जुलाई में  युवा मतदाताओं को जोड़ने के लिए चलेगा विशेष अभियानः डीएम बी.एन सिंह 

ग्रेटर नोएडा :   जिलाधिकारी बीएन सिंह ने समस्त राजनैतिक दलों  के प्रतिनिधियों  का आहवान करते हुये कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशांे के अनुपालन में विधान सभा निर्वाचक नामावली में 18 से 21 वर्ष के युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के उद्देश्य से जनपद में 1 से 31 जुलाई तक विशेष अभियान संचालित होने जा रहा है।
 डीएम  कलैक्ट्रेट के सभागार में इस विशेष अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के  साथ बैठक करते हुये उनका आहवान किया कि मतदाता सूची को गुणवत्ता पूर्वक तैयार करने में  सभी राजनैतिक दलों  के द्वारा नामित किये गये बूथ लेवल एजेंट  की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। अतः सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि जनपद में युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज कराने के लिए 1 से 31 जुलाई तक आयोग के निर्देशानुसार जो विशेष अभियान चलाया जा रहा है सभी बूथ लेवल एजेण्ट अपने बीएलओ से सम्पर्क स्थापित करते हुये 18 से 21 वर्ष तक के सभी युवाओं का फार्म-6 भरवातें हुये अभियान के दौरान अपने बीएलओ को उपलब्ध करा सकतें है, ताकि सभी युवा मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में दर्ज हो सके।
 उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान सभी बीएलओ के द्वारा डौर टू डौर जाकर सत्यापन करते हुये सभी युवाओं के फार्म-6 भरवायें जाने की कार्यवाही की जायेगी। डीएम ने बताया कि आयोग के दिशा निर्देशानुसार 9 एवं 23 जुलाई को विशेष अभियान के रूप में संचालित होगा, जिसके तहत सभी बीएलओ सुबह 10 बजे से अपने बूथ पर उपस्थित रहकर युवाओं के फार्म-6 भरवाने की कार्यवाही करेंगे । उन्होंने स्पष्ट किया है कि बीएलओं सभी बूथों पर उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगायी जा रही है। संचालित अभियान के दौरान यदि किसी बीएलओं के द्वारा अपनी ड्यूटी के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही पायी जाने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट की रिर्पोट के आधार पर उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
 जिलाधिकारी ने इस अभियान को सफल बनाने के सम्बन्ध में राजनैतिक दलों के सहयोग की अपेक्षा करते हुये, उनका आहवान किया है कि सभी राजनैतिक दल अपने-अपने बीएलओ  को सक्रिय करते हुये आयोग के इस अभियान को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करेगें।
 बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशा0 कुमार विनीत, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश शर्मा, राजनैतिक दलों  में बीजेपी जिला अध्यक्ष विजय भाटी, बसपा लख्मी सिंह, सीपीआई नत्थीराम शर्मा, सीपीआई-एम गणेशदत्त शर्मा, सपा अनूप तिवारी तथा कांग्रेस के उदयवीर सिंह उपस्थित रहें।

यह भी देखे:-

गुरु पूर्णिमा एवं दक्ष प्रजापति जयंती पर फल वितरण
ग्रेटर नोएडा:प्राधिकरण अधिकारियों के साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जगत फार्म मार्केट का लिया ज...
महिला दिवस पर शारदा विश्वविद्यालय में कार्यक्रमों की धूम
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के ग्राम अध्यक्ष बने यतेंद्र नागर
आने वाले महीनों में फिर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, ये है वजह
श्रीकांत त्यागी मामले में एसएचओ फेज 2 निलंबित
उत्तराखंड वसंतोत्सव-2021: उत्तराखंड के प्रसिद्ध लोक कलाकारों ने बांधा समां
COVID 19: डीएम सुहास एल.वाई ने किसान भाइयों से की ये अपील , पढ़ें
गलगोटियास विश्वविद्यालय में “वसुधैव कुटुम्बकम विषय पर राष्ट्रीय नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन कि...
पिता की प्रेरणा से ही मैं अधिवक्ता बना
प्रदूषण फैलाने पर चार संस्थाओं पर तीन लाख का जुर्माना, दोबारा गलती करने पर जुर्माने की रकम दोगुनी कर...
स्वामी विवेकानन्द की जयन्ती के अवसर पर संगोष्ठी आयोजित
प्रेरणा विमर्श - 2022, लघु फिल्मोत्सव का आधिकारिक पोस्टर हुआ लॉन्च
बसपा प्रत्याशी ने लगाया अभद्रता करने का आरोप, पुलिस ने दो लोगो को लिया हिरासत में 
प्राधिकरण किसानों की आबादी की समस्या का हल प्राथमिकता से करे- नवाब सिंह नागर
लम्बे इंतज़ार के बाद उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो आ रहा है करीब