizing open mic for ideas
नए अविष्कारों के प्रदर्शन के साथ LED EXPO 2018 का हुआ समापन