डाॅयलाॅग इंडिया द्वारा आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज ग्रेनो को सर्वश्रेष्ठ निजी डेन्टल काॅलिज का पुरस्कार

ग्रेटर नोएडा : डाॅयलाॅग इंडिया एवं आई.आई.टी दिल्ली द्वारा चैथा एकेडमिक सम्मेलन एलएचसी-121, लेक्चर हाॅल काॅम्प्लेक्स, आईआईटी में 19.05.2018 को आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम युवा और गतिशील युवा नेताओं द्वारा संचालित किया गया जो कि पूरी तरह युवा केन्द्रित एवं इंटरैक्टिव कार्यक्रम था।

दिल्ली एनसीआर से सैकड़ों युवाओं के साथ-साथ विभिन्न उच्च शिक्षा संस्थानों के प्रतिनिधियोें ने इस सम्मेलन में भाग लिया। इस सम्मेलन में आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा का प्रतिनिधित्व संस्थान के वाइस चेयरमैन श्री सोहिल चडढा की ओर से निदेशक-प्रधानाचार्य डाॅ0 अक्षय भार्गव और निदेशक-पब्लिक रिलेशन, श्री सुरेन्द्र सूद ने किया।

” यूथ फोर न्यू इंडिया” ;प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के 21 वी शताब्दी के लिये आठ अंक सपने को वास्तविक बनाने हेतुद्ध विषय के साथ सम्मेलन का पुरस्कार वितरण समारोह मुख्य अतिथि श्री सुरेश प्रभुजी, माननीय केन्द्रिय मंत्री, भारत सरकार के स्वागत से शुरू हुआ। कार्यक्रम में ” नये भारत के निर्माण के लिए युवाओं की आकांक्षा ” जैसे विषयों पर पैनल चर्चा की गयी।

प्रमुख प्रकाशन डाॅयलाॅग इंडिया पिछले आठ वर्षो से भारत में निजी उच्च शिक्षा संस्थानों के रैकिंग के लिये राज्य/क्षेत्रीय/राष्ट्रीय वार्षिक सर्वेक्षण आयोजित करता आ रहा है। इस वर्ष उन्होने निजी और डीम्ड विश्वविद्यालयों, निजी इंजिनियरिंग और प्रबंधन काॅलिजो, निजी चिकित्सा वं चिकित्सकीय काॅलिजों के बीच राष्ट्रीय, क्षेत्रीय एवं राज्यवाद सर्वेक्षण आयोजित किया। इस सर्वेक्षण के आधार पर आई.टी.एस. डेन्टल काॅलिज ग्रेटर नोएडा एक अग्रणी संस्थान के रूप में उभरा और उन्हें उत्तर प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ निजी चिकित्सकीय काॅलेज 2018 के रूप में सम्मानित किया तथा उत्तर, पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में तीसरा सर्वश्रेष्ठ निजी चिकित्सकीय काॅलेज का पुरस्कार मिला। संस्थानों की रैकिंग देश में निजी काॅलिजों और विश्वविद्यालयों के विस्तृत सर्वेक्षण के आधार पर की गयी थी।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस0- द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ0 आर0 पी0 चड्ढा ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि आई0 टी0 एस0- द एजूकेशन ग्रुप अपने चारों संस्थान में उच्च कोटि की प्रबंधकीय तथा तकनीकि शिक्षा एवं बेहतर स्वास्थ्य शिक्षा हेतु हमेशा से प्रयत्नशील रहा है।
इस अवसर पर संस्थान के उपाध्यक्ष श्री सोहिल चड्ढा ने कहा कि संस्थान का मुख्य उद्देश्य पैसा कमाना नही बल्कि समर्पित भाव से मरीजों की सेवा करना है।

आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा के निदेशक-प्रधानाचार्य डाॅ0 अक्षय भार्गव ने कहा कि आई0 टी0 एस0- द एजूकेशन ग्रुप के संस्थान दंत चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी उच्च कोटि की शिक्षा पद्धति एवं बेहतर इलाज हेतु प्रसिद्ध है।

कार्यक्रम का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ जिसमें प्रमुख शिक्षाविदों/शीर्ष रैंकिंग संस्थानों के निदेशक, अध्यक्ष, वरिष्ठ केन्द्रीय एवं राज्य मंत्रियों, वरिष्ठ सिविल सेवकों , पत्रकारों, बड़े कोरपोरेट घरानों के सीईओ एवं प्रसिद्ध समाज सेवकों ने भाग लिया।

सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य निजी विश्वविद्यालयों/काॅलिजों और सरकारी विभागों के साथ-साथ नीति निर्माताओं को एक मंच प्रदान करना ताकि निजी संस्थानों में पढ़ रहे प्रत्येक युवाओं को नये भारत के निर्माण में उनकी भूमिका को समझा जा सके।

यह भी देखे:-

आज ही के दिन 1921 में रखी गई थी इंडिया गेट की नींव, 1931 में बनकर तैयार हुआ था
नौवीं से 12वीं के छात्रों के लिए 21 सितंबर से स्कूलों को खोलने को लेकर केंद्र ने जारी किए गाइडलाइन 
शारदा विश्वविद्यालय में "निरंतर चिकित्सा शिक्षा" कार्यक्रम
गौतम बुद्धा विश्विद्यालय के मीडिया विभाग द्वारा शिक्षा नीति पर देश का पहला व्यख्यान आयोजित
आई.टी.एस. डेन्टल काॅलिज में ”ओरल इम्पलांटोलोजी" पर कार्यशाला का आयोजन
समसारा विद्यालय में फायर ड्रिल का आयोजन
जे.पी. इन्टरनेशनल स्कूल में छात्र परिषद् का गठन
जी.एल बजाज के वाइस चेयरमैन ‘‘राष्ट्रीय शिक्षा रत्न’’ अवार्ड से सम्मानित
जी.डी. गोयनका स्कूल क्रिसमस कार्निवल में " Raftaar (rapper) " का होगा Live Concert
मारवाह स्टूडियो के सिल्वर जुबली साल में डायमंड जुबली बैच की शुरुआत
आईआईएमटी कॉलेज में पर्यावरण निदेशालय ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरूक
ग्रेटर नोएडा : आईटीएस कॉलेज में मनाई गई अटल जयंती
87 प्रतिशत के औसत अंकों के साथ 363 विद्यार्थीग्रेजुएट हुए
ITS DENTAL COLLEGE : विश्व ओरल एवं मैक्सिलोफेसियल सर्जन डे का आयोजन
जीएनआईओटी प्रबंध एवं शिक्षण संस्थान में उद्यमिता पर संगोष्टी का आयोजन
शारदा विश्विद्यालय पहुंचे आईएएस 3rd टॉपर जुनैद अहमद, अपने अनुभव और सुझावों को साझा किया