छात्रा आत्महत्या मामला : परिजनों ने स्कूल गेट पर किया प्रदर्शन, लगाया जाम

दिल्ली/नोएडा : दिल्ली के मयूर विहार स्थित एक पब्लिक स्कूल की 9वीं कक्षा की छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने व छेड़छाड़ करने के मामले में आरोपी स्कूल के प्राचार्य व दो अध्यापकों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित उसके परिजन मयूर विहार स्थित पब्लिक स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया

मृतका के परिजनों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. उन्होंने मांग की है कि इस मामले में की सीबीआई से जांच कराई जाए. मृतिका के एक रिश्तेदार ने बताया जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी हम लोग धरना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा हमें नोएडा पुलिस से न्याय की उम्मीद नहीं है. इस मामले में जांच सीबीआई से कराई जाए. आज सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग नोएडा से निकलकर दिल्ली के मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल पहुंचे. उन्होंने हाथों में विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी हुई तख्तियों को हाथ में लेकर प्रदर्शन किया. गर्मी होने के बावजूद भी मृतिका के परिजन स्कूल गेट पर डटे रहे. स्कूल पर प्रदर्शन करने के बाद छात्रा के परिजन नोएडा दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग लिंक रोडपर आ गए और जाम लगा दिया. दिल्ली पुलिस परिजन को समझा कर पांच घंटे बाद जाम खुलवाने में सफल रही .

बता दें थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के में रहने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा के आत्महत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. आज नोएडा पुलिस की एक टीम दिल्ली मयूर विहार स्थित पब्लिक स्कूल पहुंची और वहां से छात्रा की नौवीं कक्षा की परीक्षा की कॉपियां अपने कब्जे में लिया है. पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि हम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को उचित माध्यम से पत्र लिखकर यह निवेदन कर रहे हैं कि छात्रा की नौवीं कक्षा की परीक्षा की कॉपियां का पुनर्मूल्यांकन कराया जाए. उन्होंने बताया कि जिन विषयों में छात्राओं को फेल किया गया है. उनकी कॉपी एक स्वतंत्र बोर्ड बनाकर जांच करवाने के लिए पुलिस द्वारा लिखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि हम यह भी प्रयास कर रहे हैं कि मृतिका की बीते 3 वर्ष की परीक्षा की कॉपियों का दोबारा से मूल्यांकन कराया जायेगा ताकि यह पता चले की छात्रा पढ़ाई में कैसी थी. उन्होंने बताया कि छात्रा की तीन सहेलियों के बारे में पता चला है. पुलिस उनसे भी अलग-अलग बातचीत कर रही है ताकि यह पता चले कि उसके साथ स्कूल में क्या अत्याचार हुआ.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज स्कूल पहुंचकर इस बात को भी जांच की है कि टीचर पेरेंट्स मीटिंग में छात्रा के पिता ने कितनी बार शिकायत की और कितनी बार पेरेंट्स मीटिंग में भाग लेने गए. उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में हर बिंदु को खंगाल रही है ताकि कोई सुराग पुलिस से चूक ना हो जाए. नोएडा पुलिस छात्रा के पिता से भी बात कर रही है और जानने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने स्कूल में कब-कब शिकायत किया और किस तरह से किया. उन्होंने बताया कि किस तरह स्कूल के सीसीटीवी फुटेज व अन्य दस्तावेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है. सीओ ने बताया कि छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी राजेश सहगल नीरज आनंद स्कूल के प्राचार्य की भूमिका की जांच की जा रही है .उन्होंने बताया जांच में यह बात सामने आई है कि एक आरोपी नीरज आनंद पुरुष नहीं बल्कि महिला अध्यापक है . मालूम हो कि दिल्ली के मयूर विहार स्थित एक पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार को रात 9 बजे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था. छात्र के पिता ने इस मामले में बुधवार को थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि स्कूल के प्रधानाचार्य व दो शिक्षक ने उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकत किया तथा उनकी बात ना मानने पर इन लोगों ने उसे एसएसटी व साइंस की परीक्षा में फेल कर दिया .

यह भी देखे:-

आईटीबीपी द्वारा 56 वें स्थापना परेड समारोह का आयोजन, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ली परेड की सलामी
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा ने IIMT कॉलिज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया
विद्यार्थी परिषद ने किया विचार गोष्ठी का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : आज से भारतीय नवर्ष "उमंग मेला" शुरू
महात्मा गांधी की जयंती मनाई
भाजपा नेता को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतारा , दो गार्ड और राहगीर युवती की भी मौत
जीएसटी काउंसिल की अहम बैठक, सस्ती हुई 33 वस्तुएं , पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नॉएडा में "हम उत्तराखंडी छौं" की अदभुत प्रस्तुति के साथ संपन्न हुआ रंगारंग कार्यक्रम
एसएसपी ने दो पुलिसकर्मियों को किया निलंबित
यामाहा ने स्पेयर पाट्र्स मैनेजर्स और तकनीशियनों के लिए नेशनल लेवल ग्रां प्री के 10वें संस्करण का आयो...
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय : कोविड -19 के प्रकोप द्वारा कॉर्पोरेट और सरकारी नेटवर्क में घुसपैठ करने और ...
अंतरिम बजट 2019 की जानिए खास बातें
AUTO EXPO 2018 : HYUNDAI का स्वच्छ भारत अभियान, बॉलीवुड किंग शाहरुख़ खान के साथ लॉन्च किया 'SwachhC...
Anaemia blood test and health awareness camp in Udayan Kendra
ऐतिहासिक बाराही मेला: रागिनी कलाकारों ने सुनाया गीता का उपदेश, भाव विभोर हुए दर्शक
श्री रामलीला कमेटी रामलीला मंचन, राजा जनक ने चलाया सोने का हल, घड़े से हुआ सीता का जन्म