सामूहिक विवाह धांधली में शामिल अधिकारीयों पर हो कार्यवाही : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए धांधली के विरोध में सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय सूरजपुर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी बृजेश नारायण को सौंपा. यह ज्ञापन संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता एडवोकेट गजेंद्र भाटी के नेतृत्व में दिया गया.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया किउत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में हुए भ्रष्टाचार में सम्मिलित अधिकारियों की जांच कर उन अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा.

उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में गौतमबुध्दनगर के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश सरकार योजना के तहत सामूहिक विवाह हुए थे. जिन सामूहिक विवाह में अधिकारियों की सांठगांठ के कारण शादीशुदा जोड़ों ने दोबारा से शादी कर गरीब व जो लोग उस योजना के लिए पात्र थे उनका हक छीना है इस मामले का जब मीडिया में प्रकाशन हुआ तो जिलाधिकारी गौतमबुध्दनगर ने जांच कमेटी बनाकर ग्राम प्रधान व सामूहिक विवाह में लिप्त 50 पुरुष और महिलाओं पर तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करा दिया गया. जिनमें से सात लोगों को प्रशासन ने जेल भेज दिया है, चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अभी तक किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है इस भ्रष्टाचार के मामले में कहीं ना कहीं अधिकारियों की भी मिलीभगत है जिस कारण इतना बड़ा भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में किया गया, इस सामूहिक विवाह में दनकौर बीडीयो महेंद्र सिंह को भी यह जानकारी नहीं थी कि चीती गांव के 5 जोड़ों को सामूहिक विवाह में ले जाया गया है या नहीं बगैर रजिस्ट्रेशन के ही वर वधु को सामूहिक विवाह स्थल पर ले जाया गया और अधिकारियों की सांठगांठ के कारण विवाह किए गए उन्होंने कहा की इस प्रकरण में तत्काल प्रभाव से अधिकारियों की जांच की जाए.

संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि सामूहिक विवाह घोटाले में तत्काल प्रभाव से जांच कराकर दोषी अधिकारियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जाए अन्यथा करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी.

इस दौरान आलोक नागर,टीकम सिंह, प्रेम प्रधान, रवि भाटी, एडवोकेट परविंदर तवर, अब्दुल रहमान, एडवोकेट दिनेश भाटी, अरुण नागर, विकास नागर, सौरव प्रधान, राकेश भाटी, आदि लोग उपस्थित रहे.

यह भी देखे:-

यमुना प्राधिकरण के गाँव अब बनेंगे स्मार्ट विलेज
अज्ञात बदमाशों ने कूड़ा उठाने वाली गाड़ी में लगाई आग
फूलपुर गाँव में कैंडल मार्च निकाल कर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि
ग्रेटर नोएडा के 30वें  स्थापना दिवस पर एक्टिव सिटिज़न टीम सम्मानित, कोरोना काल में किया था सराहनीय का...
घोर लापरवाही : करंट की चपेट में आने से तीन बच्चों की दर्दनाक मौत
यमुना प्राधिकरण द्वारा 797 फ्लैटों की योजना लांच की गयी
राम भरोसे एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था
गौरव चंदेल के परिजनों से मिला किसान एकता संघ का प्रतिनिधिमंडल
पत्रकार व सामाजिक चिंतक नंद गोपाल वर्मा नेशनल एक्सीलेंसी अवार्ड 2020 से नवाजे गए
बिसरख पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़
यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में फिल्म सिटी की  घोषणा एक ऐतिहासिक कदम : धीरेन्द्र सिंह 
एनसीसी बालिकाओं ने स्कूलों में किया वृक्षारोपण 
ईस्टर्न पेरीफेरल पर डीएम बी.एन सिंह ने की किसानों के साथ बैठक, समस्या सुलझाने के लिए कमेटी गठित
नेफोमा ने रेरा कानून को और मजबूत करने की उठाई मांग
महिला उन्नति संस्था द्वारा चिकित्सा शिविर का आयोजन
होम बायर्स पर नेफोवा की प्रभारी मंत्री से मुलाकात, सरकार की अबतक की पहल को बताया असंतोष जनक