गौतमबुद्ध नगर : क्राइम मीटिंग में डीएम -एसएसपी ने दिए दिशा निर्देश, उत्कृष्ट कर्री करने वाले 24 पुलिसकर्मी सम्मानित

ग्रेटर नोएडा। जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था मानकों के अनुरूप कायम रहे इसके संबंध में जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर बीएन सिंह की अध्यक्षता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सभागार में महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि पूरे जनपद में कानून व्यवस्था बनाए जाने के संबंध में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। दोनों विभागीय अधिकारियों के द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए ऐसे प्रयास किए जाएं कि जनपद में कानून व्यवस्था मानकों के अनुसार बनी रहे। उन्होंने कहा कि यह तभी संभव होगा जब प्रत्येक क्षेत्र में जो मठाधीश हैं और विभागीय अधिकारियों के द्वारा उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी तभी इस कार्य में सफलता जिला प्रशासन को प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि थाना स्तर पर जो असामाजिक तत्व हैं उन पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी निरंतर रूप से कार्य करें और उनके विरुद्ध लगातार निरोधात्मक कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजने की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

police man fecilitation
फोटो : मासिक समीक्षा बैठक में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 24 पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया .

जिलाधिकारी ने कहा कि गुंडा प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा आपसी तालमेल बैठा कर गुंडा एक्ट की बड़ी कार्रवाई प्रस्तावित की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार की स्पष्ट मंशा है की जनता के कार्यों को समय बद्धता के साथ पूर्ण किया जाए इस संबंध में जिलाधिकारी ने कहा कि चरित्र प्रमाण पत्र, हैसियत प्रमाण पत्र तथा अन्य प्रमाण पत्र जो सीधे जनता से जुड़े हुए कार्य हैं उनमें प्रत्येक स्तर पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि सरकार की स्पष्ट मंशा का लाभ जनता तक पहुंच सके।

उन्होंने यह भी कहा कि पूरे जनपद में जिन व्यक्तियों को शासकीय सुरक्षा प्रदान की गई है उनके संबंध में भी गहनता के साथ जांच सुनिश्चित की जाए और ऐसे व्यक्ति जिनके पास सरकारी सुरक्षा दी गई है तथा उनके द्वारा असामाजिक कार्य किए जा रहे हैं उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए ताकि सरकारी सुरक्षा उनसे हटाई जा सके।

जिलाधिकारी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार के माध्यम से श्रावस्ती मॉडल प्रस्तुत किया गया है। इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारीगण नियमित रूप से कार्यवाही करते हुए राजस्व एवं पुलिस से संबंधित विवादों का निस्तारण निरंतर रूप से करें ताकि सरकार के इस कार्यक्रम का लाभ जन जन तक पहुंच सके।

जिलाधिकारी ने अभियोजन विभाग के अधिकारियों एवं शासकीय अधिवक्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रत्येक केस में इस प्रकार कार्यवाही की जाए कि अधिक से अधिक मुकदमों में गुंडा परवर्ती के व्यक्तियों को दंड मिल सके। इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने पुलिस विभागीय अधिकारियों एवं थाना अध्यक्षों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुसार जनपद में संचालित डीजे एवं लाउडस्पीकर के संबंध में अभियान चलाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि मानकों से अधिक डीजे न बजाए जा सके। इस संबंध में उन्होंने दोषी बैंकट हॉल तथा डीजे स्वामियों पर मुकदमा दर्ज कराने के भी निर्देश दिए ताकि सरकार के इस कार्य में गतिशीलता लाई जा सके।

उन्होंने यह भी कहा कि अपराधिक घटनाओं को रोकने के उद्देश्य से प्रत्येक थाना क्षेत्र में रात्रि गश्त को नियमित रूप से मानकों के साथ सुनिश्चित कराया जाए। लव कुमार ने यातायात सुदृढ़ बनाने के संबंध में भी पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध सभी थाना क्षेत्रों में कड़ी से कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ताकि पूरे जनपद का यातायात और अधिक सुगम बन सके। एस एस पी ने इस अवसर पर यह भी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में संचालित हुक्का बार पर कड़ी कार्यवाही करते हुए उनको बंद कराया जाए। आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुनीति, पुलिस अधीक्षक नगर ए के सिंह, पुलिस अधीक्षक यातायात ए के झा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, समस्त उपजिलाधिकारी गण नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारी पुलिस, समस्त थाना अध्यक्ष, एसपीओ ललित मुद्गल तथा अन्य संबंधित अधिकारियों के द्वारा भाग लेकर इस महत्वपूर्ण बैठक को सफल बनाया गया ।

यह भी देखे:-

दादरी : पुलिस एनकाउंटर में शातिर ईनामी वांटेड बदमाश को लगी गोली
सुरक्षाकर्मी से बंदूक लूटी
अवैध सरिया माफिया को किया गिरफ्तार
सपा नेता के बेटे से 50 हजार की रंगदारी मांगी
डीपीएस स्कूल मैं फीस वृद्धि को लेकर अभिभावकों ने हंगामा किया
सड़ी गली हालत में मिला शव , शिनाख्त में जुटी पुलिस
झुग्गियों में आग लगने से महिला की मौत
ग़रीब की प्लॉट पर किया दबंग जीजा ने क़ब्ज़ा
बिजनेसमैन पर हमला कर लाखों की लूट
कनपटी पर पिस्टल लगाकर युवक ले रहा था सेल्फी और अचानक ....  पढ़ें पूरी खबर 
गंग नहर में मिला अज्ञात का शव
कंपनी के गेट पर बैठने से मना करने पर भड़के मजदूर और ...
पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाशों को लगी गोली , गिरफ्तार, एक सिपाही भी घायल
शेरू हत्याकांड के आरोपी पर लगा रासुका 
कार लूट कर भाग रहे बदमाश मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार
आॅन लाइन शाॅपिंग के नाम पर छात्र खेल रहा था ठगी का खेल, गिरफ्तार