मुकदमा वापस न लेने पर भड़के किसान, किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। आश्वासन के बावजूद किसानों से पुराने मुकदमे समाप्त ना करने से आज किसान भड़क गए. उन्होंने आज भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के नेतृत्व में दनकौर कोतवाली पर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के 1 सप्ताह में मुकदमे वापसी के आश्वासन पर किसानों ने इस शर्त पर धरना प्रदर्शन समाप्त किया कि यदि 27 मार्च तक किसानों पर से मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो 28 मार्च को किसान जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे।

धरनारत भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर शयौराज सिंह ने जिला प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि । जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अभी तक किसानों से मुकदमे वापसी ने लिया जाना किसानों के साथ धोखा है इससे जिला प्रशासनिक अधिकारियों के नाकारापन की आती है। जिला अध्यक्ष राजीव मलिक ने कहा की इस बार फिर अधिकारियों द्वारा किए गए वादे के मुताबिक किसानों से मुकदमे वापस नहीं लिए तो किसान बड़े पैमाने पर जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और घेराव करेंगे और जब तक मुकदमे वापस नहीं लिए जाते किसान अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे

बता दें चार साल पहले 64,7 प्रतिशत मुआवजा की मांग को लेकर आंदोलन के दौरान दनकौर पुलिस द्वारा किसानों पर मुकदमे दर्ज कर दिये गए थे। उसके बाद किसानों से वार्ता के दौरान जिलाअधिकारी तथा एस एस पी द्वारा किसानों पर लगे मुकदमों को वापस लेने का आश्वासन दिया गया था । लेकिन प्रशासन ने इस संबंध में आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जिससे गुस्साऐ किसानों ने दनकौर थाना पर धरना प्रदर्शन किया। करीब दोपहर दो बजे एस डी एम अंजनी कुमार तथा सी ओ अवनीश कुमार और कोतवाल फरमूद अली पुडीर पुलिस बल के साथ किसानों के बीच पहुंचे धरना प्रदर्शन समाप्त करने के संबंध में वार्ता की तब सी ओ अवनीश कुमार द्वारा 27 मार्च तक कानूनी कार्यवाही कर किसानों पर लगे मुकदमे वापिस करने का आश्वासन दिया। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह ने घोषणा की कि अगर एक सप्ताह में मुकदमे वापिस नहीं हुऐ तो 28 मार्च को जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएंगा। अधिकारियों के अनुरोध पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज के धरने प्रदर्शन की समाप्ति की घोषणा की इस मौके पर संगठन के चौधरी बाली सिंह ,राजीव मलिक, सोरन प्रधान, रमेश कसाना, अशोक नागर, मटरू नागर, दीपक चौधरी,,राजमल सिंह प्रताप नागर, विश्वास गुर्जर , नरसिंह पाल, प्रमोद शर्मा, राजेश उपाधाय , जयप्रकाश नागर ,सुभाष भाटी, प्रमोद गुर्जर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के बड़े अफसरों के तबादले
सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्यवाही : ब्रजनंदन राय एसीपी थर्ड-
गौतमबुद्ध नगर लोकसभा चुनाव : जानिए अब कौन 13 प्रत्याशी हैं मैदान में
फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट 2021: मुकेश अंबानी लगातार 14वें साल भारत के सबसे बड़े अरबपति,
ग्रेटर नोएडा बीटा 1 में बंदरों का आतंक, मुसीबत में जान
गौतमबुद्ध नगर: जिले में चला ऑपरेशन क्लीन 4
हिन्द समाज सेवा समिति का राष्ट्रीय स्तर पर हुआ विस्तार
विस्तृत खबर : बदमाशों ने मकैनिक की गोली मारकर हत्या की
आनन-फानन में ग्रेटर नोएडा पहुंचे डीजीपी ओ.पी सिंह
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत 78 मासूम बिछड़े बच्चों को ने उनके परिजनों से मिलाया, प...
अंडरवर्ल्ड से हैं नवाब मलिक के संबंध-देवेंद्र फडणवीस, खुद पर लगे आरोपों का दिया करारा जवाब
शोक समाचार : वरिष्ठ सपा नेता व समाजसेवी हाजी ननका सैफी का निधन
बीजेपी के प्रदेश मंत्री सतेन्द्र नागर ने डॉक्टर अलका गुर्जर को दी शुभकामनाएं,पार्टी के शीर्ष नेतृत्व...
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह के प्रयास से टूटी सडकों से लोगों को मिलेगा निजात
नॉलेज पार्क में कोरोना ने दी दस्तक , डीएम सुहास एल वाई ने जारी किया "नो मास्क, नो समान" का आदेश
Corona Cases in India: त्योहारी सीजन में मंद पड़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 12 हजार नए मामल...