लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट का आरम्भ

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी,गौतमबुद्ध नगर प्राइवेट संसथान सभी सुविधाओं के साथ शिक्षा की गुडवत्ता पर अधिक ध्यान  दे तो वे बड़े सरकारी संस्थानों को आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं। शिक्षा में मूल्यों व आदर्शों का भी बहुत महत्व है .शिक्षा की पद्धति को और अधिक सरल व आकर्षक कैसे बनाएं इस पर शोध करते रहें एवं शिक्षा में नए प्रयोग करते रहें. लॉयड कॉलेज में ऑलइंडिया जॉब फेस्ट(फार्मा और मैनेजमेंट के विद्यार्थियों के लिए ) का आरम्भ   हुआ .कार्यक्रम दो दिन चलेगा .कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य  अतिथि बी ऐन  सिंह (जिलाधिकारी,गौतमबुद्ध नगर )  ने किया  .जॉब फेस्ट  दो दिन चलेगा .फेस्ट में 3० फार्मा कम्पनी  आयी . .पूरे भारत से १३०० विद्यार्थियों ने  जॉब फेस्ट में भाग लिया .जैसे -डीआईपीएसएआर (दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च), जामिया हमदार्ड, चितकारा विश्वविद्यालय, गलगोशिया, एमिटी, एनआईईटी, एएमटीआई, गुरु जंबेश्वर विश्वविद्यालय, आईआईएमटी, दिल्ली तकनीकी परिसर, मंगलायत विश्वविद्यालय, आरकेजीआईटी, रामेश कॉलेज, एमआईईटी, राजस्थान कॉलेज के छात्र फार्मेसी, आईटीएस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, पीडीएम बहादुरगढ़ और 35 कॉलेजों ने अपने अध्ययन पूरा होने से पहले नौकरी पाने के लिए इस अवसर का लाभ उठाया।
वर्ल्ड की प्रमुख मल्टीनेशनल कम्पनी जैसे नेस्ले,नुट्रिलीफ़े  अरिस्टो फार्मा,सिप्ला ,जी ऐस के ,ऐमिल ,इंटास फार्मा अपोलो ,एच डी ऍफ़ सी ,सैमसंग ,पेटीएम् ,ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन, अलेम्बिक, ब्रौन लैब्स, एआईएमआईएल  आदि भी आईं .
प्रत्येक भर्ती में दवा निर्माण, बिक्री और विपणन, अनुसंधान और विकास, दवा नियामक विभाग और गुणवत्ता आश्वासन और गुणवत्ता नियंत्रण के क्षेत्र में लगभग 30-40 रिक्तियां थीं।अंततः 350 से अधिक अंतिम चयन पैन-इंडिया नौकरियों के लिए हुआ।
 छात्र से कुछ भी चार्ज किए बिना उन्हें ऐसा अवसर प्रदान करने के लिए मुख्य  अतिथि बी एन सिंह ने लॉयड इंस्टीट्यूट को इस मेगा उत्सव के लिए बधाई दी।  उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस अभ्यास को जारी रखने और भविष्य में मजबूत होने के लिए दूसरों के अनुसरण के लिए एक आदर्श मॉडल बनें।उन्होंने कहा की अगर प्राइवेट संसथान सभी सुविधाओं के साथ शिक्षा की गुडवत्ता पर अधिक ध्यान  दे तो वे बड़े सरकारी संस्थानों को आसानी से पीछे छोड़ सकते हैं . शिक्षा में मूल्यों व आदर्शों का भी बहुत महत्व है .शिक्षा की पद्धति को और अधिक सरल व आकर्षक कैसे बनाएं इस पर शोध करते रहें एवं शिक्षा में नए प्रयोग करते रहें।
 उप ड्रग कंट्रोलर (इंडिया), ए के प्रधान अतिथि थे
उन्होंने कहा की  आजकल मेडिकल सेवाएं बहुत ही सस्ती हैं इसलिए हमारा कर्त्तव्य यह है की समाज में जरुरतमंद को ये सुविधाएं आसानी से पहुचनी चाहिए .उन्होंने कहा युवाओं के पास बहोत ऊर्जा होती है वो इसे सही दिशा में लगाएं।
नौकरी उत्सव के उद्देश्य फार्मा एंड मैनेजमेंट
इस नौकरी उत्सव का उद्देश्य छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने और भर्ती करने वालों के चयन के लिए व्यापक विकल्प प्रदान करना है। हम इस मेगा आयोजन में भाग लेने के लिए जून / जुलाई 2018 में स्नातक होने वाले लगभग 1000 छात्रों की उम्मीद कर रहे थे। हमें इस नौकरी उत्सव में 30 से अधिक कंपनियों की भागीदारी प्राप्त करने पर भरोसा है।
लॉयड जॉब फेस्ट सबसे उल्लेखनीय घटना है जो विभिन्न प्रबंधन और फार्मास्यूटिकल सेक्टरों के संगठनों को एक छत के नीचे उच्च प्रतिस्पर्धी और पेशेवर नौकरी तलाशने वालों के साथ लाता है; इस प्रकार एक खुले और व्यापक रोजगार के अवसरों के लिए मंच के रूप में कार्यरत हैं।

यह भी देखे:-

भाकियू के संस्थापक स्व0 चौधरी टिकैत की मनायी गयी पुण्यतिथि
डीएम बी.एन. सिंह ने झंडारोहण कर फ्रीडम फाइटर्स का किया सम्मान
पीएम मोदी ने देश में शहरी विकास को नई दिशा व दिशा दी: राजनाथ सिंह
एयरपोर्ट किसान संघर्ष समिति प्रदर्शन का सपा ने किया समर्थन
नोएडा ग्रेटर नोएडा में थाना प्रभारियों के तबादले
यमुना प्राधिकरण द्वारा 797 फ्लैटों की योजना लांच की गयी
22 नवंबर से होगा विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज
गौतमबुद्धनगर की तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न
गौतमबुद्ध नगर पुलिस के दो कोतवाल लाइन हाज़िर
जिला शिक्षा विभाग ने आईआईएमटी कॉलेज में शिक्षा दिवस पर गुरूजनों को किया सम्मानित
कायस्थ समाज को OBC में रखे जाने के प्रस्ताव के विरोध में कायस्थों ने चलाया पोस्टकार्ड, ईमेल ट्वीट कै...
एलन मस्क: दुनिया की भूख मिटाने को तैयार टेस्ला चीफ, मैं छह अरब डॉलर देने को तैयार -एलन मस्क
  2 दिसबंर से आयोजित होगा द वर्चुअल इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो (आईएचई 2020), 200 प्रतिभागी...
ग्रेटर नोएडा में उमंग मेले की धूम , देखें झलकियाँ
एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण के समर्थन में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, डीएम को सौंपा ज्ञापन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रक्षा मंत्रालय के दो कार्यालय परिसरों का किया उद्घाटन