स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश

ग्रेटर नोएडा। जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में स्टाफ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी के द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के अनुरूप वित्तीय वर्ष 2017-18 समाप्त होने तक प्राप्त बजट का व्यय सुनिश्चित कर शेष बजट सरेण्डर करने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए और सभी कार्य पूर्ण गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण करने की कार्रवाई की जाये।

डीएम ने समीक्षा करते हुये अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिस भी विभाग में डेटा एन्ट्री आपरेटर की आवश्यकता है, तत्काल उनके द्वारा आॅपरेटर की नियुक्ति की जाये, ताकि जनता की समस्याओं के निस्तारण मे किसी भी प्रकार की कोई देरी न हो, और तत्काल उनकी समस्याओं का निस्तारण संभव हो सके। डीएम ने कलैक्ट्रेट परिसर के कर्मचारियांे व बाहर से आने वाली जनता की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुये, टाॅयलेट, पीने के पानी, उनके बैठने की व्यवस्था के सम्बन्ध में निर्देश देते हुये कहा कि तत्काल इन सभी समस्याओं का निस्तारण कराया जाये, ताकि कर्मचारियों व जनता को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने समीक्षा करते हुये सम्बन्धित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि कलैक्ट्रेट कर्मचारियों को जल्द से जल्द सरकारी आवासों का आबंटन किया जाये, ताकि कर्मचारी को बाहर किराये पर रहने की जरूरत न पडे़।

कलैक्ट्रेट परिसर व तहसील स्तर पर जो भी कमरों की आवश्यकता है, उनका निर्माण तत्काल कराया जाये। डीएम ने आईजीआरएस से सम्बन्धित अधिकारी से फीडबैक के सम्बन्ध में समीक्षा करते हुये पाया कि 90 प्रतिशत लोग आईजीआरएस पर किये गये निस्तारण से संतुष्ट नही है।डीएम ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि जनता के असुतंष्ट होने के कारणांे का पता लगाते हुये जाॅच करायी जाये और सम्बन्धित अधिकारी के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। वही उन्होंने यह भी कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा जनता की शिकायतों के निस्तारण में गंभीरता बरती जाए और समस्त अधिकारियों को किसी भी माध्यम से जनता की शिकायत प्राप्त हो उसके निस्तारण में तत्परता से कार्रवाई करते हुए उसका निस्तारण कर संबंधित शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए । इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। इस महत्वपूर्ण बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, वित्त एवं राजस्व केशव कुमार तथा कलैक्ट्रेट के अधिकारीगण व कर्मचारियों के द्वारा भाग लिया।

यह भी देखे:-

निकाय चुनाव प्रेक्षक मोहम्मद जुबैर अली ने बैठक में दिए ये दिशा-निर्देश
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो में इन पांच गाड़ियों को जरूर देखें
श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका खारिज, जानिए क्या है वजह
दनकौर : विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में नवरात्रि और दशहरा पर्व के उपलक्ष्य मे फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता...
कविन्दर नागर ने जिला ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का बढ़ाया मान, बधाई देने वालो का लगा ताँता
मंदिर के आसपास जलभराव से भक्तों को परेशानी
ज्योतिषार्चाय पं. मूर्तिराम आनन्द वर्धन नौटियाल वेद प्रतिभा व वेद सम्मान से सम्मानित
आशाओं के चल रहे धरने को किसान एकता संघ ने दिया समर्थन
ग्रेटर नोएडा : किसान सभा व सीटू ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन
किसान एकता संघ की हुई यमुना प्राधिकरण में मासिक बैठक
खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को भव्य ढंग कराने की तैयारी, खेल मंत्री ने तैयारियों का लिया जायजा
चुनाव ड्यूटी में जा रहे होमगार्ड की हार्ट अटैक से मौत
 दनकौर नगर पंचायत कार्यालय की सुरक्षा बढ़ी, लगे सीसीटीवी कैमरे 
नवरात्र सप्ताह के पावन अवसर पर निकली महिला सशक्तिकरण रैली का समापन 
आबकारी विभाग व पुलिस का छापा, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद  
किसान एकता संघ की हुई यमुना प्राधिकरण में मासिक बैठक