एफआईर लिखने में पुलिस न बरते कोताही , जनता से करे अच्छा व्यवहार – सुलखान सिंह, डीजीपी

ग्रेटर नोएडा : डीजीपी उत्तर प्रदेश सुलखान सिंह ने पुलिसकर्मियों व थानाध्यक्षों को जनता से अच्छा व्यवहार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि अगर थाने में फरियादी के साथ सही व्यवहार नहीं किया गया तो संबंधित पुलिसकर्मी की खैर नहीं रहेगी। आज ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर स्थित जिला पुलिस मुख्यालय में आने वाले महीनों में होने वाले तीज त्योहारों को लेकर हुई समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने ये उक्त निर्देश दिए। बैठक में मेरठ ज़ोन के आईजी, डीआईजी, मंडल के जिलों के एसएसपी शामिल हुए।

बैठक के उपरान्त आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी ने कहा पुलिस और जनता के बीच दूरियों को कम करने के लिए सभी पुलिसकर्मीयों का जनता से अच्छा व्यवहार करना जरुरी है। उन्होंने अच्छा व्यवहार करने , थाने पर आने वाले सभी फरियादियों की बात गौर से सुनने और मौके पर सभी का निपटारा करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि थाने के अंदर या किसी भी स्थान पर अगर जनता के साथ किसी भी पुलिसकर्मी ने गलत व्यवहार किया तो शिकायत आने पर संबंधित पुलिसकर्मी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को जनता से मित्रता बढ़ाने की जरूरत है।

बायर्स द्वारा लगातार पुलिस पर बिल्डर से मिलीभगत कर एफआईआर दर्ज न करने के आरोप पर डीजीपी ने कहा अगर बिल्डर ने बायर्स के साथ हुए एग्रीमेंट में कुछ तथ्य छिपाया है या कुछ झूठ बोला है तभी बिल्डर के एफआईआर दर्ज किया जा सकता है।

साइबर अपराध को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने कहा अगर साइबर अपराध का पीड़ित थाना पहुंचता है तो थाना प्रभारी तत्काल प्रभाव से एफआईआर दर्ज करें। किसी भी थाना में साइबर अपराध के सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज कराया जा सकता है। ट्रेंड अफसर इसकी जांच करेगा। सभी जिलों में हाईटेक साइबर सेल खोला जाएगा ।

यमुना एक्सप्रेसवे पर जल्द ही ईचालान लागू करने की बात उन्होंने की। इससे तेज रफ़्तार से वाहन चलाने वालों पर लगाम लगेगा। गत दिनों में.कार लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है इसके लिए एक्सप्रेस वे पर अतिरिक्त पुलिस पेट्रोलिंग बढायी जायेंगी।

जेवर गैंग रेप लूट हत्या काण्ड पर डीजीपी ने कहा अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कोशिश जारी है। समय जरूर लग रहा है लेकिन अपराधी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे। किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : 10 वी मंजिल से गिरकर मजदूर की मौत
जेवर एयरपोर्ट को लेकर योगी के कैबनेट का ये अहम फैसला, पढ़े पूरी खबर
BREKAING : किसानों का प्राधिकरण दफ्तर पर हल्ला बोल
RBI गवर्नर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानिए आपके काम की बड़ी बातें
यूपीएससी की वेबसाइट पर लिखा था 'डोरेमॉन!!! फोन उठाओ'
खुशखबरी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया Aqua Metro line का किया उद्घाटन
19 और 20 दिसंबर को आयोजित होने वाली एकेटीयू की परीक्षाएं रद्द..
डूसू चुनाव में एबीवीपी ने लहराया परचम
जिलाअधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं: बीएन सिंह
सीएम योगी आदित्यनाथ के फोटो से छेड़छाड़: फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट करने पर युवक अरेस्ट
राज्‍यसभा में आज सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर पर चर्चा होगी
जानिए- कैसा था अरुण जेटली का संपूर्ण जीवन
DUSU 2019: ABVP ने अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर लहराया परचम
डेयरी संचालक ने ठेकेदार से मांगी दस लाख रंगदारी, पहुंचा जेल
UNCCD COP14:"सिंगल यूज प्लास्टिक को अलविदा कहने का वक्त आ गया है":पीएम मोदी
स्कूल बस में सीएनजी गैस रिसाव होने से अफरातफरी