मुकदमा वापस न लेने पर भड़के किसान, किया प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा। आश्वासन के बावजूद किसानों से पुराने मुकदमे समाप्त ना करने से आज किसान भड़क गए. उन्होंने आज भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के नेतृत्व में दनकौर कोतवाली पर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों के 1 सप्ताह में मुकदमे वापसी के आश्वासन पर किसानों ने इस शर्त पर धरना प्रदर्शन समाप्त किया कि यदि 27 मार्च तक किसानों पर से मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो 28 मार्च को किसान जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करेंगे।

धरनारत भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति के कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर शयौराज सिंह ने जिला प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि । जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अभी तक किसानों से मुकदमे वापसी ने लिया जाना किसानों के साथ धोखा है इससे जिला प्रशासनिक अधिकारियों के नाकारापन की आती है। जिला अध्यक्ष राजीव मलिक ने कहा की इस बार फिर अधिकारियों द्वारा किए गए वादे के मुताबिक किसानों से मुकदमे वापस नहीं लिए तो किसान बड़े पैमाने पर जिला मुख्यालय पर जिलाधिकारी कार्यालय का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और घेराव करेंगे और जब तक मुकदमे वापस नहीं लिए जाते किसान अपना आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे

बता दें चार साल पहले 64,7 प्रतिशत मुआवजा की मांग को लेकर आंदोलन के दौरान दनकौर पुलिस द्वारा किसानों पर मुकदमे दर्ज कर दिये गए थे। उसके बाद किसानों से वार्ता के दौरान जिलाअधिकारी तथा एस एस पी द्वारा किसानों पर लगे मुकदमों को वापस लेने का आश्वासन दिया गया था । लेकिन प्रशासन ने इस संबंध में आज तक कोई कार्यवाही नहीं की जिससे गुस्साऐ किसानों ने दनकौर थाना पर धरना प्रदर्शन किया। करीब दोपहर दो बजे एस डी एम अंजनी कुमार तथा सी ओ अवनीश कुमार और कोतवाल फरमूद अली पुडीर पुलिस बल के साथ किसानों के बीच पहुंचे धरना प्रदर्शन समाप्त करने के संबंध में वार्ता की तब सी ओ अवनीश कुमार द्वारा 27 मार्च तक कानूनी कार्यवाही कर किसानों पर लगे मुकदमे वापिस करने का आश्वासन दिया। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्योराज सिंह ने घोषणा की कि अगर एक सप्ताह में मुकदमे वापिस नहीं हुऐ तो 28 मार्च को जिला अधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएंगा। अधिकारियों के अनुरोध पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आज के धरने प्रदर्शन की समाप्ति की घोषणा की इस मौके पर संगठन के चौधरी बाली सिंह ,राजीव मलिक, सोरन प्रधान, रमेश कसाना, अशोक नागर, मटरू नागर, दीपक चौधरी,,राजमल सिंह प्रताप नागर, विश्वास गुर्जर , नरसिंह पाल, प्रमोद शर्मा, राजेश उपाधाय , जयप्रकाश नागर ,सुभाष भाटी, प्रमोद गुर्जर सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : जाट महासम्मेलन शनिवार 7 अक्टूबर को , प्रतिभाशाली बच्चे होंगे सम्मानित, नामी गिरामी हस...
कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटी , हिंदू युवा वाहिनी ने लड्डू बांटकर मनाई खुशी
सर्वजन कल्याण सेवा समिति बीटा- 2 के नई कार्यकारिणी का गठन
एनटीपीसी दादरी में महात्मा गांधी की 151वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी गयी
पत्रकार व सामाजिक चिंतक नंद गोपाल वर्मा नेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड 2020 से नवाजे गए
किसान एकता संघ ने कोरोनावायरस के संबंध में जिलाधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन
होली के गानों के बीच पुलिस लाइन में हुआ होली मिलन
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में सफाई कर्मचारियों का धरना जारी, वार्ता विफल
5 खनन माफियाओं पर लगाया गया गैंगस्टर
डीएम ने 70 शस्त्र लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस किया निरस्त
Covid 19: गौतमबुद्ध नगर के हॉटस्पॉट लिस्ट से एक सेक्टर हटा, 2 बढ़ाए गए, अब कुल संख्या 28
ग्रेटर नोएडा : "विरासत से इतिहास की रचना पुस्तक का विमोचन
समाधान दिवस में डीएम बी.एन. सिंह ने दिया निर्देश, समयबद्धता के साथ समस्या का निस्तारण करें अधिकारी
गौतमबुद्ध नगर पुलिस के दो कोतवाल लाइन हाज़िर
जांबाज़ सिपाही रजनीश चौधरी , पीआरवी 1857 टीम को एसएसपी ने किया सम्मानित
निकाय चुनाव गौतमबुद्ध नगर : अंतिम दिन नामांकन करने उमड़ी उम्मीदवारों की भीड़ , इन लोगों ने किया नामांक...