विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा

ग्रेटर नोएडा : राज्य में एक ज़िम्मेदार व्यवसाय के रूप में बने रहे के वादे को निभाते हुए एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड (ईसीएल) एक बार फिर से वांछनीय परिवर्तन का हिस्सा रहा है; पर्यावरण संरक्षण।

इस बार अधिक मज़बूती और वचनबद्धता के साथ समाज और पर्यावरण को अपनी श्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए, ईसीएल ने अपने आसपास के क्षेत्र में साफ़ और हरियाली भरे परिवेश के लिए 10,000 पौधे लगाने की पहल की है।कर्मचारियों के अलावा, एंटरटेनमेंट सिटी में बड़ी संख्या में पहुँचे ग्राहकों ने भी वृक्षारोपण में भाग लिया और प्रकृति को बचाने के लिए पौधे लगाए।

पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता के रूप में, ईसीएल ने आज तक नोएडा में 1 लाख से भी अधिक पेड़ लगाए हैं।पेड़ लगाने के अभियान के अलावा, ईसीएल ने कई अवसरों पर सामाजिक कार्यों हेतु भी कई अभियान आयोजित किए हैं, जैसे मदर डे फ़न रन (मातृत्व की भावना को सलाम करने के लिए), योग दिवस समारोह (सभी उम्र के लोगों को योग दिनचर्या के साथ फ़िट और स्वस्थ्य रहने हेतु प्रेरित करने के लिए), पिंक दिवस (महिलाओं के बीच स्तन कैंसर के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए और भी कई अधिक)।अन्य सभी ज़िम्मेदारियों के बीच, संगठन हमेशा समाज की ओर अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करने में सक्रिय रहा है।
एंटरटेनमेंट सिटी की सीएसआर गतिविधियों से प्रसन्न, श्रीमति प्रितिका नागपाल, एसोसिएट डायरेक्टर – मार्केटिंग ने कहा”पेड़ों ने हमेशा मानव जीवन की मौजूदगी का समर्थन किया है, लेकिन दुर्भाग्यवश समय के साथ हम इसके महत्व को भूल गए हैं। प्रदूषण का बढ़ता हुआ स्तर हमें वास्तविकता में वापस लाते हुए परिणामस्वरूप मानव स्वास्थ्य को पूरी तरह से नष्ट कर रहा है।अब, कार्रवाई करने का उचित समय आ गया है। हमारे पेड़ लगाने या वृक्षारोपण के अभियान के माध्यम से, हम हवा में मौजूद कार्बन के स्तर को लगातार सुधारने के प्रयास की ओर लक्षित हैं और साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित करने में भी।”

दूसरी ओर, एंटरटेनमेंटसिटीके मॉल हेड, श्री महिम सिंह ने पर्यावरण के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करतेहुएकहा “मानव समस्याओं में से आधीसमस्याएसमाधान तक नहीं पहुँचती हैं क्योंकि हम हमेशा दूसरों को दोषी ठहराते हैं या हमारे महत्वपूर्ण समय में हमारी मदद करने के लिए समर्थन की प्रतीक्षा करते हैं। लेकिन पर्यावरण में गिरावट और मानव जीवन पर इसके गंभीर प्रभाव की महत्वपूर्ण समस्या केलिएइस प्रकारकेदृष्टिकोण के बजाय त्वरित कार्रवाई की ज़रूरतहै। पर्यावरण को पुनर्जीवित करने के लिए, ई.सी.एल. ने इस वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया है और मैं सभी को एक बेहतर और स्वस्थ रहने वाले समाज के लिए पेड़ लगाने और पोषित करने का अनुरोध करता हूं।”

यह भी देखे:-

बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में जिला स्तरीय सामाजिक भाईचारा सम्मेलन
श्री रामलीला कमेटी साईट – 4 : श्रीराम के अग्निवाण से रावण कुम्भकरण और मेघनाद के पुतले का हुआ दहन
ग्रेटर नोएडा ,जहांगीरपुर में दिखा भारत बंद का असर
Ryanities on a mission for an Eco friendly festival of Lights
भ्रष्ट और बेईमान बिल्डरों की सही जगह हवालात में ही है – अन्नू खान, अध्यक्ष नेफोमा
IEML पदाधिकारियों ने राज्यपाल नाईक व सीएम योगी से की मुलाकात , विश्व आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिक...
कामधेनू पेन्ट्स ने पेन्टिंग काॅन्ट्रैक्टरों के लिए ’मेगा काॅन्ट्रैक्टर्स मीट’ आयोजित की, जहां सपना च...
नोएडा में शस्त्र पूजन समारोह 8 को
ग्रेटर नोएडा में तीन दिवसीय योगा वेलनेस फेस्टिवल का शुभारम्भ, किसान महासम्मेलन भी होगा
कठुअा व उन्नाव की घटना पर महिलाओं व युवाओ में आक्रोश, कैंडल मार्च निकाला
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को लेकर भाजपा गौतमबुद्ध नगर ईकाई की बैठक
विवो कंपनी ने मोबाइल चोरी करने वाले चोर पकड़े
गौतमबुद्धनगर में 1 से 7 जुलाई तक मनाया जायेगा वन महोत्सव, लगभग साढ़े चार लाख वृक्ष होगें रोपित- डीए...
जहांगीरपुर: हाईटेंशन लाइन के तार गिरने से दो ट्रैक्टर जल कर क्षतिग्रस्त
सियासत : संसद में गूंजा नोएडा फर्जी इनकाउन्टर का मामला
आंधी बारिश के चलते दीवार गिरी, माँ -बेटी की मौत