ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का काम रोक किसानों ने रखी ये मांगे 

ग्रेटर नोएडा : आज किसानों ने एक बार  फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का कार्य  रोक कर बील अकबरपुर गांव में महापंचायत का आयोजन किया।  इस दौरान  किसानों ने ऐलान किया है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं कर दी जाती, वो कार्य को ठप रखेंगे।  हालाँकि गत महीने ही किसानों ने  केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गड़करी जब ग्रेटर नोएडा आए थे, उनसे मुलाक़ात की थी । इसके  बावजूद किसान संतुष्ट नहीं हुए और काम को चालू नहीं होने दिया है।  बता दें किसान पिछले दो महीने दो महीने से धरने पर बैठे हुए हैं।
आज रविवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में किसान और महिलाएं अपनी मांगों को लेकर बील अकबरपुर में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर पहुंचे। यहां एक्सप्रेस वे  से प्रभावित 39 गांवों के ग्रामीणों  ने महापंचायत की। किसानों  ने अपनी मांगे शासन और प्रशासन तक पहुंचा दी है। इस दौरान किसानों ने  सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान संघर्ष समीति के प्रवक्ता सुनील फौजी ने बताया कि महापंचायत ने फैसला लिया है। सर्किल रेट से 4 गुना मुवावजा किसान लेंगे। इससे कम दरों पर मुआवजा किसी सूरत में स्वीकार नहीं किया जाएगा। किसानों को रोजगार, टोलफ्री सुविधा दी जाए।  जिन किसानों ने पूर्व   हुई है और उन आपत्तियों के निस्तारण नहीं होने के कारण  मुआवजा नहीं उठाया है , उन किसनों को तत्काल नयी  अधिग्रहण नियम 2013 के अनुसार मुआवजा व अन्य लाभ दिये जाएँ  का निस्तारण किया जाये।  सभी गाँवों का विकास ग्रेटर  नोएडा के तर्ज पर और सर्विस रोड का निर्माण किया जाये।
बता दें किसानों से जिलाधिकारी और एनएचएआई के अधिकारी कई दौर की वार्ता पहले ही कर चुके हैं। इसके बावजूद  किसान अपनी मांगें पूरी होने से पहले काम शुरू नहीें होने की अपनी जिद  पर अड़े हुए हैं । दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार को मार्च 2018 तक  निर्माण पूरा करना है।  यह निर्माण इसलिए भी जरुरी है क्योंकि दिल्ली को जाम और प्रदूषण से मुक्त करना है।  गुरुग्राम से कुंडली से तक बनाया जा रहा 170 किमी लंबा ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और बागपत से होकर गुजर रहा है।

यह भी देखे:-

कराटे बेल्ट एग्जाम में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा
UPDATE: ग्रेटर नोएडा : पुलिस एकाउंटर में 50 हज़ार का ईनामी बदमाश ढेर, तीन बदमाश फरार
लूट कर भाग रहे बदमाशों को पब्लिक ने दबोचा, फिर किया ये हाल ... पढ़ें पूरी खबर
शफ़ीपुर गांव में बाढ़ से फसल को खतरा, ग्रामीण परेशान
कैलाश प्रकृति चिकित्सा आयुर्वेद एवं योग संस्थान में व्यापक स्तर पर मनाया जाएगा योग दिवस
पवन खटाना बने मेरठ मंडल अध्यक्ष , प्रदेश प्रवक्ता पद पर भी बने रहेंगे
जिला गौतमबुद्ध नगर प्रशासन बनेगा स्मार्ट
जानिए कौन मांग रहा था PAYTM के मालिक से करोड़ों की रंगदारी, हुआ गिरफ्तार
ग्रेड्स इंटरनेशनल स्कूल : वर्ल्ड बुक डे और कॉपीराइट  डे का हुआ आयोजन
बिलासपुर में बाल मनोरंजन मेला का आगाज
4 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास
पनामा केस में भ्रष्टाचार के आरोप में नप गए नवाज, पाक सुप्रीम कोर्ट ने PM पद से हटाया
तहसील संपूर्ण समाधान दिवस, 167 शिकायतें दर्ज
जीएनआईओटी में एबीवीपी का जिला अभ्यास वर्ग का आयोजन
छात्राओं के लिए निबंध, ड्राइंग और व्यक्तिगत स्वच्छता पर किया जागरूक
आईआईए ग्रेनो के पदाधिकारियों ने लखनऊ में उठाया औद्योगिक क्षेत्र की समस्या का मुद्ददा