डंपिंग ग्राउंड के विरोध में जनप्रतिनिधियों का पुतला फूंका

ग्रेटर नोएडा : सेक्टर 123 में बनने वाले डंपिंग ग्राउंड के विरोध में लोगों ने प्रशासन और सांसद, विधायक की शव यात्रा निकालकर उनका पुतला फूँका। लोगों ने प्राधिकरण ,प्रशासन और जन प्रतिनिधियों के खिलाफ गुस्से का इजहार करते हुए जमकर नारेबाजी की। लोगों का कहना है कि 2016 में एक आरटीआई के जबाब में नोएडा प्राधिकरण ने सेक्टर 123 को डंपिंग ग्राउंड के लिए उपयुक्त नहीं माना फिर क्यों प्राधिकरण यहां पर डंपिंग ग्राउंड बनाने पर आमादा है।

असतौली में डंपिंग ग्राउंड के लिए जगह निर्धारित थी इसीलिए वहां पर जमीन अधिग्रहित की गई थी। जनता परेशानी में है और उनके द्वारा चुने गए जन प्रतिनिधि खामोश हैं। स्थानीय सांसद, विधायक समस्या के समाधान के लिए प्रयास नहीं कर रहे हैं। जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता है , आंदोलन जारी रहेगा। डंपिंग ग्राउंड के बनने से आस पास के लाखों लोग के स्वास्थ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। लोगों के जीवन मरण का प्रश्न है।

पुतला दहन से पहले पर्थला के सामुदायिक केंद्र में एक अहम बैठक हुई जिसमें भारी संख्या में ग्रामीण, सेक्टरवासी एवं विभिन्न राजनैतिक दलों के लोग शामिल हुए। बैठक में आंदोलन की आगामी रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में आंदोलन तेज करने की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में कोर कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया और रविवार को महापंचायत बुलाने का निर्णय भी लिया गया।
इस मौके पर सूबे यादव,सपा जिलाध्यक्ष बीर सिंह यादव,पूर्व जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेता विक्रांत यादव,दलवीर यादव, सुनील चौधरी,कृपाराम शर्मा, राघवेंद्र दुबे, ओमदत्त शर्मा,अशोक चौहान,ओमपाल राणा, देवेंद्र अवाना, रामपत यादव,राजेश अवाना, पुरुषोत्तम नागर, विजय यादव, टीटू यादव, मनोज गोयल, अशोक प्रधान, बीरेंद्र यादव, रामवीर यादव, ललित अवाना, अमर शर्मा,सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

आबादी बचाने के लिए किसानों ने निकाला कैंडल मार्च
मशहूर उद्योगपति हरिभाई के निधन पर एमएसएमई ने शोक जताया
CYSS ने छात्रों के हित में उचित फैसला लेने का किया अपील
नौंवीं मंजिल से गिरकर बुजुर्ग महिला की मौत
Auto Expo 2020: Batrixx ई-बाइक सिंगल चार्ज पर चलती है 300 km
ओला कैब ड्राइवर से कार लूट
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल हटाए गए , 10 इंस्पेक्टर समेत 13 के तबादले
गौतमबुद्ध नगर :तीन क्षेत्राधिकारियों (सीओ) के कार्यक्षेत्र में फेरबदल
इन भू-माफियाओं से सौदा नहीं करें : डीएम बी.एन. सिंह ने जारी की सूची, जरुर देखें
फेल होने के डर से छात्रा ने दे दी जान, रिजल्ट आने पर सब रह गए हैरान
नोएडा प्राधिकरण ने 20 हजार बायर्स को दी बड़ी राहत, बने हुए अपार्टमेंटों की हो सकेगी रजिस्ट्री
गौतमबुद्ध नगर एसएसपी लव कुमार ने कोतवाल को किया लाइन हाज़िर
ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली पहुँचाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता - श्रीकांत शर्मा (उर्जा मंत्री)
उत्तरप्रदेश स्थापना दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम
10 -13 जुलाई के लॉकडाउन के लिए डीएम गौतमबुद्ध नगर ने जारी किया दिशा -निर्देश, पढ़ें