पुलिस ने किया बिजली घर में हुई डकैती का खुलासा

ग्रेटर नोएडा। सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र डेल्टा टू के बिजली घर में कोई बीते दिनों 18 मई की रात्रि में डकैती के मामले में सूरजपुर पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें चार बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से लूट का लगभग 40 लाख का माल बरामद किया गया है। लूट की पूरी घटना ठेकेदार के चालक ने ही रची थी।
18 मई की रात्रि में डेल्टा टू बिजली घर के पीछे से तार काट कर दीवार फांदकर बिजली घर में बदमाश घुस गए थे। और बदमाशों ने बिजली घर में सो रहे ठेकेदार के मजदूरों को गन प्वाइंट पर बंधक बनाकर बिजली घर में लूटपाट की थी। सारा सामान गाड़ी में भर कर फरार हो गए थे। बिजली घर मैं बदमाशों द्वारा दीवार पर लगे तार काटकर बिजली घर में 2 दिन पूर्व ही आया हुआ विदेशी कंपनी का माल जिसका प्रयोग बिजली घर में किया जाना था। बदमाश उसे लेकर फरार हो गए थे। जिसकी कीमत लगभग 60 लाख बताई जा रही थी। बदमाश बिजली घर में सो रहे मजदूरों के साथ मारपीट कर कमरे में मजदूरों को बंद कर गए थे। जिनकी सूचना प्रोजेक्ट मैनेजर पवन ने पुलिस को तहरीर दी थी। जिसके आधार पर पुलिस जांच कर रही थी। बीती रात चेकिंग के दौरान साकीपुर गोल चक्कर के पास से संदिग्ध वाहन को रुकवाने का प्रयास किया गया। लेकिन पुलिस को देखकर वह अन्य दिशा में भागने लगा। पुलिस ने चारों तरफ नाकाबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पड़ताल में टाटा 407 माल के साथ पुलिस ने 4 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। जिनकी पहचान चांद पुत्र निवासी बुलंदशहर, योगेश पुत्र गोविंद निवासी कासना,
प्रफुल्ल कुमार पुत्र मिलन कांति सरकार निवासी कासना, कामिल पुत्र कमरुद्दीन निवासी दादरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूटा हुआ सामान गाड़ी अवैध तमंचा बरामद किए गए हैं। यह लूट का सामान मोमिन कबाड़ी निवासी दादरी को बेचा करते थे। वही जांच में पता चला है कि मनीष पुत्र कुंवरपाल, महेंद्र बाबूलाल, शहजाद अभी फरार हैं। यह चारों इनसे लूट करआया करते थे। और लूट का सामान खरीदा करते थे। पुलिस ने बताया कि प्रफुल्ल कुमार एनपीसीएल कंपनी में एक ठेकेदार का ड्राइवर है। जब बिजली घर पर माल आया तो उसने मजदूर बुलाने के लिए मोमिन कबाड़ी से संपर्क कि
कर बताया था। चालक ने बताया कि बिजली घर में काफी महंगा सामान आया हुआ है। उसी के अनुसार 18 मई रात्रि में बिजली घर पर लूट का ताना बाना बुना और हथियार के बल पर बिजली घर में प्रवेश कर लूटपाट कर फरार हो गए। पुलिस ने इन्हें पकड़ कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।
एसएसपी डॉ अजय पाल शर्मा ने बताया कि 18 मई को बिजली घर में हुई लूट के मामले में पुलिस ने चार शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से लूट का सामान भी बरामद किया गया है। लूट का ताना-बाना एनपीसीएल में तैनात ड्राइवर ने अपने साथियों के साथ घटना को अंजाम दिया था। अभी इसमें चार आरोपी फरार हैं। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी देखे:-

श्रीराम मित्र मंडल रामलीला नोएडा : सीता हरण दृश्य का मंचन 150 फुट की उँचाई से दृश्य का किया गया
स्मार्ट विलेज की परिकल्पना होने जा रही है साकार : धीरेन्द्र सिंह
होली में भी एक्शन में दिखी पुलिस, ग्रेटर नोएडा में फिर एनकाउंटर, दो बदमाश और एक पुलिसकर्मी घायल
नोएडा पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाशों को लगी गोली
बालिका दिवस पर बच्चों को किया जागरूक
इंजिनीयरिंग के छात्र से बाइकर्स ने की लूट
भाजपा सरकार में आम आदमी हुआ बेदम : बृजपाल राठी
समाजसेवी ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट “श्री संतोष शर्मा अवार्ड" से सम्मानित
सफाई के बहाने लाखों के जेवर ले उड़े ठग
भू-माफियाओं पर प्रशासन का शिकंजा, लगाया गैंगस्टर
कपड़ा व्यापारी के हत्या की साजिश नाकाम, मुठभेड़ के बाद छह प्रोफेशनल शूटर्स गिरफ्तार
ग्रामीणों ने दिखाई बहादुरी, लूट कर भाग रहे बदमाश को दबोचा
तमाम विवादों के बीच भारत पहुंचे 3 राफेल जेट
जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल में अन्तर्सदनीय टेनिस प्रतियोगिता, टैगोर हाउस बना विजेता
व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैती
मायावती के भाई आनंद पर धोखाधड़ी का आरोप, मुकदमा दर्ज