सती निहालदे मन्दिर प्रांगण में जीर्णोद्धार, सम्मान समारोह का आयोजन

ग्रेटर नोएडा। कासना स्थित सती निहालदे मन्दिर के जीर्णोद्धार के बाद इसका उद्धाटन स्थानीय विधायक धीरेन्द्र सिंह ने किया इस मौके पर उन्होंने कहा की हमारी सरकार विकास कार्य करने में सबसे आगे है। और विश्व प्रांगण को पर्यटन स्थल बनाने के लिए सरकार से पूरे प्रयास किए जाएंगे उन्होंने कहा कि दनकौर जहां द्रोणाचार्य मंदिर है। वही कासना का यह प्रांगण भी विशिष्ट स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के आसपास कई ऐसी जगह हैं जिन्हें पर्यटन स्थल बनाया जा सकता है। सरकार उन पर विचार कर रही है।

इस मौके पर दादरी के विधायक तेजपाल नागर ने भी आश्वासन दिया के इसे पर्यटन स्थल बनाने के पूरे प्रयास किए जाएंगे इस मौके पर गौतम बुद्ध नगर बसपा से लोकसभा प्रभारी वीरेंद्र डाढा ने कहा की कासना जो इतिहास से जुड़ी नगरी है और राजधानी रही है यहां के लोगों ने और कमेटी ने बार-बार क्षेत्रीय सांसद जो पर्यटन मंत्री भी हैं उनसे इसे पर्यटन स्थल बनाने की मांग की थी लेकिन पर्यटन मंत्री रहते भी वह कुछ नहीं कर पाए इसका जवाब जनता उन्हें 2019 में देगी इस मौके पर भाजपा के हरिश्चंद्र भाटी कांग्रेस के अजीत दौला और भाजपा के नवाब सिंह नागर ने भी सती निहालदे पर प्रकाश डाला इस मौके पर समाज से जुड़ी विशिष्ट हस्तियों को भी सम्मानित किया गया.

इस मौके पर जयवीर और उनकी पार्टी ने रागनी कार्यक्रम पेश किया इस मौके पर रकम सिंह भाटी बिजेन्द्र सिंह आर्य ,बालकिशन सफीपुर, राजे कसाना एक्टिव सिटीजन टीम के हरेंद्र भाटी ,सरदार मनजीत सिंह राहुल नंबरदार योगेश भाटी,गोल्डन फेडरेशन टीम के देवेंद्र टाइगर, चैनपाल प्रधान , सुमित धामा, मनोज भाटी, संजय तुगलपुर, राकेश भाटी, सुमित डाढा,विकास नागर इकोटेक 3 कोतवाल राजपाल तोमर, ग्रेटर नोएडा कोतवाल धर्मेंद्र शर्मा सहित सैंकड़ों लोग शामिल हुए।

इस प्राचीन मन्दिर के जीर्णोद्घार का बीडा सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक टीम ने कई वर्ष पूर्व उठाया था।इस टीम के प्रवीण भारतीय,जतन भाटी,अमित पहलवान,ईश्वर पहलवान,रघुराज भाटी इत्यादि लोगों ने प्राधिकरण,जनप्रतिनिधियों अौर आम जनमानस का सहयोग लेकर और दिन रात मेहनत करके सदियों पुराने इस मन्दिर की कायाकल्प कर दी।प्राधिकरण के उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबन्धक आनन्द मोहन ने बताया कि आज एक ऐतिहासिक दिन है और प्राधिकरण ने इस ऐतिहासिक स्थल को संवारने के लिए जो कार्य किये थे वो आज मूर्त रूप लेकर जनवासियों के सामने है।आज भी यहाँ सैकडो की तादात में पौधे लगाये गये है।सोमवार से यह आम जनमानस के लिए खोल दिया जायेगा इस बारे में अमित पहलवान ने बताया कि जब हमने सति निहालदे वेद मन्दिर के जीर्णोद्धार का कार्य शुरु कराया था तब इसकी हालत बेहद दयनीय थी।यहाँ लोग नशा करने,जुआ खेलने व अन्य अन्य गलत कार्य करने आते थे।इसकी जमीन पर लोग अतिक्रमण कर रहे थे।हमने कई साल इसको विकसित करने के लिए काम किया अौर यह एक रमणीय पर्यटक स्थल के रुप में आप सबके सामने है।

यह भी देखे:-

राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत डिजिटल माध्यम से पोषण चौपाल का आयोजन।
आज की रिपोर्ट में कोई भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव नहीं : सुहास एल वाई डीएम गौतमबुद्ध नगर
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की 1201वीं जयंती पर वाहन रैली का आयोजन
ग्रेटर नोएडा:प्राधिकरण अधिकारियों के साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने जगत फार्म मार्केट का लिया ज...
कानूनी जागरूकता के लिए निकाली कार रैली
भूमिगत जल संचयन के सम्बंध में बैठक
"जय हो" संगठन का ख़ून से हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन : दादरी सरकारी अस्पताल पर शुर...
कैब मैं छूटा विदेशी महिला का पर्स पुलिस ने कराया बरामद
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
प्रदेश सरकार ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू कर किया जनता का शोषण - आलोक नागर
हाईटेक सिटी के किसानों ने दादरी तहसील कार्यालय का घेराव किया
हिन्दू जागरण मंच द्वारा बेटी बचाओ पर प्रांतीय कार्यशाला का होगा आयोजन
मौसम ने फिर ओढ़ी कोहरे की चादर, बदला मौसम कोहरे से बढ़ी ठिठुरन
पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर ने की पंचायत व्यवस्था बहाल करने की मांग
यूथ फेस्टिवल के साथ ग्रेटर नोएडा कार्निवल 2019 का आगाज
ग्रेनो प्राधिकरण के खिलाफ मकोड़ा गांव के ग्रामीणों का प्रदर्शन जारी