जनता को मिला लाभ : ग्रेटर नोएडा -फरीदाबाद की दूरी अब और होगी कम

  • हरियाणा से ग्रेटर नोएडा को जोडने वाले मंझावली पुल का निर्माण कार्य वैदिक मंत्रोच्चार के बाद हुआ आरम्भ
  • जेवर व दादरी विधानसभा के सैकडों ग्रामवासियों को मिलेगा लाभ

जैसा कि विदित ही है कि सन् 1980 से हरियाणा व तत्कालीन जनपद बुलन्दशहर, वर्तमान ग्रेटर नोएडा के दर्जनों गांव के लोग ग्रेटर नोएडा के अट्टा गुजरान गांव से हरियाणा के मंझावली गांव को जोडने वाले पुल की मांग करते रहे थे। जेवर विधायक धीरेन्द्र ठाकुर ने बताया पूर्व में इस पुल को बनवाये जाने की घोषणा उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने भी की थी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे राजेश पायलट ने भी इस पुल के निर्माण को लेकर काफी प्रयास किया था, लेकिन दशकों पुरानी मांग भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद ही पूरी हो सकी। केन्द्र सरकार ने इस पुल को बनाये जाने के लिए पैसा स्वीकृत किया तथा पुल को जोडने को हरियाणा सरकार 21 किमी0 सडक बनायेगा व उत्तर प्रदेश सरकार 09 किमी0 सडक का निर्माण कर, प्रदेश के ग्रामों व शहर को जोडने का कार्य करेगी।

रविवार को भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के बीच, पुल के निर्माण का कार्य जोर-शोर से आरम्भ हुआ। हरियाणा के ग्राम मंझावली में मौजूद केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उत्तर प्रदेश व हरियाणा के उपस्थित सैकडों किसानों को बताया कि ’’यह पुल हरियाणा के लोगों को उत्तर प्रदेश के ओर नजदीक लायेगा। आवागमन के साधन दुरूस्त होने से, क्षेत्र की तरक्की के साथ-साथ नौजवानों को रोजगार के अवसर भी सरलता से मुहैया हो सकेंगे।’’ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपस्थित लोगों को बताया कि “जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशलन ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का निर्माण होने के पश्चात मुझे हरियाणा के लोगों को हवाई जहाज में बैठाने का सौभाग्य प्राप्त होगा।”

इस कार्यक्रम में राकेश शर्मा सरपंच मंझावली, नाहर सिंह सरपंच शाहजहांपुर, धर्मवीर सिंह पूर्व सरपंच शाहजहांपुर, महीपाल सिंह आर्य सरपंच मिर्जापुर, कुंवरपाल सिंह सरपंच सौतई, सुरेन्द्र सिंह सरपंच कौराली, महेन्द्र अग्रवाल सरपंच फतेहपुर, ठाकुर भूप सिंह सरपंच लौहडोली, भूप सिंह नम्बरदार छांयसा, देवेन्द्र गोयल सरपंच अरूउवा, शीशपाल सिंह प्रधान लतीफपुर, आस मौहम्मद नेता जी अनवरगढ, हरिदत्त शर्मा लफीतपुर, धीरज रावत मकनपुर आदि लोग मौजूद रहे। आज के इस कार्यक्रम में दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर भी इस मौके पर मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

बायर्स की समस्या को लेकर सीईओ को सौंपा ज्ञापन
दादरी पुलिस ने किया चार शातिर लुटेरे को गिरफ्तार
निकाय चुनाव की तैयारी में जुटा प्रशासन, 1000 कर्मचारियों का हुआ प्रथम रेंडमाइजेशन
यूपी रोडवेज की बस पलटी, ड्राईवर घायल
लोकसभा चुनाव 2019 गौतमबुद्ध नगर : अन्तिम दिन इन लोगों ने किया नामांकन
लोकसभा चुनाव : आचार संहिता के उल्लंघन और अफवाहें फैलाने पर होगी सख्त कार्रवाई
कासना पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर मोबाईल लूटेरे, आधा दर्जन लूट की मोबाईल बरामद
दनकौर नगर पंचायत  मामले में चेयरमैन सहित 7 के खिलाफ मुकदमा
दुष्कर्म के दो आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई कठोर सजा
ऑटो कोड की मदद से मिला सामान
महिला दिवस पर आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की कार्यशाला आयोजित
पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले में ग्रहणों प्रेस क्लब ने डीएम को ज्ञापन सौंपा
16 वी मंजिल से कूदकर युवक ने की आत्महत्या
दीवार से टकराई स्कूल बस, दर्जन भर छात्र घायल
लोकसभा प्रत्याशी अरविंद सिंह का स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध
विजय कौशल महाराज की कथा वाचन से मंत्रमुग्ध हुए ग्रेनो वासी