सामूहिक विवाह धांधली में शामिल अधिकारीयों पर हो कार्यवाही : करप्शन फ्री इण्डिया ने दिया ज्ञापन

ग्रेटर नोएडा : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में हुए धांधली के विरोध में सोमवार को करप्शन फ्री इंडिया संगठन के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय सूरजपुर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी बृजेश नारायण को सौंपा. यह ज्ञापन संगठन के वरिष्ठ कार्यकर्ता एडवोकेट गजेंद्र भाटी के नेतृत्व में दिया गया.

करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया किउत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में हुए भ्रष्टाचार में सम्मिलित अधिकारियों की जांच कर उन अधिकारियों को बर्खास्त करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी महोदय को सौंपा.

उन्होंने बताया कि अभी हाल ही में गौतमबुध्दनगर के ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश सरकार योजना के तहत सामूहिक विवाह हुए थे. जिन सामूहिक विवाह में अधिकारियों की सांठगांठ के कारण शादीशुदा जोड़ों ने दोबारा से शादी कर गरीब व जो लोग उस योजना के लिए पात्र थे उनका हक छीना है इस मामले का जब मीडिया में प्रकाशन हुआ तो जिलाधिकारी गौतमबुध्दनगर ने जांच कमेटी बनाकर ग्राम प्रधान व सामूहिक विवाह में लिप्त 50 पुरुष और महिलाओं पर तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करा दिया गया. जिनमें से सात लोगों को प्रशासन ने जेल भेज दिया है, चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि अभी तक किसी भी अधिकारी पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है इस भ्रष्टाचार के मामले में कहीं ना कहीं अधिकारियों की भी मिलीभगत है जिस कारण इतना बड़ा भ्रष्टाचार उत्तर प्रदेश सरकार की योजना सामूहिक विवाह में किया गया, इस सामूहिक विवाह में दनकौर बीडीयो महेंद्र सिंह को भी यह जानकारी नहीं थी कि चीती गांव के 5 जोड़ों को सामूहिक विवाह में ले जाया गया है या नहीं बगैर रजिस्ट्रेशन के ही वर वधु को सामूहिक विवाह स्थल पर ले जाया गया और अधिकारियों की सांठगांठ के कारण विवाह किए गए उन्होंने कहा की इस प्रकरण में तत्काल प्रभाव से अधिकारियों की जांच की जाए.

संगठन के संस्थापक सदस्य आलोक नागर ने कहा कि सामूहिक विवाह घोटाले में तत्काल प्रभाव से जांच कराकर दोषी अधिकारियों को बर्खास्त कर जेल भेजा जाए अन्यथा करप्शन फ्री इंडिया संगठन व क्षेत्र के ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी.

इस दौरान आलोक नागर,टीकम सिंह, प्रेम प्रधान, रवि भाटी, एडवोकेट परविंदर तवर, अब्दुल रहमान, एडवोकेट दिनेश भाटी, अरुण नागर, विकास नागर, सौरव प्रधान, राकेश भाटी, आदि लोग उपस्थित रहे.

यह भी देखे:-

जन्संख्या समाधान पदयात्रा को लेकर वेदार्णा फॉउंडेशन ने किया बैठक का आयोजन
ग्रेटर नोएडा में 2 सितम्बर से 14 वां श्री गणेशोत्सव
गाँधी-शास्त्री जयंती पर डेल्टा - 1 के बच्चों की स्वच्छता मुहीम
कविता भाटी बनी किसान एकता संघ की महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष
एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण के समर्थन में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल, डीएम को सौंपा ज्ञापन
सेक्टरो में सतर्कता न होने के कारण भी हो सकता है कोरोना संक्रमण: आदित्य भाटी (एडवोकेट)
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में तृतीया राष्ट्रीय चित्रकला प्रतियोगिता का शुभारम्भ
लोकसभा चुनाव 2019:वायरल वीडियो महागठबंधन प्रत्याशी का असफल प्रयास - राहुल पंडित
मजदूरों की देशव्यापी हड़ताल : सीटू ने नोएडा व ग्रेटर नोएडा में निकाला जुलूस
यमुना एक्सप्रेस वे का निरीक्षण, मिली खामियां, सड़क हादसे की रोकथाम के लिए सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने दि...
गौतमबुद्ध नगर जिले में 11 स्थानों पर 3000 से अधिक स्वयंसेवक करेंगे पथसंचलन
नोएडा -ग्रेटर नोएडा में हेलमेट नहीं तो तेल नहीं , पढ़ें पूरी खबर
ग्रेटर नोएडा में पुष्पोत्सव 2018 का शानदार आगाज
बाइक बोट कार्यालय पर निवेशकों का धरना जारी
शिक्षक कच्ची मिट्टी रूपी बच्चे को आकार देता है - डॉ. राहुल (महिला उन्नति प्रशिक्षण संस्थान)
ग्रेटर नोएडा में कोजीकार देगी कार डिटेलिंग की आधुनिक सुविधा :अभिषेक पाराशर