नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी दिखा SC ,ST ACT बदलाव का विरोध, बसों में तोड़फोड़, रोड पर लगाया जाम

ग्रेटर नोएडा :सुप्रीम कोर्ट द्वारा दलित उत्पीड़न के मामले में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाए जाने पर दलित समाज ने आज पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जताया इस दौरान दलित संगठन के कुछ प्रदर्शनकारियों ने ग्रेटर नोएडा के परी चौक पर जाम लगा दिया जिसके चलते एक्सप्रेस वे पर सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए

जनपद गौतम बुद्ध नगर में भी दलित समाज के लोगों ने जगह-जगह पर प्रदर्शन कर अपना आक्रोश जाहिर किया. दलित उत्थान संघर्ष महासभा एवं दलित समाज के लोगों ने गणेश जाटव के नेतृत्व में सेक्टर 19 सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया . विरोध प्रदर्शन के पश्चात दलित समाज के लोगों ने राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा. भीम सेना के एडवोकेट रवि गौतम के नेतृत्व में दलित समाज के लोगों ने सूरजपुर स्थित कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया.

बिलासपुर जहांगीरपुर दनकौर में भी प्रदर्शन किया गया इसके अलावा दलित समाज के लोगों ने आज सुबह बिलासपुर दनकौर सिकंदराबाद मार्ग पर जाम लगा दिया. जाम की वजह से वहां वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा. पुलिस के समझाने-बुझाने के बाद ही लोगों ने जाम खुला जिसके बाद यातायात इस मार्ग पर शुरू हो सका. —साभार खालिद सैफी

दादरी में भीम सेना के नेता मोहन लाल उर्फ सोनी के नेतृत्व में दलित समाज के लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान कुछ लोगों ने रोडवेज की बसों के गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी . मौके पर पहुंची पुलिस ने ढेड़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है .

भारत बंद के दौरान अधिवक्ताओं ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

इधर गौतम बुद्ध नगर जनपद के अनुसूचित जाति जनजाति के अधिवक्ताओं की एक मीटिंग न्यायालय परिसर गौतम बुद्ध नगर में हुई। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ अधिवक्ता बलवीर सिंह सुमन ने की और संचालन एडवोकेट धर्मेंद्र जयंत ने किया । सभी अधिवक्ता इकट्ठा हुए और सर्वसम्मति से न्यायालय कार्य से विरत रहने का प्रस्ताव पास किया गया। तथा इसके बाद बार के सभी अधिवक्ता एकत्र होकर डीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। भारत बंद के समर्थन में जिले भर से आए। लोगों को संबोधित किया और कहा कि हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करेंगे भारत बंद के दौरान अधिवक्ता मौजूद रहे। इंद्रवीर भाटी, रामशरण नागर, प्रमोद वर्मा, संजय भाटी राव, विपिन भाटी, यह सभी पूर्व अध्यक्ष मौजूद रहे। इनके अलावा वर्तमान अध्यक्ष राजीव तोमर वर्तमान सचिव ललित शर्मा, सूर्य प्रताप सिंह, देवेंद्र राहुल चौधरी, सरदार सिंह बंसल, सुशील भाटी, प्रमोद सुनपुरा, मनोज भाटी बोड़ाकी, सुंदरी डोगर, राकेश गौतम, रणपाल अवाना, धर्मेंद्र जैन्त, ओमप्रकाश सिंह, प्रदीप भारती, सूरजपाल राक्षस, संतराम भारती, मुकेश कर्दम, भूप सिंह, चमनपाल सिंह, सत्यपाल सिंह, सत्यवीर सिंह, सुरेश राज गौतम, मुकेश दयाल, सुभाष गौतम, सुभाष कुमार, विजय जाडोल, रामपाल सिंह, आदि सैकड़ों अधिवक्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

यमुनाएक्सप्रेस वे पर दर्दनाक सड़क हादसा, तीन की गई जान
कर्मचारियों का वेतन नहीं मिलने पर उपश्रम आयुक्त से मिलकर वर्ल्ड स्क्वायर होटल की शिकायत की
श्री रामलीला कमेटी ने मोक्षधाम में भोले शंकर की प्रतिमा के निर्माण कार्य के लिये किया भूमि पूजन
जयकरण दादूपुर बने भारतीय किसान युनियन कृषक शक्ति  के जिला अध्यक्ष
बारिश बनी आफत , कहीं फसल हुई बर्बाद तो कहीं मकान हुए क्षतिग्रस्त
राष्ट्रीय स्तरीय  टेनिस प्रतियोगिता में शानदार जीत पर सताक्षी चौधरी सम्मानित 
दर्दनाक : सड़क हादसे में मां बेटे की मौत
अफगानिस्तान: अब दो-तीन दिन बाद सरकार बनाएगा तालिबान, मुल्ला बरादर को मिलेगी कमान
दिल्ली-एनसीआर: वायु गुणवत्ता सूचकांक में मामूली सुधार, 'गंभीर' से 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंचा एक्य...
अज्ञात बदमाशों ने कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में लगाई आग
एसजीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर को जीएसटी इंस्पेक्टर पहले दी गालियां दीं और विरोध करने पर दी जान से मारने...
जीएल बजाज इंस्टीट्यूट में पीजीडीएम नवीन प्रबन्धन छात्रों हेतु फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, JCO समेत सेना के 5 जवान शहीद
जिम्स संसथान में वृक्षारोपण कार्यक्रम
स्वर्णकार समाज की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं - नवीन सोनी
ट्रेन से कटकर तीन युवकों ने की आत्महत्या, BLUE WHALE खेलने की आशंका