विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा

ग्रेटर नोएडा : राज्य में एक ज़िम्मेदार व्यवसाय के रूप में बने रहे के वादे को निभाते हुए एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड (ईसीएल) एक बार फिर से वांछनीय परिवर्तन का हिस्सा रहा है; पर्यावरण संरक्षण।

इस बार अधिक मज़बूती और वचनबद्धता के साथ समाज और पर्यावरण को अपनी श्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए, ईसीएल ने अपने आसपास के क्षेत्र में साफ़ और हरियाली भरे परिवेश के लिए 10,000 पौधे लगाने की पहल की है।कर्मचारियों के अलावा, एंटरटेनमेंट सिटी में बड़ी संख्या में पहुँचे ग्राहकों ने भी वृक्षारोपण में भाग लिया और प्रकृति को बचाने के लिए पौधे लगाए।

पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता के रूप में, ईसीएल ने आज तक नोएडा में 1 लाख से भी अधिक पेड़ लगाए हैं।पेड़ लगाने के अभियान के अलावा, ईसीएल ने कई अवसरों पर सामाजिक कार्यों हेतु भी कई अभियान आयोजित किए हैं, जैसे मदर डे फ़न रन (मातृत्व की भावना को सलाम करने के लिए), योग दिवस समारोह (सभी उम्र के लोगों को योग दिनचर्या के साथ फ़िट और स्वस्थ्य रहने हेतु प्रेरित करने के लिए), पिंक दिवस (महिलाओं के बीच स्तन कैंसर के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए और भी कई अधिक)।अन्य सभी ज़िम्मेदारियों के बीच, संगठन हमेशा समाज की ओर अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करने में सक्रिय रहा है।
एंटरटेनमेंट सिटी की सीएसआर गतिविधियों से प्रसन्न, श्रीमति प्रितिका नागपाल, एसोसिएट डायरेक्टर – मार्केटिंग ने कहा”पेड़ों ने हमेशा मानव जीवन की मौजूदगी का समर्थन किया है, लेकिन दुर्भाग्यवश समय के साथ हम इसके महत्व को भूल गए हैं। प्रदूषण का बढ़ता हुआ स्तर हमें वास्तविकता में वापस लाते हुए परिणामस्वरूप मानव स्वास्थ्य को पूरी तरह से नष्ट कर रहा है।अब, कार्रवाई करने का उचित समय आ गया है। हमारे पेड़ लगाने या वृक्षारोपण के अभियान के माध्यम से, हम हवा में मौजूद कार्बन के स्तर को लगातार सुधारने के प्रयास की ओर लक्षित हैं और साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित करने में भी।”

दूसरी ओर, एंटरटेनमेंटसिटीके मॉल हेड, श्री महिम सिंह ने पर्यावरण के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करतेहुएकहा “मानव समस्याओं में से आधीसमस्याएसमाधान तक नहीं पहुँचती हैं क्योंकि हम हमेशा दूसरों को दोषी ठहराते हैं या हमारे महत्वपूर्ण समय में हमारी मदद करने के लिए समर्थन की प्रतीक्षा करते हैं। लेकिन पर्यावरण में गिरावट और मानव जीवन पर इसके गंभीर प्रभाव की महत्वपूर्ण समस्या केलिएइस प्रकारकेदृष्टिकोण के बजाय त्वरित कार्रवाई की ज़रूरतहै। पर्यावरण को पुनर्जीवित करने के लिए, ई.सी.एल. ने इस वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया है और मैं सभी को एक बेहतर और स्वस्थ रहने वाले समाज के लिए पेड़ लगाने और पोषित करने का अनुरोध करता हूं।”

यह भी देखे:-

मनमाना किराया वसूल रहे थे ऑटो वाले, परिवहन विभाग ने की ये बड़ी कार्यवाही
पत्नी की हत्या कर पति ने की आत्महत्या
नोएडा में कोरोना का एक और मरीज मिला , पूरे देश में 285 मामले , जानिए हेल्पलाइन नंबर
राष्ट्रपिता को अपना बनाने की होड़ में पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भूल रहे लोग
हत्या, लूट और अपहरण कर फरार चल रहा बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
गौतमबुद्धनगर : थाना प्रभारियों का हुआ तबादला -फेरबदल
सपा ने मनाया उपचुनाव जीत का जश्न
रेस्क्यू के दौरान अभी तक 3 शव निकाले गए
गोल्डन फेडरेशन ऑफ आरडब्ल्यूऐज ने एडीजे बनी सारिका अग्रवाल को किया सम्मानित
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर भाजपा गौतमबुद्ध नगर ईकाई की बैठक
एसआरएस इंटर कॉलेज में कंप्यूटर लैब व सोलर सिस्टम का हुआ शुभारंभ
छोटे व्यापारियों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराए सरकार : ऋषभ शर्मा
लॉकडाउन में एटीएम तोड़ते रंगे हाथ गिरफ्तार
श्री राम मित्र मंडल रामलीला : श्री राम के चरण स्पर्श से अहिल्या का हुआ उद्धार
जिला आबकारी विभाग ने पकड़ी अवैध शराब, एक गिरफ्तार
पेट्रोल -डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन