पर्यावरण संतुलन बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक वृक्ष लगाएं – डीएम बी. एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा : जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह ने वन विभाग एवं समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पर्यावरण को बनाने में वृक्षों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है . अतः इस वर्ष जनपद में अधिक से अधिक वृक्षारोपण की कार्य योजना तैयार करते हुए उसे अंतिम रूप प्रदान किया जाए। जिलाधिकारी श्री सिंह विगत दिवस देर शाम कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला पर्यावरण समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुए संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान कर रहे थे। उन्होंने समस्त विभागीय अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश दिए हैं कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा जहां जहां पर पौधारोपण का कार्य प्रस्तावित किया जाना है उसके संबंध में सूचना वन विभाग को 3 दिन के भीतर उपलब्ध कराने की कार्यवाही करें।

उन्होंने यह भी कहा कि भूमि की उपलब्धता एवं कितनी पौधे संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा रोपित किए जाएंगे उनके संबंध में विस्तार रुप से रिपोर्ट वन विभाग को तत्काल प्रस्तुत की जाए, ताकि वन विभाग के माध्यम से जनपद की पूरी कार्ययोजना तैयार करते हुए समय रहते कार्य आरंभ कराया जा सके। जिलाधिकारी ने कहां की इस वर्ष जनपद में पौधारोपण कार्यक्रम में सरकारी विभागों के अलावा जनप्रतिनिधियों एवं आम नागरिकों तथा स्वैच्छिक संस्थाओं का भी भरपूर सहयोग प्राप्त किया जाए और आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए ऐसी कार्य योजना तैयार की जाए की ऐतिहासिक रूप में जनपद में पौधारोपण का कार्य संपन्न हो सके।

जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि उनके द्वारा पौधारोपण के लिए जहां पर स्थानों का चयन किया जा रहा है समय रहते गड्ढा आदि की प्रक्रिया पूर्व में ही कर ली जाए ताकि सही समय पर जनपद में वृक्षारोपण का कार्य संपन्न हो सके। जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों का यह भी आह्वान किया कि इस संबंध में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी के द्वारा भी योजनाएं प्रारंभ की गई हैं उनके संबंध में भी विभागीय अधिकारियों के द्वारा अभी से तैयारी करते हुए कार्य प्रारंभ किया जाए ताकि पौधारोपण के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी की योजनाओं को अंतिम रूप प्रदान किया जा सके। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में जिला वन अधिकारी एचवी गिरीश श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

नेफोमा ने शहर के बीच कूड़ा घर बनाने पर जताई आपत्ति
सफाई कर्मचारी की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत
नोवरा का सीईओ को पत्र , ग्रामीणों को मिले सुपरवाइज़र की नौकरी
बेकाबू कार नाले में गिरी, रेडियो जॉकी की मौत
ब्रिगेड मार्शल आर्ट्स अकादमी के बच्चों ने किकबॉक्सिंग में परचम लहराया, झटके गोल्ड मेडल
शिक्षा मित्रों ने केंद्रीय मंत्री का किया घेराव
प्रदेश पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने किया नोएडा शिल्पोत्सव का उद्घाटन
नवरत्न फाउंडेशन्स ने प्रारंभ किया गरीब छात्रों को गर्म स्वेटर्स वितरण का अभियान
ग्रेटर नोएडा : पुलिस ने 2 अभियुक्तों को बालू का अवैध खनन करने के आरोप मे पकड़ा।
बाइक बोट के मुख्यारोपी की जमानत खारिज
दलित उत्थान संघर्ष महासभा ने मनाया बाबा साहब का परिनिर्वाण दिवस
नोएडा की दवा कंपनी में भीषण आग 
मिशन शक्ति अभियान के तहत महिलाओं व बालिकाओं को जागरूक किया गया
सराहनीय , नोएडा पुलिस के इस दरोगा ने बचाई बच्ची की जान, पेरेंट्स ने कहा थैंक यू
एमिटी की एमबीए छात्रा ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
उद्योग बंधू बैठक : मार्च माह का वेतन कर्मचारियों को दें नहीं तो होगी ये सख्त कार्यवाही