स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी के द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप वित्तीय वर्ष 2017-18 समाप्त होने तक प्राप्त बजट का व्यय सुनिश्चित कर शेष बजट सरेण्डर करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और सभी कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने की कार्रवाई की जाये।

डीएम ने समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस भी विभाग में डेटा एन्ट्री आपरेटर की आवश्यकता है, तत्काल उनके द्वारा आॅपरेटर की नियुक्ति की जाये, ताकि जनता की समस्याओं के निस्तारण मे किसी भी प्रकार की कोई देरी न हो, और तत्काल उनकी समस्याओं का निस्तारण संभव हो सके। डीएम ने कलैक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियांे व बाहर से आने वाली जनता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुये, टाॅयलेट, पीने के पानी, उनके बैठने की व्यवस्था के सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि तत्काल इन सभी समस्याओं का निस्तारण कराया जाये, ताकि कर्मचारियों व जनता को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने समीक्षा करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि कलैक्ट्रेट कर्मचारियों को जल्द से जल्द सरकारी आवासों का आबंटन किया जाये, ताकि कर्मचारी को बाहर किराये पर रहने की जरूरत न पडे़।

कलैक्ट्रेट परिसर व तहसील स्तर पर जो भी कमरों की आवश्यकता है, उनका निर्माण तत्काल कराया जाये। डीएम ने आईजीआरएस से सम्बन्धित अधिकारी से फीडबैक के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुये पाया कि 90 प्रतिशत लोग आईजीआरएस पर किये गये निस्तारण से संतुष्ट नही है।डीएम ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि जनता के असुतंष्ट होने के कारणांे का पता लगाते हुये जाॅच करायी जाये और सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। वही उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा जनता की शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरती जाए और समस्त अधिकारियों को किसी भी माध्यम से जनता की शिकायत प्राप्त हो उसके निस्तारण में तत्परता से कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण कर संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए । इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, वित्त एवं राजस्व केशव कुमार तथा कलैक्ट्रेट के अधिकारीगण व कर्मचारियों के द्वारा भाग लिया।

यह भी देखे:-

पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण कर लोगों को किया जागरूक
घरेलू सिलिंडर फटा, दो की मौत
COVID-19:यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 15 जिलों के कुछ इलाके पूरी तरह हुए सील
ग्रेटर नोएडा (वेस्ट) - जब "सीईओ" को पता लगा कि बच्चों ने उनको बनाया "संता"...
99 प्रतिसत रहा दसवी का परिणाम
समूह मंत्री से मिले नेफोमा के पदाधिकारी, प्राधिकरणों की सीबीआई जांच की मांग
डाक सेवको की हड़ताल जारी, किया प्रदर्शन
किसानों की कानूनी लड़ाई को मजबूती से लड़ेगी समाजवादी अधिवक्तासभा
More Hypermarket launched in Omaxe Connaught Place, Greater Noida
COVID 19 : लॉक डाउन का उलंघन में हुई गिरफ्तारियां, वहां किये गए सीज
अंतरराष्ट्रीय गुर्जर दिवस, लोकगीत के माध्यम से गुर्जरों के बलिदान की गाथा व इतिहास का किया गया बखान
रोटरी क्लब ने किसान इंटर कॉलेज में लगाया वाटर कूलर
अखिल भारतीय गुर्जर परिषद् ने मनाया पटेल जयंती
नोएडा पुलिस के हत्थे चढ़े मोबाईल चोर, 15 मोबाईल चोर बरामद
छात्रा ख़ुदकुशी मामले में कांस्टेबल सस्पेंड
बिल्डर के खिलाफ खरीदारों ने खोला मोर्चा, हंगामा प्रदर्शन