भारतीय नवर्ष स्वागत मेला “उमंग” के माध्यम से बच्चों को दिया जायेगा भारतीय संस्कृति का ज्ञान

ग्रेटर नोएडा : इस वर्ष भारतीय नववर्ष विक्रमी संवत 2075 उमंग मेले का आयोजन 16 से 18 मार्च तक सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में बड़े धूमधाम से मनाया जायेगा .

प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में कार्यक्रम अध्यक्ष देवीशरण शर्मा ने बताया कि 16 मार्च को विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे इन्द्र धनुष, रंगोली, समूह नृत्य प्रतियोगिता व प्रोजेक्ट प्रदर्शन प्रतियोगिताओं से कार्यक्रम की शुरुआत होगी. 17 मार्च को चित्रकला, मेहंदी, गायन प्रतियोगिताओं के साथ साथ बृज की रासलीला का मनमोहक प्रदर्शन किया जायेगा. 18 मार्च को एकल नृत्य प्रतियोगिताओं के साथ साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये जायेंगे, जिसमें भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लोकगीतों पर दिल्ली से आये कलाकार धमाकेदार प्रस्तुति देंगे. उन्होने बताया कि प्रतियोगिता में क्षेत्र के 500 से अधिक बच्चे भाग लेंगे. इन सभी प्रतियोगिताओं में विजेताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान किये जायेंगे.

आयोजन के मीडिया प्रमुख अवधेश पाण्डेय ने बताया कि भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री डॉक्टर महेश शर्मा, बजरंग दल के राष्ट्रीय संयोजक मनोज, भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया, उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री सुरेश राणा, दादरी के विधायक तेजपाल नागर, जेवर के विधायक श्री धीरेन्द्र सिंह तथा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री नबाबसिंह नागर जी सहित क्षेत्र के गणमान्य नागरिक अतिथि के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने वाले हैं.

समिति के सह संयोजक सौरभ बंसल ने बताया कि तीन दिनों तक चलने वाले मेले में विभिन्न स्टॉल, हस्तशिल्प व बच्चों के मनोरंजन के लिये कई प्रकार के झूले भी उपलब्ध होंगे. उन्होने बताया कि भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिये आयोजित होने वाले इस मेले के माध्यम से क्षेत्रवासियों को भारतीय नववर्ष मनाने के लिये प्रेरित किया जायेगा.

इस वार्ता में उपर्युक्त के अतिरिक्त विभिन्न मीडिया संस्थानों के प्रतिनिधियों, मेला समिति अन्य पदाधिकारियों ओमप्रकाश अग्रवाल, मनोज गर्ग, कुलदीप शर्मा, सत्यप्रकाश अग्रवाल, राकेश जैन, सत्येन्द्र राघव, सरोज तोमर, संगीता श्रीवास्तव, कान्तिपाल आदि की उपस्थिति रही.

यह भी देखे:-

पता पूछने के बहाने कंपनी के गनमैन को मारी गोली
आत्मदाह करने वाले युवक की मौत
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने CISF कैंप सूरजपुर में किया केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास
उद्योग बंधू बैठक में उद्यमियों ने उठाई ये समस्या, पढ़ें पूरी खबर
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना : मंत्रोच्चार और निकाहनामे के साथ निर्धन परिवार की कन्याओं का विवाह...
थरमोकोल की कंपनी में लगी भीषण आग
वंदना मीडिया अवॉर्ड समारोह में मीडिया इंडस्ट्री और शैक्षिक जगत के बीच दूरी पर हुई चर्चा
लापरवाही बरतने पर विद्युत ठेकेदार के खिलाफ ग्रेनो प्राधिकरण की बड़ी कार्यवाही
राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच ईवीएम मशीनों वीवीपैट मशीनों का किया गया रेंडमाइजेशन
वनमहोत्सव : आबकारी मंत्री ने किया वृक्षारोपण 
प्रेरणा एप के विरोध जूनियर शिक्षक संघ का धरना
शारदा विश्वविद्यालय मतदान केंद्र में वोटरों के सहूलियत के लिए खास प्रबंध
मचा हडकंप : उत्तर प्रदेश के सभी कारागार में एक साथ छापेमारी
ग्रेटर नोएडा गणेशोत्सव में शुरू हुआ रागनियों का रंगारंग कार्यक्रम
गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश
मिलक खंडेरा गाँव के नौजवानों ने उठाया साफ़ -सफाई का बीड़ा