नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी दिखा SC ,ST ACT बदलाव का विरोध, बसों में तोड़फोड़, रोड पर लगाया जाम

ग्रेटर नोएडा :सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलित उत्पीड़न के मामले में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने पर दलित समाज ने आज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया इस दौरान दलित संगठन के कुछ प्रदर्शनकारियों ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर जाम लगा दिया जिसके चलते एक्सप्रेस वे पर सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए

जनपद गौतम बुद्ध नगर में भी दलित समाज के लोगों ने जगह-जगह पर प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जाहिर किया. दलित उत्थान संघर्ष महासभा एवं दलित समाज के लोगों ने गणेश जाटव के नेतृत्व में सेक्टर 19 सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया . विरोध प्रदर्शन के पश्चात दलित समाज के लोगों ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. भीम सेना के एडवोकेट रवि गौतम के नेतृत्व में दलित समाज के लोगों ने सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

बिलासपुर जहांगीरपुर दनकौर में भी प्रदर्शन किया गया इसके अलावा दलित समाज के लोगों ने आज सुबह बिलासपुर दनकौर सिकंदराबाद मार्ग पर जाम लगा दिया. जाम की वजह से वहां वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद ही लोगों ने जाम खुला जिसके बाद यातायात इस मार्ग पर शुरू हो सका. —साभार खालिद सैफी

दादरी में भीम सेना के नेता मोहन लाल उर्फ सोनी के नेतृत्व में दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ लोगों ने रोडवेज की बसों के गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी . मौके पर पहुंची पुलिस ने ढेड़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है .

भारत बंद के दौरान अधिवक्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

इधर गौतम बुद्ध नगर जनपद के अनुसूचित जाति जनजाति के अधिवक्ताओं की एक मीटिंग न्यायालय परिसर गौतम बुद्ध नगर में हुई। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता बलवीर सिंह सुमन ने की और संचालन एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत ने किया । सभी अधिवक्ता इकट्ठा हुए और सर्वसम्मति से न्यायालय कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पास किया गया। तथा इसके बाद बार के सभी अधिवक्ता एकत्र होकर डीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। भारत बंद के समर्थन में जिले भर से आए। लोगों को संबोधित किया और कहा कि हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे भारत बंद के दौरान अधिवक्ता मौजूद रहे। इंद्रवीर भाटी, रामशरण नागर, प्रमोद वर्मा, संजय भाटी राव, विपिन भाटी, यह सभी पूर्व अध्यक्ष मौजूद रहे। इनके अलावा वर्तमान अध्यक्ष राजीव तोमर वर्तमान सचिव ललित शर्मा, सूर्य प्रताप सिंह, देवेंद्र राहुल चौधरी, सरदार सिंह बंसल, सुशील भाटी, प्रमोद सुनपुरा, मनोज भाटी बोड़ाकी, सुंदरी डोगर, राकेश गौतम, रणपाल अवाना, धर्मेंद्र जैन्त, ओमप्रकाश सिंह, प्रदीप भारती, सूरजपाल राक्षस, संतराम भारती, मुकेश कर्दम, भूप सिंह, चमनपाल सिंह, सत्यपाल सिंह, सत्यवीर सिंह, सुरेश राज गौतम, मुकेश दयाल, सुभाष गौतम, सुभाष कुमार, विजय जाडोल, रामपाल सिंह, आदि सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : सेक्टरों में मौजूद गड्ढे बने जानलेवा , अधिकारीयों की उदासीनता से जनता में रोष
जब तक वैक्सीन नही तब तक कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए मास्क व सैनिटाइजर ही वैक्सीन है : धीरेन्द्र...
विधिक साक्षरता शिविर में ग्रामीणों को बताए गए उनके अधिकार 
बजट 2021: “हम हैं ना” और “सब ठीक हो जायेगा” का विश्वास सरकार दिलाने में कामयाब हुई : डॉ. विनोद सिं...
छात्रों ने ली सच्चाई के मार्ग पर चलकर देश हित मे कार्य करने की शपथ
ग्रेटर नोएडा में रेस्टोरेंट में लगी आग
आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर डीएम बी.एन .सिंह ने की बैठक
COVID 19 : ALL IN ONE CONTROL ROOM का संचालन शुरू, पढ़ें और लाभ उठायें
जेवर एयरपोर्ट का रास्ता साफ, किसानों से लिया भूमि का कब्ज़ा
ग्रेटर नोएडा : ठेकेदार की गोली मारकर हत्या
पूर्व मंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय सचिव जावेद आब्दी का सपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
यमुना एक्सप्रेसवे पीसीआर में कैंटर ने मारी टक्कर
महिला ने तीन नवजात को एक साथ जन्म दिया
डंपिंग ग्राउंड के विरोध में ग्रेटर नोएडा में विरोध प्रदर्शन जारी
सड़क हादसे में अफ़्रीकी मूल के छात्र की मौत
योग गुरु कर्मवीर जी महाराज के शिविर में उमड़ी साधकों की भीड़