जनता को मिला लाभ : ग्रेटर नोएडा -फरीदाबाद की दूरी अब और होगी कम

  • हरियाणा से ग्रेटर नोएडा को जोडने वाले मंझावली पुल का निर्माण कार्य वैदिक मंत्रोच्चार के बाद हुआ आरम्भ
  • जेवर व दादरी विधानसभा के सैकडों ग्रामवासियों को मिलेगा लाभ

जैसा कि विदित ही है कि सन् 1980 से हरियाणा व तत्कालीन जनपद बुलन्दशहर, वर्तमान ग्रेटर नोएडा के दर्जनों गांव के लोग ग्रेटर नोएडा के अट्टा गुजरान गांव से हरियाणा के मंझावली गांव को जोडने वाले पुल की मांग करते रहे थे। जेवर विधायक धीरेन्द्र ठाकुर ने बताया पूर्व में इस पुल को बनवाये जाने की घोषणा उत्तर प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी ने भी की थी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे राजेश पायलट ने भी इस पुल के निर्माण को लेकर काफी प्रयास किया था, लेकिन दशकों पुरानी मांग भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद ही पूरी हो सकी। केन्द्र सरकार ने इस पुल को बनाये जाने के लिए पैसा स्वीकृत किया तथा पुल को जोडने को हरियाणा सरकार 21 किमी0 सडक बनायेगा व उत्तर प्रदेश सरकार 09 किमी0 सडक का निर्माण कर, प्रदेश के ग्रामों व शहर को जोडने का कार्य करेगी।

रविवार को भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर द्वारा आयोजित कार्यक्रम में वैदिक मंत्रोच्चार व हवन के बीच, पुल के निर्माण का कार्य जोर-शोर से आरम्भ हुआ। हरियाणा के ग्राम मंझावली में मौजूद केन्द्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर व जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उत्तर प्रदेश व हरियाणा के उपस्थित सैकडों किसानों को बताया कि ’’यह पुल हरियाणा के लोगों को उत्तर प्रदेश के ओर नजदीक लायेगा। आवागमन के साधन दुरूस्त होने से, क्षेत्र की तरक्की के साथ-साथ नौजवानों को रोजगार के अवसर भी सरलता से मुहैया हो सकेंगे।’’ जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उपस्थित लोगों को बताया कि “जेवर में बनने वाले नोएडा इंटरनेशलन ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट का निर्माण होने के पश्चात मुझे हरियाणा के लोगों को हवाई जहाज में बैठाने का सौभाग्य प्राप्त होगा।”

इस कार्यक्रम में राकेश शर्मा सरपंच मंझावली, नाहर सिंह सरपंच शाहजहांपुर, धर्मवीर सिंह पूर्व सरपंच शाहजहांपुर, महीपाल सिंह आर्य सरपंच मिर्जापुर, कुंवरपाल सिंह सरपंच सौतई, सुरेन्द्र सिंह सरपंच कौराली, महेन्द्र अग्रवाल सरपंच फतेहपुर, ठाकुर भूप सिंह सरपंच लौहडोली, भूप सिंह नम्बरदार छांयसा, देवेन्द्र गोयल सरपंच अरूउवा, शीशपाल सिंह प्रधान लतीफपुर, आस मौहम्मद नेता जी अनवरगढ, हरिदत्त शर्मा लफीतपुर, धीरज रावत मकनपुर आदि लोग मौजूद रहे। आज के इस कार्यक्रम में दादरी के विधायक तेजपाल सिंह नागर भी इस मौके पर मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

घायल की मदद करना पड़ा गया महंगा, मददगार उलटे पहुँच गया ....
इन गाँवों में प्रशासन ने पकड़ा अवैध बालू खनन, मुकदमा दर्ज, 70 लाख की लगी पेनल्टी
यमुना एक्सप्रेसवे पर हादसे में ट्रक चालक की मौत
राष्‍ट्रीय मतदाता दिवस पर बोले डीएम बी.एन सिंह, ग्रामीणों का लोकतंत्र में विश्‍वास अधिक
जब ढाई सौ ट्रैक्टर लेकर कलक्ट्रेट में घुसे किसान
लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ
जनपद गौतमबुद्ध नगर जिला बदर गुंडों के बारे में डीएम ने मांगी जनता से फीडबैक
बुजुर्ग महिला से दुर्व्यवहार मामला : बीकेयू अम्बावता ने विरोध में सौंपा ज्ञापन
उत्तराखण्ड सांस्कृतिक समिति द्वारा शरबत वितरण
अवैध सरिया माफिया को किया गिरफ्तार
भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का महासम्मेलन, ग्रेनो के व्यापारियों ने की शिरकत
किसानों के बीच पहुंचे जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, कहा जेवर एयरपोर्ट की स्थापना में पूरे उत्तर भारत क...
शिक्षक दिवस पर किया गया सम्मानित
सीईओ ग्रेनो प्राधिकरण के सामने संविदा कर्मी ने खाया जहर
फिल्म "पीएम नरेंद्र मोदी" का प्रमोशन करने शारदा यूनिवर्सिटी पहुंचे अभिनेता विवेक ओबेरॉय
गुलिस्तानपुर में प्रशासन ने अतिक्रमण कब्जामुक्त कराकर डीएफसीसी को सौंपी जमीन