पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं – डीएम बी. एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने वन विभाग एवं समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पर्यावरण को बनाने में वृक्षों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है . अतः इस वर्ष जनपद में अधिक से अधिक वृक्षारोपण की कार्य योजना तैयार करते हुए उसे अंतिम रूप प्रदान किया जाए। जिलाधिकारी श्री सिंह विगत दिवस देर शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला पर्यावरण समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा जहां जहां पर पौधारोपण का कार्य प्रस्तावित किया जाना है उसके संबंध में सूचना वन विभाग को 3 दिन के भीतर उपलब्ध कराने की कार्यवाही करें।

उन्होंने यह भी कहा कि भूमि की उपलब्धता एवं कितनी पौधे संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा रोपित किए जाएंगे उनके संबंध में विस्तार रुप से रिपोर्ट वन विभाग को तत्काल प्रस्तुत की जाए, ताकि वन विभाग के माध्यम से जनपद की पूरी कार्ययोजना तैयार करते हुए समय रहते कार्य आरंभ कराया जा सके। जिलाधिकारी ने कहां की इस वर्ष जनपद में पौधारोपण कार्यक्रम में सरकारी विभागों के अलावा जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों तथा स्वैच्छिक संस्थाओं का भी भरपूर सहयोग प्राप्त किया जाए और आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए ऐसी कार्य योजना तैयार की जाए की ऐतिहासिक रूप में जनपद में पौधारोपण का कार्य संपन्न हो सके।

जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि उनके द्वारा पौधारोपण के लिए जहां पर स्थानों का चयन किया जा रहा है समय रहते गड्ढा आदि की प्रक्रिया पूर्व में ही कर ली जाए ताकि सही समय पर जनपद में वृक्षारोपण का कार्य संपन्न हो सके। जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों का यह भी आह्वान किया कि इस संबंध में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा भी योजनाएं प्रारंभ की गई हैं उनके संबंध में भी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अभी से तैयारी करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाए ताकि पौधारोपण के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी की योजनाओं को अंतिम रूप प्रदान किया जा सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिला वन अधिकारी एचवी गिरीश श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

नेफोवा ने ग्रेटर नोएडा के सभी प्रोजेक्ट के एस्क्रौ अकाउंट के जांच की मांग उठाई
डीएम बी.एन. सिंह ने हरी झंडी दिखाकर कौशल विकास जागरूकता रैली का किया शुभारम्भ
नोएडा फर्जी एनकाउंटर पर सियासत तेज, नेताओं का लगा जमावड़ा
नोएडा की दवा कंपनी में भीषण आग 
गौतमबुद्ध नगर पुलिस : कई कोतवाल हटाए गए , 10 इंस्पेक्टर समेत 13 के तबादले
दिल्ली-गाजियाबाद के कई मार्गों पर भारी ट्रैफिक, एनएच-9 और एनएच 24 के सभी छह लेन बंद
नेफोमा ने शहर के बीच कूड़ा घर बनाने पर जताई आपत्ति
नोएडा एक्सप्रेसवे : आगे निकलने की होड़ ने ली कार सवार  युवक की जान , देखें वीडियो
नोएडा में कोरोना का एक और मरीज मिला , पूरे देश में 285 मामले , जानिए हेल्पलाइन नंबर
नोएडा: फिल्म प्रोड्यूसर ने की घिनौनी करतूत , पंहुचा सलाखों के पीछे , गिरफ्तार
गणतंत्र दिवस : लॉयन्स क्लब नोएडा द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन
पर्यावरणविद् विक्रांत को केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय ने किया सम्मानित
चलती कार में जब लगी आग ....
नोएडा : सेक्टर-63 में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की छापेमारी, मौके से दस्तावेज और बड़ी संख्या में कंप्...
किसान आंदोलन : आज लाल किला, जामा मस्जिद और ITO समेत दिल्ली मेट्रो के 10 स्टेशन बंद, इंटरचेंज जारी, स...
डीएम बी.एन सिंह ने आरडब्ल्यूए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में किया वृक्षारोपण