कर्मचारी-शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने किया कलेक्ट्रेट का घेराव

ग्रेटर नोएडा। कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के आह्वान पर आज बुधवार को कर्मचारियों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। इस दौरान मोर्चा के जिला संयोजक कपिल चौधरी के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, वाणिज्य कर विभाग, मिनिस्ट्रियल कर्मचारी संघ, कोषागर, परिवहन विभाग, संभागीय परिवहन विभाग, सिंचाई विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों के सैकड़ों कर्मचारी-शिक्षक जिला पंचायत कार्यालय पर एकत्र हुए। जहां से सभी आंदोलनरत कर्मचारी प्रदेश सरकार होश में आओ के नारे लगाते हुए बाईक रैली एवं पदयात्रा के माध्यम से कलेक्ट्रेट स्तिथ डीएम कार्यालय पहुंचे। जहां कर्मचारियों ने डीएम कार्यालय का घेराव करते हुए एक सभा का आयोजन किया। जिसमे कर्मचारियों ने अपनी अपनी मांगे रखी। जिसके बाद आंदोलनरत कर्मचारियों ने अपनी 18 सूत्रीय मांगों का एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा। इस दौरान सभा की अध्यक्षता कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनुराग चंद्र सारस्वत ने की।

इस अवसर पर आंदोलनकारी कर्मचारियों का नेतृत्व कर रहे मोर्चा के जिला संयोजक एवं डीपीए के प्रांतीय संयुक्त मंत्री कपिल चौधरी ने कहा कि यदि एक नेताजी अपने जीवनकाल में एक बार विधायक, एक बार एमपी व एक बार विधान परिषद सदस्य बनते हैं तो नेताजी को जीवन भर तीनों पदों के अनुरूप जीवन भर तीन अलग अलग पेंशन दी जाती हैं। लेकिन दुर्भाग्य की बात ये है कि जो कर्मचारी जीवन भर सरकार के लिए अपनी सेवाएं देता है, सरकार उसके बुढ़ापे में सहारा बनने वाली पेंशन को नहीं दे रही है। वहीं आउटसोर्सिंग के माध्यम से सरकार विभागों में ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा दे रही है। जिसके चलते कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है। कपिल चौधरी ने कहा कि यदि सरकार ने कर्मचारियों के मांगों को नजरअंदाज करने का प्रयास किया तो कर्मचारी 8 और 9 जून को दो दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने यदि कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो प्रदेश के 18 लाख कर्मचारी पुरानी सरकार की तरह ही वर्तमान सरकार के भी ताबूत की आखिरी कील साबित होंगे।

इस अवसर पर जय कुमार भाटी, जितेंद्र सिंह, अम्बे प्रकाश शर्मा, ओमप्रकाश, विनोद नागर, सतीश भाटी, मनोज कुमार, रामनिवास बरहेला, संजीव शर्मा, कमल कसाना, मीरा जयसवाल, सतेंद्र चौहान, अरविन्द कुमार, गोविन्द नाथ मिश्रा, दीपक शर्मा, राजकुमार धामा, लोकेश कुमार, भवर सिंह, चंद्रपाल, राकेश कुमार, भूरा सिंह बेनीवाल, भीम सिंह, गिरेंद्र चौहान, रविंद्र त्यागी आदि लोग मौजूद थे।

यह भी देखे:-

आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस
दादरी में चाँद मस्जिद में रोजा इफ्तार, हाजी अय्यूब मलिक ने देश की तरक्की खुशहाली के लिए दुआ की
पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि मनाई
99 प्रतिसत रहा दसवी का परिणाम
मिलक खंडेरा गाँव के नौजवानों ने उठाया साफ़ -सफाई का बीड़ा
कोतवाल का ऑडियो हुआ वायरल तो कप्तान ने किया लाइन हाजिर
डीएम बी.एन. सिंह ने झंडारोहण कर फ्रीडम फाइटर्स का किया सम्मान
हौंडा कार्स इंडिया ने कहा, अपनी प्रगुणता बनाये रखने के लिए उत्पादन की कार्य-प्रणाली को संगठित किया ह...
निवेशकों को दी जाएगी चाक चौबंद व्यवस्था, जल्द की जाएगी औद्योगिक क्षेत्र में अपेक्षित थानों की स्थाप...
प्रधान का शव संदिग्ध परिस्थिति में पेड़ से लटका मिला
ग्रेटर नोएडा में नारी स्वावलंबन सम्मेलन का आयोजन
जीएनओआईटी और ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल में योग शिविर आयोजित
नववर्ष के अवसर पर मनोरंजन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए लेनी होगी अनुमति
बिल्डरों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, बिना रजिस्ट्री करने वाले बिल्डर्स के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर : डीएम ...
बिजली करेंट के झटके से मौत पर हंगामा
मांगों को मनवाने शिक्षामित्रों का उग्र प्रदर्शन