विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा

ग्रेटर नोएडा : राज्य में एक ज़िम्मेदार व्यवसाय के रूप में बने रहे के वादे को निभाते हुए एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड (ईसीएल) एक बार फिर से वांछनीय परिवर्तन का हिस्सा रहा है; पर्यावरण संरक्षण।

इस बार अधिक मज़बूती और वचनबद्धता के साथ समाज और पर्यावरण को अपनी श्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए, ईसीएल ने अपने आसपास के क्षेत्र में साफ़ और हरियाली भरे परिवेश के लिए 10,000 पौधे लगाने की पहल की है।कर्मचारियों के अलावा, एंटरटेनमेंट सिटी में बड़ी संख्या में पहुँचे ग्राहकों ने भी वृक्षारोपण में भाग लिया और प्रकृति को बचाने के लिए पौधे लगाए।

पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता के रूप में, ईसीएल ने आज तक नोएडा में 1 लाख से भी अधिक पेड़ लगाए हैं।पेड़ लगाने के अभियान के अलावा, ईसीएल ने कई अवसरों पर सामाजिक कार्यों हेतु भी कई अभियान आयोजित किए हैं, जैसे मदर डे फ़न रन (मातृत्व की भावना को सलाम करने के लिए), योग दिवस समारोह (सभी उम्र के लोगों को योग दिनचर्या के साथ फ़िट और स्वस्थ्य रहने हेतु प्रेरित करने के लिए), पिंक दिवस (महिलाओं के बीच स्तन कैंसर के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए और भी कई अधिक)।अन्य सभी ज़िम्मेदारियों के बीच, संगठन हमेशा समाज की ओर अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करने में सक्रिय रहा है।
एंटरटेनमेंट सिटी की सीएसआर गतिविधियों से प्रसन्न, श्रीमति प्रितिका नागपाल, एसोसिएट डायरेक्टर – मार्केटिंग ने कहा”पेड़ों ने हमेशा मानव जीवन की मौजूदगी का समर्थन किया है, लेकिन दुर्भाग्यवश समय के साथ हम इसके महत्व को भूल गए हैं। प्रदूषण का बढ़ता हुआ स्तर हमें वास्तविकता में वापस लाते हुए परिणामस्वरूप मानव स्वास्थ्य को पूरी तरह से नष्ट कर रहा है।अब, कार्रवाई करने का उचित समय आ गया है। हमारे पेड़ लगाने या वृक्षारोपण के अभियान के माध्यम से, हम हवा में मौजूद कार्बन के स्तर को लगातार सुधारने के प्रयास की ओर लक्षित हैं और साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित करने में भी।”

दूसरी ओर, एंटरटेनमेंटसिटीके मॉल हेड, श्री महिम सिंह ने पर्यावरण के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करतेहुएकहा “मानव समस्याओं में से आधीसमस्याएसमाधान तक नहीं पहुँचती हैं क्योंकि हम हमेशा दूसरों को दोषी ठहराते हैं या हमारे महत्वपूर्ण समय में हमारी मदद करने के लिए समर्थन की प्रतीक्षा करते हैं। लेकिन पर्यावरण में गिरावट और मानव जीवन पर इसके गंभीर प्रभाव की महत्वपूर्ण समस्या केलिएइस प्रकारकेदृष्टिकोण के बजाय त्वरित कार्रवाई की ज़रूरतहै। पर्यावरण को पुनर्जीवित करने के लिए, ई.सी.एल. ने इस वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया है और मैं सभी को एक बेहतर और स्वस्थ रहने वाले समाज के लिए पेड़ लगाने और पोषित करने का अनुरोध करता हूं।”

यह भी देखे:-

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लगवाया कोरोना का टीका, लोगों से टीका लगवाने की अपील
लखीमपुर हिंसा : कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने सौंपा राष्ट्रपति को ज्ञापन, राहुल बोले- SC के दो जज करें ...
द्वेष इर्ष्या में अपनों का खून बहाया , पहुंचा सलाखों के पीछे
डीयू ओपन बुक परीक्षा आज से : ईमेल और पोर्टल दोनों पर स्वीकार नहीं होगी कॉपी
नए कानून के मुताबिक बदलेगा फेसबुक, व्हाट्सएप भी टालेगा निजता नीति
महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमपी एकनाथ गायकवाड़ का निधन
दिल्ली: हाईकोर्ट ने गंभीर मानसिक आघात झेल रही एक विवाहिता व उसकी बच्ची को पिता को सौंपने का दिया निर...
Weather Alert: इस सप्ताह आएंगे तीन पश्चिमी विक्षोभ, इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना, जानें- दिल...
GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट : आज खेले गए तीन मैच , जानिए क्या रहा परिणाम
घरों पर लगा क्यूआर कोड बताएगा “ रोज कूड़ा उठ रहा है कि नहीं ”
पर्यावरण बचाओ देश बचाओ अभियान के तहत नेफोमा ने विभिन्न सोसाइटियों के बाहर किया पौधारोपण
आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग
चेरी काउंटी में जल संचयन पर परिचर्चा
तालिबान के समर्थकों को आनी चाहिए शर्म, वहां महिलाओं और बच्चों का हो रहा कत्लेआम - सीएम योगी
सीएम योगी से खाप पंचायत ने की मुलाकात, किसान आंदोलन पर हुई चर्चा
आम आदमी पार्टी, दादरी विधानसभा के लिए बिजली आंदोलन की शुरुआत