ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने डीएम से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा: डीएम बी.एन सिंह ने पत्रकारों को आश्वस्त किया है कि स्वतंत्रता की अभिव्यक्ति और लोगों के मौलिक अधिकारों की सुरक्षा शासन व प्रशासन की प्राथमिकता में है. डीएम ने उक्त विचार ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष पत्रकार नंद गोपाल वर्मा के नेतृत्व में गांव देहात के पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात के दौरान व्यक्त किए।

उल्लेखनीय है देश में आए दिन पत्रकारों के उत्पीड़न, हमले और हत्याओं पर चिंता व्यक्त कर उन्हें रोकने तथा पत्रकारों को मूलभूत सुविधाओं और सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कराए जाने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिलाधिकारी बी एन सिंह को सौंपा।

जिले के गांव देहात के 10 सदस्य पत्रकार टीम के प्रतिनिधिमंडल ने डीएम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया जिसमें पत्रकारों पर हो रहे हमले की निंदा करते हुए मांग पत्र उन्हें सौंपा गया. ज्ञापन में मांग की गई कि ग्रामीण अंचल में काम करने वाले पत्रकारों की सुरक्षा एवं उन्हें भौतिक सुविधाएं प्रदान की जाए. यमुना एक्सप्रेस-वे मान्यता अथवा गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को अविलम्ब टोल फ्री कराया जाये.

पत्रकारों का हो रहा शोषण बंद कराया जाए. पत्रकारों का बीमा एवं उनकी सुरक्षा की व्यवस्था हेतु शस्त्र लाइसेंस पत्रकारों को आवास सुविधा हेतु ग्रेटर नोएडा विकास विकास प्राधिकरण द्वारा पत्रकार कॉलोनी बनाकर आवास उपलब्ध कराए जाने आदि की मांग की कई है।

इस मौके पर नोएडा ,जहांगीरपुर, जेवर, रबूपुरा, दनकौर व नोएडा के पत्रकारों ने चर्चा की. इस मौके पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष नंद गोपाल वर्मा व उपाध्यक्ष डॉ. दिनेश अग्रवाल, एसोसिएशन के नोएडा अध्यक्ष पशुपतिनाथ उपाध्याय व ग्रेटर नोएडा ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष विजेंद्र सिंह सिसोदिया के अलावा संदीप भाटी, संजय सिंह चौहान, जितेंद्र सिह सिसोदिया, राहुल कुमार सिंह, इदरीश देवरी बघेल आदि पत्रकार उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

सामूहिक विवाह धांधली में शामिल अधिकारीयों पर हो कार्यवाही : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन
किसानों का क्रमिक अनशन दूसरे दिन भी जारी , 40 गांवों के किसान हैं शामिल 
आपातकाल के विरोध में भाजपा ने मनाया काला दिवस
होमगार्ड दफ्तर में लगी आग से मस्टर रोल जलकर राख, साजिश या दुर्घटना ? जांच जारी
दर्दनाक : सड़क हादसे में मां बेटे की मौत
करप्शन फ्री इंडिया संगठन में सेक्टर ज्यू 1 की समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
नववर्ष 2020 का स्वागत, कहीं हुआ हवन भंडारा व पूजन तो कहीं कटा केक
ट्रैक्टर पलटने से चालक की दर्दनाक मौत 
दर्दनाक: सेहरा बंधने से चार दिन पहले सज गई अर्थी , घर में मचा कोहराम
एनटीपीसी ने 202 ग्रामीण छात्राओं को साईकिल वितरण की
विश्व पर्यावरण दिवस : एक्टिव सिटीजन टीम ने पॉलीथीन के प्रयोग के खिलाफ चलाया अभियान
पटाखा बिक्री करने वालों के खिलाफ कार्यवाही शुरू
शारदा विश्विद्यालय गौतमबुद्ध नगर पुलिस को करेगा सम्मानित
मजदूरों के अधिकारों का हनन नहीं होने देंगे - सतीश कनारसी , किसान कामगार मोर्चा संगठन
राम भरोसे एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था
28 सितंबर को "महिला उन्नति अवार्ड 2019" का होगा आयोजन