एसटीएफ ने किया आईपीएल में ऑनलाइन सट्टेबाजी गिरोह का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा। आईपीएल का जादू सिर चढ़ कर बोल रहा है। रोमांचक होते मुकाबलों ने दर्शकों की दिलचस्पी बढ़ा दी है। वहीं सटोरियो इस मौके को भुनाने में जुट गए हैं। यूपी एसटीएफ ने आईपीएल में ऑनलाइन सट्टा खेलने वाले ऐसे एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया है।

यहां से उत्तर प्रदेश, दिल्ली व एनसीआर के अन्य शहरों के लोग सट्टा खेल रहे थे। एसटीएफ की लखनऊ व नोएडा की टीम ने जेपी ग्रीन में छापा मारकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम ने मौके से टीवी, लैपटॉप और प्रिंटर के साथ-साथ 21 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं। एसटीएफ अभी इनसे पूछताछ कर रही है। इस गिरोह के कई और लोगों की गिरफ्तारी संभव है।

शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स का मैच चल रहा था। इस मैच पर भी ऑनलाइन सट्टा खेला जा रहा था। सट्टा ओवर, बैट्समैन, बॉलर, गेंद, छक्का, चौका आदि पर लगाया जा रहा था। सटोरियों पर पहले से नजर रखे एसटीएफ को सूचना मिल रही थी कि ग्रेटर नोएडा में ऑनलाइन सट्टा चल रहा है। एसटीएफ की लखनऊ व नोएडा की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की और इस पर अपना जाल बिछा दिया, जिससे सट्टेबाज एसटीएफ के शिकंजे में आ गए।

टीम ने कासना थाना क्षेत्र के जेपी ग्रीन्स सोसाइटी में छापा मारा। यहां पर लाइव चल रहे ऑनलाइन आईपीएल बैटिंग एक्सचेंज का भंडाफोड़ किया। इस एक्सचेंज से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और एनसीआर के अन्य शहरों के सैकड़ों लोग जुड़कर आइपीएल में सट्टा खेल रहे थे।

पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान श्याम आगरा निवासी श्याम बोरा, शैलेश, अंकित व सोनीपत निवासी जतिन के रूप में हुई है। एसटीएफ इन लोगों से पूछताछ कर रही है। अभी इस गिरोह के कई और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। इनके कब्जे से टीवी, लैपटॉप और प्रिंटर के साथ-साथ 21 लाख रुपये भी एसटीएफ की टीम ने मौके से बरामद किए हैं। इसके अलावा 40 मोबाइल, तीन लैपटॉप, दो वाई-फाई मॉडम, एक मोबाइल सिग्नल बूस्टर एंटिना के साथ, तीन एलईडी टीवी और एक प्रिंटर बरामद किया है। आशंका है कि इस गिरोह में अभी कई और लोग शामिल हैं। ये लोग कब से यह काम कर रहे थे, अभी इसका पता नहीं चल पाया है

यह भी देखे:-

जेवर हिंसा में पहली गिरफ्तारी
दादरी पुलिस ने शातिर बाइक लूटेरों को किया गिरफ्तार
खनन माफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज
अपार्टमेंट के 12 वीं मंजिल से गिरी युवती की मौत
बड़ी लापरवाही बरतने पर थानध्यक्ष लाइन हाज़िर , नोएडा -ग्रेटर नोएडा के इन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज,
बदमाशों का ये गैंग मचा रहा था शहर में आतंक, कासना पुलिस ने पकड़ा और इन वारदातों का हुआ खुलसा
मामूली कहासुनी में युवक को गोली मारी
डकैती में वांटेड बदमश पुलिस एनकाउंटर में घायल , अवैध हथियार बरामद
अंतर्राज्यीय मोबाइल लुटेरों के गिरोह पकड़ा गया, निशाने पर रहती थीं महिलाएं
आपसी विवाद में केबल कंपनी में खेला गया खूनी खेल , दो निदेशक की मौत, एक की हालत नाजुक
शाहबेरी में अवैध ईमारत खड़ा करने वाले बिल्डरों पर लगेगी रासुका
मुठभेड़ के बाद तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार
चोरी के ऑटो के साथ पकड़े गए दो बदमाश
नोएडा एसटीएफ की बड़ी कामयाबी, दो ईनामी बावरिया गिरफ्तार
रेप पीड़ित परिवार से मिले सपा के नेता
पुलिस एनकाउन्टर में घायल हुआ इनामी फरार बदमाश