पुलिस एनकाउंटर में ऐसे मारा गया राजस्थान का मोस्ट वांटेड कुख्यात 

राजस्थान : राज्य  के चूरू जिले में पुलिस ने एक मुठभेड़ के दौरान पांच लाख के  इनामी कुख्यात अपराधी आनंदपाल को शनिवार रात करीब 11:25 बजे मार गिराया. इस दरम्यान दो पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं . राजस्थान के डीजीपी  मनोज भट्ट ने बताया कि आनदपाल ने  चूरू जिले में स्थित  एक मकान में शरण ले रखी थी. मालूम हो  सितंबर 2015 में नागौर की एक अदालत में पेशी के बाद वापस अजमेर जेल में भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच लाते समय पुलिस अभिरक्षा से आनंदपाल फरार हो गया था.

इस तरह से आनंदपाल करीब डेढ़ साल से फरार था. इस मुठभेड़ से पहले राजस्थान पुलिस ने दिन में आनंदपाल के भाई रूपेन्द्र पाल सिंह और उसके साथी देवेन्द्र उर्फ गट्टू को हरियाणा के सिरसा से पकड़ने में एक बड़ी सफलता हासिल की थी. पकड़े गए दोनों अपराधियों के सिर पर एक- एक लाख रुपये का इनाम था.

आनंदपाल करीब दो दर्जनों मामलों में डीडवाना, जयपुर, सीकर, सुजानगढ, चूरू, सांगानेर सहित अन्य स्थानों पर वांछित था. वह नागौर के डीडवाना में जीवन राम गोदारा की हत्या, सीकर जिलें में गोपाल फोगावट हत्या मामले में वांछित था.

फेसबुक पर भी सक्रिय  था आनंदपाल
आनंदपाल फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने फैन्स के लिए एक सोशल पेज भी रन कर रहा था . वह अपने समाज से जुड़ी समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों की कतरन अपने फैंन्स को पोस्ट करता था. फैन फॉलोविंग हजारों भी में है. फेसबुक पर आनंदपाल सिंह के नाम से ही प्रोफाइल है जिसमें उसका फोटो इस्तेमाल किया गया है.

लेडी डॉन अनुराधा चौधरी से था खास संपर्क


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,आनंदपाल के गैंग की सदस्य रही अनुराधा चौधरी फिलहाल जेल में है. अनुराधा उर्फ अनुराग सीकर में रानी सती रोड की मूल निवासी है. 33 साल की इस लेडी डॉन की शादी सीकर के ही दीपक मिंज नाम के व्यक्ति के साथ हो चुकी है. वह शेयर बाजार में काम करती थी. नुकसान होने के बाद उसने गैंगस्टर आनंदपाल से संपर्क बढ़ाया. धीरे-धीरे वह गैंग की अहम सदस्य बन गई.

यह भी देखे:-

माॅल के बाहर से दो कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप और कीमती सामान चोरी
दनकौर -ककोड़ मार्ग पर बाइकर्स गैंग का आतंक
ग्रेटर नोएडा में बाइक सवार बदमाशों का आतंक, कर्नल की बीवी से चेन व पर्स लूट 
देखें VIDEO, नोएडा पुलिस एनकाउंटर में दो डकैत घायल
Income Tax Raid : नोएडा में पूर्व आईपीएस के लाकर्स में मिला करोड़ों का कैश
चेकिंग के दौरान शातिर चोर पकड़े
एसटीएफ ने किया IPL मैच में सट्टा लगवाने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार
 सिपाही ने पत्नी से की सरेआम मारपीट , दहेज़ उत्पीड़न का लगा आरोप 
वकील के एटीएम से निकाले 80 हजार
पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ बदमाश, कोर्ट में पेशी पर आया था
फ्लैट में मिला कंपनी के प्रबंधक का शव
पराली जलाना किसान को पड़ा भारी , भेजा गया जेल
प्लंबर ने फांसी के फंदे पर लटककर की जीवन लीला समाप्त
देखें VIDEO , यमुना प्राधिकरण जमीन खरीद घोटाला, फर्जी रजिस्ट्री कराने वाला पकड़ा गाया
यमुना नदी में अवैध रूप से बालू खनन कर रहे चार गिरफ्तार
एसटीएफ के हत्थे चढ़े क्रेडिट कार्ड के फ्राडिए