छात्रा आत्महत्या मामला : परिजनों ने स्कूल गेट पर किया प्रदर्शन, लगाया जाम

दिल्ली/नोएडा : दिल्ली के मयूर विहार स्थित एक पब्लिक स्कूल की 9वीं कक्षा की छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने व छेड़छाड़ करने के मामले में आरोपी स्कूल के प्राचार्य व दो अध्यापकों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित उसके परिजन मयूर विहार स्थित पब्लिक स्कूल के बाहर धरना प्रदर्शन किया

मृतका के परिजनों का आरोप है कि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. उन्होंने मांग की है कि इस मामले में की सीबीआई से जांच कराई जाए. मृतिका के एक रिश्तेदार ने बताया जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी हम लोग धरना जारी रखेंगे. उन्होंने कहा हमें नोएडा पुलिस से न्याय की उम्मीद नहीं है. इस मामले में जांच सीबीआई से कराई जाए. आज सुबह सैकड़ों की संख्या में लोग नोएडा से निकलकर दिल्ली के मयूर विहार स्थित एलकॉन पब्लिक स्कूल पहुंचे. उन्होंने हाथों में विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखी हुई तख्तियों को हाथ में लेकर प्रदर्शन किया. गर्मी होने के बावजूद भी मृतिका के परिजन स्कूल गेट पर डटे रहे. स्कूल पर प्रदर्शन करने के बाद छात्रा के परिजन नोएडा दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग लिंक रोडपर आ गए और जाम लगा दिया. दिल्ली पुलिस परिजन को समझा कर पांच घंटे बाद जाम खुलवाने में सफल रही .

बता दें थाना सेक्टर 24 क्षेत्र के में रहने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा के आत्महत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने अपनी जांच तेज कर दी है. आज नोएडा पुलिस की एक टीम दिल्ली मयूर विहार स्थित पब्लिक स्कूल पहुंची और वहां से छात्रा की नौवीं कक्षा की परीक्षा की कॉपियां अपने कब्जे में लिया है. पुलिस उपाधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि हम केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को उचित माध्यम से पत्र लिखकर यह निवेदन कर रहे हैं कि छात्रा की नौवीं कक्षा की परीक्षा की कॉपियां का पुनर्मूल्यांकन कराया जाए. उन्होंने बताया कि जिन विषयों में छात्राओं को फेल किया गया है. उनकी कॉपी एक स्वतंत्र बोर्ड बनाकर जांच करवाने के लिए पुलिस द्वारा लिखा जा रहा है. उन्होंने बताया कि हम यह भी प्रयास कर रहे हैं कि मृतिका की बीते 3 वर्ष की परीक्षा की कॉपियों का दोबारा से मूल्यांकन कराया जायेगा ताकि यह पता चले की छात्रा पढ़ाई में कैसी थी. उन्होंने बताया कि छात्रा की तीन सहेलियों के बारे में पता चला है. पुलिस उनसे भी अलग-अलग बातचीत कर रही है ताकि यह पता चले कि उसके साथ स्कूल में क्या अत्याचार हुआ.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने आज स्कूल पहुंचकर इस बात को भी जांच की है कि टीचर पेरेंट्स मीटिंग में छात्रा के पिता ने कितनी बार शिकायत की और कितनी बार पेरेंट्स मीटिंग में भाग लेने गए. उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में हर बिंदु को खंगाल रही है ताकि कोई सुराग पुलिस से चूक ना हो जाए. नोएडा पुलिस छात्रा के पिता से भी बात कर रही है और जानने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने स्कूल में कब-कब शिकायत किया और किस तरह से किया. उन्होंने बताया कि किस तरह स्कूल के सीसीटीवी फुटेज व अन्य दस्तावेज को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है. सीओ ने बताया कि छात्रा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी राजेश सहगल नीरज आनंद स्कूल के प्राचार्य की भूमिका की जांच की जा रही है .उन्होंने बताया जांच में यह बात सामने आई है कि एक आरोपी नीरज आनंद पुरुष नहीं बल्कि महिला अध्यापक है . मालूम हो कि दिल्ली के मयूर विहार स्थित एक पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं कक्षा की छात्रा ने मंगलवार को रात 9 बजे पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया था. छात्र के पिता ने इस मामले में बुधवार को थाना सेक्टर 24 में रिपोर्ट दर्ज कराई कि स्कूल के प्रधानाचार्य व दो शिक्षक ने उनकी बेटी के साथ अश्लील हरकत किया तथा उनकी बात ना मानने पर इन लोगों ने उसे एसएसटी व साइंस की परीक्षा में फेल कर दिया .

यह भी देखे:-

5G को जाइए भूल! Samsung ला रही 6G, मिलेगी 5G के मुकाबले 50 गुना तेज स्पीड
पाकिस्तान कश्मीरी छात्रों को दाखिला और छात्रवृत्ति अपने भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए देता...
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : चुनावी मंथन करेंगे नड्डा, आज से यूपी दौरे पर
यूपी गेट पर किसानों ने फिर शुरू किया पक्का निर्माण, पुलिस बोली- बारिश का पानी रोकने के लिए ईंटें लगा...
आज पार्लियामेंट एनेक्सी में कोरोना महामारी पर दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, वि...
एसएससी ने सीजीएल परीक्षा और स्किल टेस्ट तिथि की घोषित, अगस्त और सितंबर में होगी एग्जाम
बालिकाओं की सुरक्षा के लिए  मिशन शक्ति की शुरुआत, शारदा विश्विधायल में कार्यशाला  का आयोजन  
हेलमेट मैन ने कहा सरस्वती पूजा एक शिक्षा की आस्था है इसे मनोरंजन का साधन नहीं बनाएं.
राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर बोला हमला, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ी कीमत को लेक...
आतंकियों के निशाने पर पुलिस: अवंतीपोरा में पूर्व एसपीओ के घर घुसकर बरसाईं गोलियां, पति-पत्नी और बेटी...
Tokyo Olympics 2020 India Live Updates: लवलीना का सेमीफाइनल मुकाबला शुरू, इतिहास रचने का है मौका
भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने कृषि सुधार कानून के सम्बन्ध में ज्ञापन सौपा
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर : नौ माह के बच्चे और अस्सी साल के बुजुर्ग समेत चार संक्रमित
CBI New Director: सुबोध कुमार जायसवाल बने सीबीआई के नए निदेशक
करणी सेना अध्यक्ष सूरजपाल सिंह 'अम्मू' के बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फ्लैट के अंदर फंदे प...
Delta variants in America: हर 55 सेकंड में एक की मौत, डेल्‍टा वैरिएंट का कहर जारी