केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पथिक स्टेडियम में मना योगा दिवस

ग्रेटर नोएडा : योग से मिलती है जीने की कला, योग के कारण ही दुनिया के तमाम देश भारत से जुडने लगे हैं, उपरोक्त शब्द भारत सरकार के रेल एंव कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने आज 21 जून 2018 को ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर कहे। शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम ग्रेटर नोएडा में कार्यक्रम के संयोजक जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने योग प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से ही सीखने को मिलती है। योग लगातार दुनिया को जोडने का काम कर रहा है तथा भाग दौड भरी जिंदगी में, योगा का बहुत बडा महत्व है। 04 वर्ष में योग सिखाने वाली जगहों की तादात बढी है।’’
INTERNATIONAL YOGA DAY, YOGA, YOGA DAY, GREATER NOIDA NEWS, JEWAR MLA DHIRENDRA SINGH
भारत सरकार के रेल व कोयला मंत्री पीयूष गोयल ने भी उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि “शरीर, मस्तिष्क और आत्मा को जोडने वाले योग ने दुनिया को जोडने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।’’ उन्होने आगे कहा कि “जिस तरह भोजन में नमक का महत्व होता है, उसी तरफ जीवन में योग का महत्व है तथा इसी महत्व को देखते हुए दुनिया के तमाम देश भारत से जुडने लगे हैं।’’

शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभू को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन उनका कार्यक्रम किसी और राज्य में होने के कारण उन्होने योग कार्यक्रम में आने में असमर्थता दिखाई एंव योग कार्यक्रम का एक वीडियों संदेश गौतमबुद्धनगरवासियों को भेजा गया, जिसे स्टेडियम में स्क्रीन पर भी दिखाया गया।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी गौतमबुद्धनगर के जिलाध्यक्ष विजय सिंह भाटी, उपाध्यक्ष सुशील शर्मा, मंडलाध्यक्ष कासना दिनेश भाटी, राजवीर सिंह, अन्नू पंडित, महेश अवाना, संजय बाली तथा एक्टिव सिटीजन टीम के सरदार मंजीत सिंह, मनोज गर्ग, आलोक सिंह, हरेन्द्र भाटी, राहुल नम्बरदार, आशीष शर्मा, सुमिता वैद्य आदि सदस्य के अलावा क्षेत्र से कार्यक्रम में आये चन्दरभान सिंह मलिक, जराफत भैया, धर्मेन्द्र भाटी, किरनपाल सिंह, विक्रम भाटी, अखिलेश नागर, सोनू बीडीसी, सुरेन्द्र सिंह आदि सैकडों लोग मौजूद रहे। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के जनरल मैनेजर राजीव त्यागी के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे।

योग कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी तथा महिला संगठन एंव कई सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा कार्यक्रम को सफल बनने के लिए जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने सभी को धन्यवाद किया।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा: पथिक स्टेडियम में होगा भव्य योगा शिविर का आयोजन, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल होंगे मुख...
जेवर को अब ऐसे मिलेगा सड़क के जाम से निजात
"पद्मावती" फिल्म का राजपूत उत्थान सभा ने किया विरोध, पीएम मोदी को भेजा ज्ञापन
गौतमबुद्ध नगर : नवागंतुक पुलिस उपाधीक्षकों को मिली तैनाती
ग्रेटर नोएडा : बिसहड़ा में सीएम योगी की जनसभा , प्रियंका पर वार
स्काइलाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
इलेक्रामा-2020 की शानदार शुरुआत - 1300 से अधिक प्रदर्शकों ने किया दुनिया को ऊर्जा देने वाले इनोवेशंस...
राजीव गांधी ने भारत में कंप्यूटर क्रांति को जन्म दिया :महेंद्र नागर
एडब्लूएचओ दीपावली मेला में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन
एस्टर पब्लिक स्कूल : चौथा श्रीमती अंगूरी देवी क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
मकर संक्रांति पर हिंदू युवा वाहिनी ने किया खिचड़ी वितरण
भाकियू अराजनैतिक मुख्यमंत्री के ग्रेनो आगमन का करेगी विरोध
जिला बार एसोसिएशन चुनाव की बढ़ी सरगर्मी, इन्होने किया नामांकन
दखें VIDEO, PVR CINEMAS ने ग्रेटर नौएडा में अपना पहला मल्टीप्लेक्स शुरू किया
बिल्डर के खिलाफ खरीदारों ने खोला मोर्चा, हंगामा प्रदर्शन
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की बोर्ड बैठक में लिए गए अहम निर्णय, जानिए