विश्व पर्यावरण दिवस पर एंटरटेनमेंट सिटी की ओर से प्रकृति मां को 10,000 पौधों का तोहफा

ग्रेटर नोएडा : राज्य में एक ज़िम्मेदार व्यवसाय के रूप में बने रहे के वादे को निभाते हुए एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड (ईसीएल) एक बार फिर से वांछनीय परिवर्तन का हिस्सा रहा है; पर्यावरण संरक्षण।

इस बार अधिक मज़बूती और वचनबद्धता के साथ समाज और पर्यावरण को अपनी श्रेष्ठ सेवाएं प्रदान करने के लिए, ईसीएल ने अपने आसपास के क्षेत्र में साफ़ और हरियाली भरे परिवेश के लिए 10,000 पौधे लगाने की पहल की है।कर्मचारियों के अलावा, एंटरटेनमेंट सिटी में बड़ी संख्या में पहुँचे ग्राहकों ने भी वृक्षारोपण में भाग लिया और प्रकृति को बचाने के लिए पौधे लगाए।

पर्यावरण के संरक्षण के लिए अपनी प्रतिबद्धता के रूप में, ईसीएल ने आज तक नोएडा में 1 लाख से भी अधिक पेड़ लगाए हैं।पेड़ लगाने के अभियान के अलावा, ईसीएल ने कई अवसरों पर सामाजिक कार्यों हेतु भी कई अभियान आयोजित किए हैं, जैसे मदर डे फ़न रन (मातृत्व की भावना को सलाम करने के लिए), योग दिवस समारोह (सभी उम्र के लोगों को योग दिनचर्या के साथ फ़िट और स्वस्थ्य रहने हेतु प्रेरित करने के लिए), पिंक दिवस (महिलाओं के बीच स्तन कैंसर के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए और भी कई अधिक)।अन्य सभी ज़िम्मेदारियों के बीच, संगठन हमेशा समाज की ओर अपनी ज़िम्मेदारी पूरी करने में सक्रिय रहा है।
एंटरटेनमेंट सिटी की सीएसआर गतिविधियों से प्रसन्न, श्रीमति प्रितिका नागपाल, एसोसिएट डायरेक्टर – मार्केटिंग ने कहा”पेड़ों ने हमेशा मानव जीवन की मौजूदगी का समर्थन किया है, लेकिन दुर्भाग्यवश समय के साथ हम इसके महत्व को भूल गए हैं। प्रदूषण का बढ़ता हुआ स्तर हमें वास्तविकता में वापस लाते हुए परिणामस्वरूप मानव स्वास्थ्य को पूरी तरह से नष्ट कर रहा है।अब, कार्रवाई करने का उचित समय आ गया है। हमारे पेड़ लगाने या वृक्षारोपण के अभियान के माध्यम से, हम हवा में मौजूद कार्बन के स्तर को लगातार सुधारने के प्रयास की ओर लक्षित हैं और साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित करने में भी।”

दूसरी ओर, एंटरटेनमेंटसिटीके मॉल हेड, श्री महिम सिंह ने पर्यावरण के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त करतेहुएकहा “मानव समस्याओं में से आधीसमस्याएसमाधान तक नहीं पहुँचती हैं क्योंकि हम हमेशा दूसरों को दोषी ठहराते हैं या हमारे महत्वपूर्ण समय में हमारी मदद करने के लिए समर्थन की प्रतीक्षा करते हैं। लेकिन पर्यावरण में गिरावट और मानव जीवन पर इसके गंभीर प्रभाव की महत्वपूर्ण समस्या केलिएइस प्रकारकेदृष्टिकोण के बजाय त्वरित कार्रवाई की ज़रूरतहै। पर्यावरण को पुनर्जीवित करने के लिए, ई.सी.एल. ने इस वृक्षारोपण अभियान का आयोजन किया है और मैं सभी को एक बेहतर और स्वस्थ रहने वाले समाज के लिए पेड़ लगाने और पोषित करने का अनुरोध करता हूं।”

यह भी देखे:-

जीएसटी में पंजीयन कराने पर व्यापारियों को मिलेगा 10 लाख रूपये का मुफ्त बीमा : डिप्टी कमिश्नर
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की विभिन्न सोसाइटी में प.श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को बलिदान दिवस के रूप...
आज से इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल की प्रक्रिया हुई आसान,
Blue Light Effect on Skin: 60 मिनट तक मोबाइल की ब्लू लाइट के संपर्क में रहेंगे तो जल्दी बूढ़े हो जाए...
Kisan Andolan LIVE Update: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, मोहाली व पंचकूला में किसानों और पुलिस ...
केंद्र सरकार की ट्विटर को आखिरी चेतावनी, नए IT नियम माने या परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहे
वीर शिरोमणि महाराज सुहेलदेव जी बैस की जयंती का आयोजन
कांग्रेस पार्टी के सबसे संकटपूर्ण दौर में ही युवा पीढ़ी के चेहरे होने लगे तितर-बितर
मुंबई में बारिश का कहर, मलाड में चार मंजिला इमरात ढहने से 9 लोगों की मौत, 8 घायल
गौतमबुध नगर : डीएम का आदेश, तीन दिन तक जिले के समस्त शिक्षण संस्थान एवं ट्रेनिंग सेंटर रहेंगे बं...
जिलाधिकारी कार्यालय पर वकीलों का प्रदर्शन, जानिए वजह
Google Meet ने ग्रुप कॉल पर लगाई टाइम लिमिट, अब यूजर्स नहीं उठा पाएंगे अनलिमिटेड कॉलिंग का लुत्फ
UPPRPB यूपी पुलिस भर्ती 2021 : SI परीक्षा में दो अभ्यर्थियों के समान अंक आने पर किसका होगा चयन? जाने...
उत्तर प्रदेश : फर्स्ट और सेकंड ईयर कॉलेज छात्र होंगे प्रमोट, अंतिम वर्ष की परीक्षाएं अगस्त में होंगी
सीबीएसई : सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, परीक्षाओं को रद्द करने के खिलाफ दायर याचिकाएं खारिज
ग्रेटर नोएडा : एटीएम मशीन में लगी भीषण आग, लाखों के नोट जलने की आशंका