पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों की ठगी, दो गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। साईबर क्राइम सैल जनपद गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा खोडा तिराहे से दो शातिर ठगो को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए दोनों आरोपी अपने आप को बाबा बालकृष्ण का पीए बताकर लोगो से वेबसाइट के जरिये ठगी किया करते थे। इन लोगो ने पतंजलि के नाम से वेबसाइट बनाई जिसको देखने के बाद लोग पतंजलि का डिट्रिब्यूशन लेने के लिए इसपर दिए नंबर पर काल किया करते थे। नोएडा के एक व्यापारी ने भी वेबसाइट पर दिए नंबर पर काल किया। जिसके बाद उधर से खुद को बालकृष्ण का पीए बताते हुए बात की और डिस्टीब्यूशन लेने के लिए रेजिस्ट्रेशन के लिए 50 हज़ार रुपए मांगे साथ ही सिक्योरिटी के नाम पर 24 घंटे के अंदर साढ़े चार लाख रुपए मांगते हुए कहा की इसके बाद आप
नोएडा या गाज़ियाबाद में डिस्ट्रीब्यूशन ले सकते है।

सीओ निशांक शर्मा ने बताया की जब व्यापारी ने 9 लाख रूपए दिए हुए अकाउंट नंबर में डाल दिए फिर दोबारा से काल आया और 6 लाख रूपए की मांग की गयी। लेकिन व्यापरी ने मीटिंग करने के बोला तो उससे मना कर दिया गया। इसी बात से व्यापरी को शक हो गया। और उसने इसकी शिकायत नोएडा थाना 20 में की जिसके बाद साईबर सेल ने छानबीन करते हुए नंबरों को ट्रेस करने के बाद उसको धर दबोचा। ये आरोपी पहले भी देश के अलग अलग हिस्सों से कई व्यापारियों से ठगी कर चुके है अप्रैल 2017 में तमिलनाडु के व्यापारी से 8 लाख की अगस्त में चेनई के व्यापरी से 14 लाख की अन्य दो व्यापरियों से 12 और 10 लाख की ठगी कर चुके है। फ़िलहाल पुलिस ने इन दोनों लोगो अनूप वर्मा जोकि बालकृष्ण का पीए बनकर बात करता था तथा समीर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। और बाकि फरार तीनो आरोपियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।

फ़िलहाल पुलिस इन दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही जिससे इनके पुरे गिरोह का पता चल सके साथ ही पुलिस को शक है। की ये लोग कही पतंजलि का फ़र्ज़ी प्रोड्कट बनाकर तो मार्किट में बेचते थे इसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी देखे:-

दादरी पुलिस ने रंगदारी मांगने के आरोपी को गिरफ्तार किया 
पुलिस ने 3 साल की बच्ची को 2 घंटे में तलाशा
सिपाही के इस हरकत की विडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सस्पेंड
ग्रेटर नोएडा : बुजुर्ग ने की फांसी लगाकर की खुदकुशी
25 हज़ार का ईनामी लूटेरा गिरफ्तार
बिना वीजा के रह रहा था अफ्रीकन, ग्रेनो में पकड़ा गया
महिला पर जानलेवा हमला के दो आरोपी हथियार सहित गिरफ्तार
अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार
OLX पर लूटी मोबाईल बेचने वाले गिरोह का पर्दाफ़ाश, पांच गिरफ्तार
शहीद दारोगा अख्तर खान का हत्यारोपी गिरफ्तार
सनसनी : अंसल प्लाजा में मिला युवक का शव, जांच में जुटी पुलिस
पराली जला रहे तीन लोग गिरफ्तार, चार पर दर्ज किया गया मुकदमा
लूटी गयी कैब बरामद , तीन गिरफ्तार
गौतमबुद्ध नगर : गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
ग्रेटर नोएडा के इन मेधावियों ने भी स्कूल और परिवार का नाम किया रोशन
रेप के आरोप में पड़ोसी गिरफ्तार