करोड़ों लेकर भागा बिल्डर तो सड़क पर उतरे बायर्स

ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर साईट – सी के एक बिल्डर पर बायर्स के पैसे लेकर भागने का आरोप है। आरोप है कि बिल्डर 350 बायर्स के लगभग 100 करोड़ रुपये की रकम लेकर फरार हो गया है। बिल्डर ने 2014 में फ्लैट का पजेशन देने का वादा किया है, लेकिन अभी तक साइट पर सिर्फ civil structue वो भी आधा-अधूरा खड़ा है। बायर्स का कहना है कि बिल्डर अपने किसी पते पर नहीं मिल रहा है। आज लगभग 100 के करीब बायर्स ने कलक्ट्रेट सूरजपुर में बिल्डर खिलाफ प्रदर्शन करते हुए न्याय की गुहार लगाई।

यूपीएसएडीसी ने एलप्पाईंन रियलटेक को साईट – सी में बिल्डर ३ एकड़ प्लॉट अलॉट किया था। बिल्डर ने इस पर वर्ष 2012 में “EKDANT FNG” प्रोजेक्ट लॉन्च किया था। इसमें 5 टावर बनाए जाने थे। बायर राजेश कुमार, राजीव कुमार, अंकित सिरोही, सुनील अग्रवाल आदि का आरोप है कि बिल्डर ने लुभावने विज्ञापन देकर 2012 में फ्लैटों की बुकिंग करने के बाद साल अंत में साइट पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया । लगभग 90 फीसदी बायर्स ने 100 प्रतिशत अपनी किश्त जमा करा दी। जनवरी 2015 में बिल्डर ने अचानक बीच में ही काम रोक दिया। बिल्डर का पता नहीं चल रहा है। साइट ऑफिस खाली है।
इन लोगों का कहना है कि जब यहां बिल्डर नहीं मिला तो वे लोग उसके बताए दिल्ली के पते पर गए तो वहां भी कोई नहीं मिला। इस मामले में पीड़ित बायर्स की एकदांत वेलफेयर सोसाइटी ने बिल्डर के खिलाफ एसएसपी के यहाँ आर्थिक अपराध शाखा में केस दर्ज कराया है । आज बायर्स डीएम ऑफिस ग्रेटर नोएडा पहुंचे और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपते हुए त्वरित कार्यवाही की मांग की । बायर्स की मांग है कि उन्हें फ्लैट कम्पलीट कर दिया जाये नहीं तो पैसा वापस करवाया जाये । इधर सिटी मजिस्ट्रेट ने यूपीएसआईडीसी के महाप्रबंधक को इस बाबत लिखा है। एकदान्त वेलफयर सोसाइटी के अध्यक्ष राजेश रकुमार ने बताया बिल्डर का यूपीएसआईडीसी पर 10 करोड़ और बैंक पर 65 करोड़ का बकाया है। अधिकतर बायर्स नौकरी करने वाले या रिटायर्ड लोग हैं। बिल्डर की कारस्तनी से सभी बायर्स लूट चुके है और सड़क पर आ गए हैं।

यह भी देखे:-

समसारा विद्यालय में चुनावी प्रक्रिया का सफल आयोजन
आँखों में लाल मिर्च पाउडर डाल कॉलेज छात्रा से लूट, महिलाओं ने किया प्राधिकरण का घेराव
दनकौर में धूमधाम से मनाया गया सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का जन्मदिन 
"एक अध्यापक ही अच्छे राष्ट्र का निर्माण करता है" : दीप चंद्रा
दिल्ली- हावड़ा रूट पर ट्रेन हादसा होने से टला
दुनिया की कोई भी ताकत कश्मीर को हमसे अलग नहीं कर सकती: राजनाथ सिंह
सिख दंगा: 34 साल बाद मिला न्याय , आरोपी सज्जन कुमार दोषी करार
मथुरा काण्ड के विरोध में ज्वैलरों ने किया हड़ताल
बोधि तरु विद्यालय में धूमधाम से मनाया गया श्रमिक दिवस
श्री रामलीला कमेटी साईट - 4 रामलीला मंचन : शिव सती संवाद देख आनंदित हुए लोग
अनुच्छेद 370 का अंत होने के बाद लद्दाख में अपने पहले दौरे पर पहुंचे राजनाथ सिंह
जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट
ग्रेटर नोएडा में मौत की ईमारत का मामला : आरोपी बिल्डर समेत तीन गिरफ्तार
SP-BSP को कमजोर करने में लगी कांग्रेस?
मजदूरों के खून में रंगकर पैदा हुआ लाल झण्डा... - गंगेश्वर दत्त शर्मा जिलाध्यक्ष सीटू
ग्रेटर नोएडा : आज से भारतीय नवर्ष "उमंग मेला" शुरू