स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी के द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप वित्तीय वर्ष 2017-18 समाप्त होने तक प्राप्त बजट का व्यय सुनिश्चित कर शेष बजट सरेण्डर करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और सभी कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने की कार्रवाई की जाये।

डीएम ने समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस भी विभाग में डेटा एन्ट्री आपरेटर की आवश्यकता है, तत्काल उनके द्वारा आॅपरेटर की नियुक्ति की जाये, ताकि जनता की समस्याओं के निस्तारण मे किसी भी प्रकार की कोई देरी न हो, और तत्काल उनकी समस्याओं का निस्तारण संभव हो सके। डीएम ने कलैक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियांे व बाहर से आने वाली जनता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुये, टाॅयलेट, पीने के पानी, उनके बैठने की व्यवस्था के सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि तत्काल इन सभी समस्याओं का निस्तारण कराया जाये, ताकि कर्मचारियों व जनता को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने समीक्षा करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि कलैक्ट्रेट कर्मचारियों को जल्द से जल्द सरकारी आवासों का आबंटन किया जाये, ताकि कर्मचारी को बाहर किराये पर रहने की जरूरत न पडे़।

कलैक्ट्रेट परिसर व तहसील स्तर पर जो भी कमरों की आवश्यकता है, उनका निर्माण तत्काल कराया जाये। डीएम ने आईजीआरएस से सम्बन्धित अधिकारी से फीडबैक के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुये पाया कि 90 प्रतिशत लोग आईजीआरएस पर किये गये निस्तारण से संतुष्ट नही है।डीएम ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि जनता के असुतंष्ट होने के कारणांे का पता लगाते हुये जाॅच करायी जाये और सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। वही उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा जनता की शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरती जाए और समस्त अधिकारियों को किसी भी माध्यम से जनता की शिकायत प्राप्त हो उसके निस्तारण में तत्परता से कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण कर संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए । इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, वित्त एवं राजस्व केशव कुमार तथा कलैक्ट्रेट के अधिकारीगण व कर्मचारियों के द्वारा भाग लिया।

यह भी देखे:-

सेंकी स्टीलर्स मँड़ैया की टीम बनी सद्भावना होली कप की विजेता
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के सामाजिक उत्थान का सफर जारी
बिलासपुर नगर पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष साबिर कुरैशी ने गिनाई प्राथमिकताएं
प्रीती अग्रवाल बनी रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा की अध्यक्ष, नई कार्यकारणी ने कार्यभार संभाला
कल रविवार, मतदान केंद्रों पर आयोजित किया जाएगा विशेष मतदाता दिवस
यमुना प्राधिकरण के गाँव अब बनेंगे स्मार्ट विलेज
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 21 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ
दैवीय आपदा से पीड़ित परिवार को प्रदेश सरकार का सहारा
टीम हैप्पी क्लब ने निर्धन लोगों में सैनिटाइजर व मास्क वितरित किया
जानिए, क्यों नहीं जीना चाहता है कन्हैया , राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु
कोरोना काल में किसी श्रमिक को हो परेशानी तो इस नंबर पर करें कॉल 
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन 
जय हो संस्था का आमरण अनशन दूसरे दिन भी जारी, 20 अगस्त को अनशन स्थल पर बुलाई गई महापंचायत
निजी स्कूलों में अवैध उगाही का पर्दाफाश किया गया
गौतमबुद्ध नगर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: जानिए 11 बजे तक का मतदान प्रतिशत
महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध पर महिला शक्ति उत्थान मंडल ने ज्ञापन सौंपा