ग्रेटर नोएडा : सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए किस स्कूल का क्या रहा परिणाम,कौन बना टॉपर

12वीं की परीक्षा में सावित्रीबाई की छात्राओं ने एक बार फिर अपना परचम लहराया ग्रेटर नोएडा : सीबीएसई 12 वीं की कक्षा की परीक्षा में सावित्रीबाई फुले बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने बाजी मारते हुए शत-प्रतिशत परीक्षा परिणाम दिया तथा अभिभावकों व विद्यालय का नाम रोशन किया। मुस्कान प्रवीन 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। वो प्रतिभाशाली छात्र हैं जिन्होंने कला संगीत व आदि गतिविधियों में भी श्रेष्ठ प्रदर्शन कर विद्यालय कका नाम रोशन किया है।

अन्य टॉपर्स में मुस्कान प्रवीन (कला 95.8 प्रतिशत), बुलबुल (कला 95.2), इशिता सिंघाल (कॉमर्स 93.8), शिवानी (कला 93), शिवानी शर्मा (कला 92.4), सृष्टि चौधरी (विज्ञान 87%) अंक प्राप्त किये।

मनोविज्ञान , चित्रकला में छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए शत-प्रतिशत (100%) अंक प्राप्त किए जिसका विवरण इस प्रकार है — मनोविज्ञान में गुनगुन, शिवानी, शिवानी शर्मा, वर्षा कुमारी, वंशिका शर्मा जबकि भूगोल में गुनगुन और चित्रकला में मुस्कान प्रवीन और निशा ने शाट प्रतिशत अंक प्राप्त किये। इस मौके पर प्रधानाचार्य रीमा डे ने सभी छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।



Ryan International School, Greater Noida had 100% Board Result with top 3 students

1. Kousik Rajesh – 97.4% – Science

2. Kalash Singhal – 97% – Commerce

3. Nandana Bhattacharjee – 96.2% – Humanities

The stream wise highest

SCIENCE – 97.4%-Kousik Rajesh, 96.6% – Adit Jain, 96% – Aditya Bansal in Science,

COMMERCE – 97% – Kalash Singhal, 96%-Palak Goel, 96%- MAnvi Goel, 95.4% Simran Tomar in Commerce

HUMANITIES – 96.2%-Nanadana Bhattacharjee, 95.4% – R Aditya, 92.2% – Simran Agarwal in Humanities.

Over all 55 students got 90% and above from 212 students appeared in board examintation.

SUBJECT TOPPERS ARE :




DPS GREATER NOIDA CBSE TOPPERS
सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में डीपीएस के विद्यार्थी चमके : ग्रेटर नोएडा । 25 मई। डीपीएस में सीबीएसई की बारहवीं कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा, जिसमे 264 बच्चों में से 98 बच्चों ने 90 % से अधिक अंक प्राप्त किए। कला वर्ग की सौम्या दूबे और वरिष्ठ सरोहा ने 99.2% अंक प्राप्त करके संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया। मेधावी छात्र अक्षत खरेने 98.8% अंक अर्जित कर विज्ञान वर्ग में प्रथम तथा इसी वर्ग की ऐश्वर्या सिंह और आशीष अस्थाना ने क्रमश: 98.6 % अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। कॉमर्स वर्ग में आयुष दुग्गल ने 95.4% अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

कुछ विद्यार्थियों ने विभिन्न विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए। अंग्रेज़ी में अंजलि चतुर्वेदी, अभिषेक कुमार, पोश्या सरोहा , गणित में अंशिका चौधरी, निकिता सक्सेना, मनोविज्ञान में पोश्या सरोहा,सौम्या दूबे, अनघा सजू, प्राची झा, भव्या भारद्वाज, फ़िजिक्स में मिहिर जैन, कैमिस्ट्री में आशीष अस्थाना और निकिता सक्सेना, बायोलॉजी में मीत गर्ग, फ़ाइन आर्ट्स में वरिष्ठ सरोहा, आत्मज्ञा राज, श्वेता यादव, तान्या भटनागर, संगीत गायन एवं वादन में अपूर्वा भारद्वाज, दीपशिखा शर्मा, सात्विक सक्सेना, विधि जैन, रचित मिश्रा, इतिहास में 3, राजनीति विज्ञान में 3, भूगोल में 5, अर्थशास्त्र में 3, कंप्यूटर साइंस में 1 तथा फिजिकल एजुकेशन में 9 विद्यार्थियों ने 100 में से 100 अंक अर्जित करके विद्यालय का नाम रोशन किया।

परिणाम से अभिभूत विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती रेणु चतुर्वेदी ने सर्वप्रथम सभी विद्यार्थियों, अध्यापकों व अभिभावकों को बधाई दी और कहा कि अच्छा रिज़ल्ट विद्यार्थियों के मन लगाकर जुटने और अध्यापकों के समर्पण, सहयोग व परिश्रम का प्रतिफल होता है।उन्होंने कहा कि कमज़ोर बच्चों ने भी उत्तम परिणाम दिया है और मेधावी बच्चों ने उच्चतम अंक प्राप्त किए हैं और समर्पण व परिश्रम से अनेक विषयों में सौ में से सौ अंक लाकर रिकॉर्ड बनाया है।



gd goenka toppers students
जी.डी गोयनका ग्रेटर नोएडा के बारहवीं के छात्रों ने फिर से लहराया परचम: स्वर्ण नगरी स्थित जी. डी गोयनका पब्लिक स्कूल के बारहवीं के छात्रों ने फिर से अपने विद्यालय अध्यापकों व परिवार का नाम रोशन किया। आज दोपहर 12:00 बजे जैसे ही CBSE द्वारा कक्षा 12वीं की परीक्षा परिणाम की घोषणा की गई तथा परिणाम को देखते विद्यालय में खुशी की लहर दौड़ गई. उपस्थित अध्यापकों ने प्रधानाचार्य के साथ अपार प्रसन्नता व्यक्त करते हुए एक दूसरे को मिलाया परिणाम को देखते ही कुछ विद्यार्थी अपनी प्रशंसा करते हुए विद्यालय परिसर में उपस्थित हुए. उनको भी मिष्ठान खिलाया सभी ने सराहना की. विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. रेनू सहगल ने छात्रों को परीक्षा में सफल हुए छात्रों के उज्जवल भविष्य की ईश्वर से मंगलकामना कर दिया। विद्यालय कक्षा बारहवीं 2018 की परीक्षा में कुल 83 छात्र छात्राएं सम्मिलित हुए।




सी.बी.एस.ई. बोर्ड के परीक्षा परिणामों में जे0 पी0 इंटरनेशनल स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन : ग्रेटर नौएडा स्थित, जे. पी. इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने सी.बी.एस.ई. बोर्ड के परीक्षा परिणामों में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्कूल का कुल पास प्रतिषत 85प्रतिशत रहा है। इस परीक्षा में कुल 154 छात्रों ने हिस्सा लिया था जिनमें से 130 छात्र अच्छे प्रतिशत से पास हुए हैं। टाॅप तीन छात्रों में कृतिका तिवारी (94. 4%), नीरज प्रसाद (93.2) एवं वैभांशु गर्ग (92. 8 ) शामिल रहे। कुल 8 छात्रों ने 90 % से ज्यादा अंक प्राप्त किये हैं। स्कूल की प्रधानाचार्या हीमा शर्मा ने सभी छात्रों को अच्छे प्रदर्शन पर बधाई दी।




धर्म पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा में आज CBSE 12वीं की परीक्षा परिणाम देखते ही छात्रों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई। धर्म पब्लिक स्कूल में 113 छात्रों ने 12वीं की परीक्षा दी थी जिसमें 103 छात्र पास हुए। इस प्रकार विद्यालय का परिणाम91 प्रतिशत रहा। जिसमें विज्ञान संकाय में प्रिया सिंह ने वाणिज्य संकाय में प्रिया त्रिवेदी ने और कला संकाय में मोनिका आर्य ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किए।




एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा सी. बी. एस. सी .ई . बोर्ड परीक्षा 2018 का वारहवी कक्षा का परिणाम अव्वल रहा है विज्ञानं वर्ग में सर्वाधिक अंक. अपूर्वा 96 ,गर्विता 96 तथा रिद्धि विष्ट ने 95 प्रतिशत. प्राप्त कर टॉप किया तो वाणिज्य वर्ग में छात्र गरिमा वंसल 95 ,विदित 94 ,योगेश 92 प्रतिशत ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किया तो कला वर्ग में ज्योत्सना झा को 97,किरण वर्मा 95, रॉबिन नागर 92 प्रतिशत. ने अंक प्राप्त कर नया कीर्तिमान बनाया विषयवार छात्रों का प्रतिशत भी अधिक रहा है भौतिक विज्ञान 93 अंक,रसायन विज्ञान 95 अंक,गणित 95 अंक एवं कंप्यूटर साइंस 89 अंक ,फिजिकल एजुकेशन 98 अंक ,हिंदी 95 अंक, अंग्रेजी 96 अंक तथा आइ. पी. 89 अंक में सर्वाधिक अंक क्रमशः रहा।छात्रों की इस उपलब्धि पर संस्थान समूह के अध्यक्ष श्री वी. के. शर्मा जी ने छात्रों को शुभकामना प्रदान की तो वही दूसरी तरफ प्राचार्य एवं शिक्षकों के प्रयास की प्रंशसा किया ।



यह भी देखे:-

तीसरी आंख से होगी बिलासपुर की निगरानी, लगाए गए दर्जन भर कैमरे
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन 
गौतमबुद्ध नगर के दो गांवों के दो होनहारो ने मेहनत और संघर्ष से लिखी अपनी तकदीर   
अमित शाह बोले- लोकतंत्र हमारे देश का स्वभाव, बिना कानून व्यवस्था नहीं हो सकता सफल
ईकोटेक - 3 थाना पुलिस की तत्परता से लापता बच्चे सकुशल बरामद , परिजनों ने ली चैन की सांस
शारदा विश्वविद्यालय ने आज राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया
जी. डी. गोयंका में पूल पार्टी का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : क्रिसमस का जश्न, प्रार्थना सभा के लिए सेंट जोसफ चर्च सज कर तैयार
नवरात्रा सेवक दल ने स्लम बस्तियों के परिवारों और बच्चों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस 
बीट पुलिस प्रणाली : बिसरख पुलिस को मिली 47 मोटरसाईकिल
सहायक पुलिस आयुक्तों के कार्यक्षेत्र का हुआ बंटवारा , देखें सूची
आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज के बी0 डी0 एस0 विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ
गौरव ए हिंद अवार्ड से सम्मानित हुआ ग्रेटर नोएडा का राहुल गुर्जर गौसेवक़ नरौली
इंडिगो व SRF फाउंडेशन द्वारा सरकारी स्कूलों में आवश्यक सामानों का वितरण
ग्रेनो प्राधिकरण: क्लस्टर फोर एरिया में भी डोर टू डोर कूड़े का कलेक्शन जल्द होगा शुरू
दोस्त की निर्मम हत्या करने वाले पांच दोस्त गिरफ्तार